Categories: FILMEntertainment

रेणुका-आशुतोष राणा की शादी को हुए 19 साल, आशुतोष राणा ने बधाई देते हुए लिखा, ‘मैं सदैव आपका हूं’ (Renuka- Ashutosh celebrate 19 years of marriage, Ashutosh wished her with note of love: ‘I am forever yours’)

रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा की शादी को 19 साल हो गए हैं और इस मौके पर सोशल मीडिया पर बेहद प्यारा सा मैसेज देकर दोनों ने एक दूसरे को एनिवर्सरी की बधाई दी है. रेणुका ने आशुतोष के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए अपने रिश्तों के बारे में बड़ी ही खूबसूरती से लिखा है, "तुम और मैं, क्या खूबसूरत दुनिया, 19 साल पहले आज ही के दिन और प्यार बेशुमार." आशुतोष जो बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ कमाल के लेखक भी हैं, ने इस अवसर पर रेणुका को कवि के अंदाज़ में विश किया. रेणुका की इस पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "तुम ही मेरा प्रेम निवेदन, तुम ही हो जीवन का सार. तुम ही मेरी परम चेतना, तुम ही हो उसका विस्तार. सदैव आपका, हृदय से धन्यवाद." कहना न होगा कि एक दूसरे को बधाई देने का उनका ये अंदाज उनके फैंस को बेहद पसंद आ रहा है. बता दें कि रेणुका - आशुतोष ने 2001 में शादी की थी. दोनों की मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. उस समय तक आशुतोष रेणुका के काम के बारे में जानते थे, लेकिन रेणुका उन्हें नहीं जानती थीं. इस दौरान उनकी दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई. रेणुका हैं इंडस्ट्री की सबसे पढ़ी लिखी एक्ट्रेसरेणुका शहाणे का जन्म 27  मार्च 1965 को महाराष्ट्र में हुआ था और पढ़ाई लिखाई के मामले में वो हमेशा अव्वल ही रहीं. उनकी गिनती बॉलीवुड…

रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा की शादी को 19 साल हो गए हैं और इस मौके पर सोशल मीडिया पर बेहद प्यारा सा मैसेज देकर दोनों ने एक दूसरे को एनिवर्सरी की बधाई दी है. रेणुका ने आशुतोष के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए अपने रिश्तों के बारे में बड़ी ही खूबसूरती से लिखा है, “तुम और मैं, क्या खूबसूरत दुनिया, 19 साल पहले आज ही के दिन और प्यार बेशुमार.”

आशुतोष जो बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ कमाल के लेखक भी हैं, ने इस अवसर पर रेणुका को कवि के अंदाज़ में विश किया. रेणुका की इस पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “तुम ही मेरा प्रेम निवेदन, तुम ही हो जीवन का सार. तुम ही मेरी परम चेतना, तुम ही हो उसका विस्तार. सदैव आपका, हृदय से धन्यवाद.” कहना न होगा कि एक दूसरे को बधाई देने का उनका ये अंदाज उनके फैंस को बेहद पसंद आ रहा है.

बता दें कि रेणुका – आशुतोष ने 2001 में शादी की थी. दोनों की मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. उस समय तक आशुतोष रेणुका के काम के बारे में जानते थे, लेकिन रेणुका उन्हें नहीं जानती थीं. इस दौरान उनकी दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई.

रेणुका हैं इंडस्ट्री की सबसे पढ़ी लिखी एक्ट्रेस
रेणुका शहाणे का जन्म 27  मार्च 1965 को महाराष्ट्र में हुआ था और पढ़ाई लिखाई के मामले में वो हमेशा अव्वल ही रहीं. उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे एक्टर्स में होती है. उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से आर्ट्स (साइकोलॉजी मेजर) और फिर मुंबई यूनिवर्सिटी से क्लीनिकल साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

कैसी थी आशुतोष-रेणुका की लव स्टोरी 
आशुतोष और रेणुका की पहली मुलाकात फ़िल्म ‘जयति’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. लेकिन तब दोनों में खास बातचीत नहीं हुई. पर उनकी दोस्ती हो गयी और ये दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गई. एक वेबसाइट के मुताबिक, इस पहली मुलाकात के कुछ दिनों बाद डायरेक्टर रवि राय ने दीवाली पार्टी आयोजित की, जहां आशुतोष नहीं पहुंच सके. अगले दिन आशुतोष ने वॉयस मेल करके रेणुका को दीवाली की शुभकामनाएं दीं. बस यहीं से दोनों के बीच फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. दोनों अपने बिजी शेड्यूल के चलते केवल फोन पर ही बात कर पाते थे, ये बात अलग है कि फोन पर दोनों घण्टों बात करते थे. लगभग 3 महीने फोन पर बात करने के बाद दोनों को लगा कि उन्हें मिलना चाहिए. और इस तरह मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया.


शादी को लेकर थोड़ी कंफ्यूज थीं रेणुका की मां
रेणुका की पहले शादी हो चुकी थी और बहुत कम समय में ही उनकी शादी टूट भी गई थी. ज़ाहिर है रेणुका के मन में आशुतोष से अपने रिश्ते को लेकर कई सवाल थे, लेकिन आशुतोष को दोनों के रिश्ते को लेकर किसी तरह का कोई संदेह नहीं था. रेणुका की मां भी इस शादी को लेकर थोड़ी परेशान थीं. एक तो ये रेणुका की दूसरी शादी थी, दूसरे आशुतोष मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव से थे, 12 सदस्यों वाला काफी बड़ा परिवार था उनका. लेकिन सारे सवाल, सारी दुविधाएं झुठला कर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया.

आखिर बंध गए विवाह बंधन में
इसके लगभग ढाई साल के बाद दोनों ने आशुतोष के गांव दमोह में शादी कर ली और 19 साल से खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रहे हैं. दोनों के 2 बेटे हैं- शौर्यमन और सत्येंद्र. 


रेणुका जी कहकर बुलाते हैं
आशुतोष न सिर्फ अच्छे एक्टर, लेखक और कवि हैं, बल्कि एक बहुत अच्छे इंसान भी हैं. स्त्रियों के प्रति उनके मन में एक खास तरह का सम्मान है. यही वजह है कि शादी के इतने सालों बाद भी वो आज भी अपनी पत्नी को रेणुका जी कहकर बुलाते हैं. बता दें, रेणुका आशुतोष से लगभग 4 साल बड़ी भी हैं. रेणुका की उम्र 56 साल है जबकि आशुतोण 51 साल के हैं.





Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

#HBD: जानें बर्थडे गर्ल पीवी सिंधु की ये दिलचस्प बातें… (Happy Birthday To PV Sindhu)

भारतीय महिला बैडमिंटन में आज सबसे बड़ा नाम हैं सिंधु, उनके जन्मदिन पर मेरी सहेली…

गुरुपूर्णिमा की शुभकामनाएं! (Happy Gurupurnima 2020)

गुरुर्ब्रह्मा, गुरुर्विष्णु, गुरुर्देवो महेश्‍वरः गुरुः साक्षात परब्रह्म तस्मै श्रीगुरुवे नमः आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष…

© Merisaheli