Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस की वजह से एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रख पाईं रिया कपूर, जानकर चौंक जाएंगे आप (Rhea Kapoor Could Not Step into Acting World Because of This Bollywood Actress, You Will be Shocked to Know)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने बेटे को जन्म दिया है और इसी के साथ जहां अनिल कपूर नाना बन गए हैं तो रिया कपूर भी मौसी बनकर खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. रिया भले ही अपनी बहन सोनम कपूर की तरह एक्ट्रेस नहीं बन सकीं, लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी अपने पापा अनिल कपूर और बहन सोनम कपूर से कम नहीं है. रिया मिडल चाइल्ड हैं, जो सोनम कपूर से छोटी और भाई हर्षवर्धन से बड़ी हैं. रिया भी अपने फील्ड में काफी अच्छा कर रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिया कपूर भी एक्ट्रेस बन जाती हैं, लेकिन बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी वजह से रिया ने एक्टिंग फील्ड में कदम नहीं रखा. आइए जानते हैं यह पूरा दिलचस्प किस्सा.

फोटो सौजन्य: फाइल

दरअसल, रिया कपूर ने ‘कॉफी विद करण’ में अपने एक्ट्रेस न बन पाने की वजह का खुलासा किया था. रिया ने बताया था कि फिल्म ‘वेक अप सिड’ में उन्होंने कोंकणा सेन को देखा था, जिसके बाद से ही उन्होंने डिसाइड कर लिया कि वो एक्ट्रेस बिल्कुल भी नहीं बनेंगी. आपको बता दें कि रिया ने जब कोंकणा की एक्टिंग देखी तो उन्हें लगा कि यह काम उनके बस का नहीं है, लिहाजा वो एक्ट्रेस नहीं बनीं. रिया ने फिल्म ‘वेक अप सिड’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. यह भी पढ़ें: Sonam Kapoor Baby: नाना बनने पर अनिल कपूर ने शेयर किया प्यारा-सा भावुक नोट, लिखा- दिल इस वक्त गर्व और ख़ुशियों से भरा हुआ है… (Sonam Kapoor’s Baby Boy: Anil Kapoor Pens An Emotional And Sweet Note)

फोटो सौजन्य: फाइल

आपको बता दें कि रिया कपूर अपनी बड़ी बहन सोनम कपूर के साथ बहुत ही खास बॉन्डिंग शेयर करती हैं. वो अक्सर अपनी बहन के साथ स्पेशल मूमेंट्स को एन्जॉय करती हैं और उनके साथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं.

फोटो सौजन्य: फाइल

रिया के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ड्रैमेटिक लिटरेचर में डिग्री ली है. वहां से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रिया अपने देश वापस लौट आईं. यहां पर रिया पर्दे के पीछे रहकर अपना बिज़नेस चलाती हैं. उन्होंने अपनी बहन सोनम कपूर के साथ मिलकर एक ब्रांड लॉन्च किया है, जिसका नाम रिसन है और यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. यह भी पढ़ें: Congratulations: सोनम कपूर के घर गूंजी किलकारियां, एक्ट्रेस ने दिया बेटे को जन्म, लिखा- हमारी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई है (Sonam Kapoor, Anand Ahuja blessed with a baby boy, writes- ‘Our lives are forever changed’)

फोटो सौजन्य: फाइल

बताया जाता है कि रिया कपूर ने ही पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को फिल्म ‘खूबसूरत’ में सोनम कपूर के अपोज़िट मौका दिया था, तब वो बॉलीवुड में आए और हिंदुस्तानी दर्शकों का दिल जीत लिया. वैसे तो रिया कपूर वेजिटेरियन हैं, लेकिन उन्हें क्रैब्स काफी पसंद हैं. इसके साथ ही उन्हें मोमोज खाना भी काफी अच्छा लगता है. बहरहाल, सोनम कपूर के मां बनने के बाद रिया कपूर मौसी बनकर काफी खुश दिखाई दे रही हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024

कहानी- नानी का घर (Short Story- Nani Ka Ghar)

हमारा कल्पनाओं की उड़ानवाला बचपन उसकी बात सच मानकर आईने के पीछे की दुनिया खोजने…

May 27, 2024
© Merisaheli