Categories: FILMEntertainment

96 किलो की सारा अली खान कैसे बनीं फिट? (Sara Ali Khan’s Weight loss Journey)

सारा अली खान (Sara Ali Khan) आज की तारीख़ में सबसे फिट स्टार्स में से एक मानी जाती हैं लेकिन जिस वक़्त उन्होंने फ़िल्मों में आने की बात सोची थी तब उनके सामने सबसे बड़ी समस्या थी उनका वज़न. जी हां, वो 96 किलो की थीं और खाने की भी बेहद शौक़ीन थीं, लेकिन खाने के अलावा जो उनके बढ़े हुए वज़न का सबसे बड़ा कारण था वो था pcod. इस समस्या के साथ वज़न कम करना बेहद चुनौतीपूर्ण था, पर इस वज़न के साथ फ़िल्मों में आने की बात सोची भी नहीं जा सकती थी. इसलिए उन्होंने ठान लिया कि अब उन्हें इस वज़न को कम करना ही है और फिर पूरी शिद्दत से लग गई वो इस काम में.

सारा ने अपने मन को समझना शुरू किया कि एक तरफ़ पिज़्ज़ा है तो दूसरी तरफ़ प्रोटीन है, एक तरफ़ चॉकलेट है तो दूसरी तरफ़ सलाद है. सारा ने महज़ चार महीनों में ही पहले 30 किलो वज़न घटाया और फ़िल्मों में आने से पहले वो 46 किलो वज़न कम कर चुकी थीं.

सारा ने हेल्दी डायट के साथ साथ वर्क आउट शुरू किया. उनका डांस का शौक़ भी काफ़ी काम आया, वो रोज़ कथक करतीं, इसके अलावा योगा भी करतीं. अपने पापा सैफ़ के साथ वो एक-दो घंटे टेनिस खेलतीं और एक अनुशासित जीवन शैली से जल्द ही वो शेप में आ गईं.

सारा ने वर्कआउट की शुरुआत कार्डियो से की और साथ ही वो साइक्लिंग, वॉकिंग और ट्रेडमिल भी करती थीं. इसके अलावा सारा नियमित रूप से पिलेट्स व बॉक्सिंग भी करतीं.

सारा बाहर का खाने की बजाय घर का बना खाना ही खाती हैं. सारा के डायट में रोटी, दाल, सब्जियां शामिल होती हैं. इसके अलावा वो चिकन, एग वाइट भी खाना पसंद करती हैं. सुबह की शुरुआत एक ग्लास गर्म पानी से होती है.

वर्कआउट के बाद सारा, प्रोटीन शेक, फ्रूट्स, इडली, ओट्स, मूसली व टोफू जैसी चीजें लेती हैं.

अब वो नियमित रूप से वर्क आउट करती हैं और डायट के साथ समझौता नहीं करतीं. अपनी बीमारी से वो मज़बूती से लड़ रही हैं.

Geeta Sharma

Recent Posts

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024

कहानी- नानी का घर (Short Story- Nani Ka Ghar)

हमारा कल्पनाओं की उड़ानवाला बचपन उसकी बात सच मानकर आईने के पीछे की दुनिया खोजने…

May 27, 2024
© Merisaheli