Categories: FILMEntertainment

96 किलो की सारा अली खान कैसे बनीं फिट? (Sara Ali Khan’s Weight loss Journey)

सारा अली खान (Sara Ali Khan) आज की तारीख़ में सबसे फिट स्टार्स में से एक मानी जाती हैं लेकिन जिस वक़्त उन्होंने फ़िल्मों में…

सारा अली खान (Sara Ali Khan) आज की तारीख़ में सबसे फिट स्टार्स में से एक मानी जाती हैं लेकिन जिस वक़्त उन्होंने फ़िल्मों में आने की बात सोची थी तब उनके सामने सबसे बड़ी समस्या थी उनका वज़न. जी हां, वो 96 किलो की थीं और खाने की भी बेहद शौक़ीन थीं, लेकिन खाने के अलावा जो उनके बढ़े हुए वज़न का सबसे बड़ा कारण था वो था pcod. इस समस्या के साथ वज़न कम करना बेहद चुनौतीपूर्ण था, पर इस वज़न के साथ फ़िल्मों में आने की बात सोची भी नहीं जा सकती थी. इसलिए उन्होंने ठान लिया कि अब उन्हें इस वज़न को कम करना ही है और फिर पूरी शिद्दत से लग गई वो इस काम में.

सारा ने अपने मन को समझना शुरू किया कि एक तरफ़ पिज़्ज़ा है तो दूसरी तरफ़ प्रोटीन है, एक तरफ़ चॉकलेट है तो दूसरी तरफ़ सलाद है. सारा ने महज़ चार महीनों में ही पहले 30 किलो वज़न घटाया और फ़िल्मों में आने से पहले वो 46 किलो वज़न कम कर चुकी थीं.

सारा ने हेल्दी डायट के साथ साथ वर्क आउट शुरू किया. उनका डांस का शौक़ भी काफ़ी काम आया, वो रोज़ कथक करतीं, इसके अलावा योगा भी करतीं. अपने पापा सैफ़ के साथ वो एक-दो घंटे टेनिस खेलतीं और एक अनुशासित जीवन शैली से जल्द ही वो शेप में आ गईं.

सारा ने वर्कआउट की शुरुआत कार्डियो से की और साथ ही वो साइक्लिंग, वॉकिंग और ट्रेडमिल भी करती थीं. इसके अलावा सारा नियमित रूप से पिलेट्स व बॉक्सिंग भी करतीं.

सारा बाहर का खाने की बजाय घर का बना खाना ही खाती हैं. सारा के डायट में रोटी, दाल, सब्जियां शामिल होती हैं. इसके अलावा वो चिकन, एग वाइट भी खाना पसंद करती हैं. सुबह की शुरुआत एक ग्लास गर्म पानी से होती है.

वर्कआउट के बाद सारा, प्रोटीन शेक, फ्रूट्स, इडली, ओट्स, मूसली व टोफू जैसी चीजें लेती हैं.

अब वो नियमित रूप से वर्क आउट करती हैं और डायट के साथ समझौता नहीं करतीं. अपनी बीमारी से वो मज़बूती से लड़ रही हैं.

Recent Posts

कहानी- हां वेरा तुम! (Short Story- Haan Vera Tum!)

"आपको ऐसे आना चाहिए था क्या मेरे सामने? लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं हमारे…

Monsoon Snacks: बारिश में लें गर्म-गर्म चाय के साथ टेस्टी पकौड़ों का मज़ा (5 Easy Pakoda Recipes)

बरसात के मौसम में गर्म-गर्म चाय के साथ पकौड़े खाने के लिए मिल जाएं, तो मनचाही…

#Birthday Special: जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी के लिए मना कर दिया था… (Happy Birthday To Suresh Wadkar, Who Has Give Us Melodious Songs…)

सुरेश वाडकर एक लाजवाब गायक हैं. उन्होंने मनोरंजन से भरपूर गाने हिंदी, मराठी, भोजपुरी व…

© Merisaheli