Categories: FILMEntertainment

एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई थी अनिल और सुनीता कपूर की लव स्टोरी, आज मना रहे हैं शादी की 36वीं सालगिरह (Happy Anniversary Anil And Sunita Kapoor, A Jhakaas Love Story Of Bollywood)

बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर आज अपनी पत्नी के साथ अपनी शादी की 36वीं सालगिरह मना रहे हैं. 10 साल गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड रहने के बाद…

बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर आज अपनी पत्नी के साथ अपनी शादी की 36वीं सालगिरह मना रहे हैं. 10 साल गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड रहने के बाद 19 मई, 1984 को उन्होंने शादी कर ली. अनिल और सुनीता की लव स्टोरी बॉलीवुड की झक्कास लव स्टोरी क्यों है और कैसे एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई थी, इस सुपरस्टार की प्रेम कहानी आइए जानते हैं.

अनिल कपूर ने अपनी लव स्टोरी कभी नहीं छुपाई, बल्कि जब भी उनसे इस बारे में पूछा गया, उन्होंने बड़े प्यार से मोहब्बत की इस दास्तां को बयां किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि सुनीता और उनकी लव स्टोरी एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई थी. दरअसल अनिल कपूर के किसी दोस्त ने छेड़ने के इरादे से उनका नंबर सुनीता को दे दिया कि वो कॉल करके उनसे बात करे. अनिल कपूर ने बताया कि जब पहली बार मैंने सुनीता की आवाज़ फोन पर सुनी, तभी मुझे उस आवाज़ से प्यार हो गया.

अनिल ने बताया कि किस तरह सुनीता की आवाज़ के दीवाने अनिल कपूर की वो बेस्ट फ्रेंड बन गईं. सुनीता उन दिनों मॉडलिंग कर रही थीं. अनिल कपूर फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे. सुनीता अपना ख़र्च मॉडलिंग से खुद निकालती थीं और अपने पैरेंट्स से पैसे नहीं लेती थीं. उनकी यही आत्मनिर्भरता मुझे बहुत पसंद आई थी.

अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शुरू-शुरू में वो सुनीता से अपनी गर्लफ्रेंड्स के बारे में डिस्कस करते थे. जब उनका दिल टूटता, तो सुनीता उन्हें मॉरल सपोर्ट देतीं. धीरे-धीरे अनिल और सुनीता करीब आ गए और उनकी अपनी लव स्टोरी शुरू हो गई. अनिल और सुनीता 10 सालों तक रिलेशनशिप में थे.

बॉलीवुड में अनिल के करियर सेट करने की जंग जारी थी, तभी उन्हें फिल्म मेरी जंग मिली. अनिल ने बताया कि 17 तारीख को उन्हें फिल्म मिली और 18 को उन्होंने सुनीता को प्रपोज़ किया और 19 मई को उनकी शादी हो गई. शादी बहुत ही सादे तरीके से की गई. शादी में कुल 10 लोग ही शामिल हुए थे. अनिल बताते हैं कि 10 सालों तक सुनीता ने उनके स्ट्रगल में उन्हें सपोर्ट किया और जब मुझे लगा कि करियर और प्यार में से एक को चुनना है, तो मैंने प्यार को चुना.

अनिल कपूर और सुनीता आज भी बॉलीवुड के बेस्ट मैरिड कपल्स में से एक हैं. जब भी रिलेशनशिप की बात आती है, तो लोग इनकी मिसाल देते हैं. अनिल बताते हैं कि सुनीता एक बहुत अच्छी पत्नी होने के साथ ही दुनिया की सबसे अच्छी मां हैं. उन्होंने हमारे तीनों बच्चों को बहुत अच्छी परवरिश दी है. उनकी परवरिश का ही नतीजा है कि सोनम, रिया और हर्षवर्धन आज एक अच्छी ज़िन्दगी जी रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की 5 सुपरहिट जोड़ियां एक फिल्‍म के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आईं, क्या है इसकी वजह (Top 5 Bollywood Onscreen Couples That Never Worked Together Again)

– अनीता सिंह

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli