Categories: FILMEntertainment

जब प्रेग्नेंट नीना गुप्ता को सतीश कौशिक ने किया था शादी के लिए प्रपोज़, उनके बच्चे को अपना नाम देने के लिए भी थे तैयार (Satish Kaushik Proposed to marry Neena Gupta when she was pregnant, Was Ready To Accept Her Child Too)

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक नीना गुप्ता अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं…

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक नीना गुप्ता अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं और इसकी वजह ये है कि वो हमेशा खुलकर बोलती हैं. अपनी बेहद पर्सनल लाइफ के हर पहलू पर बिंदास अपनी बात रखती हैं. उनका ये बिंदास अंदाज़ हमेशा से उनके फैंस को बहुत पसंद आता है.

ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में किए हैं कई दिलचस्प खुलासे

नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ के चलते भी काफी सुर्खियों में हैं. उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई सारे खुलासे किए हैं. इसमें उन्होंने अपने सिंगल मदर बनने से लेकर अपने बॉलीवुड करियर तक हर मुद्दे पर खुलकर बात की है. ये किताब लॉन्च होने के बाद अब इसके कई किस्से भी सामने आना शुरू हो गए हैं.

अपनी ऑटोबायोग्राफी में नीना गुप्ता ने एक और दिलचस्प खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके स्वर्ग के को-एक्टर सतीश कौशिक उनसे शादी करना चाहते थे और सतीश कौशिक ने उन्‍हें तब शादी के लिए प्रपोज किया था जब वो प्रेग्नेंट थीं.

शादी के लिए नीना को प्रपोज किया था सतीश ने

नीना गुप्ता ने अपनी ज़िंदगी के इस सीक्रेट के बारे में बात करते हुए लिखा है कि सतीश कौशिक न सिर्फ उनसे शादी करना चाहते थे, बल्कि उनके बच्‍चे को अपना नाम देने के लिए भी तैयार थे. नीना ने बताया कि सतीश ने तब कहा था कि अगर उनका बच्चा डार्क स्किन का पैदा होता है तो शादी के बाद वह यह कह सकेंगी कि यह सतीश कौशिक का बच्चा है.

बेटी मसाबा को फादर का नाम देना चाहते थे सतीश कौशिक

नीना गुप्ता ने खुलासा किया है कि जब वो प्रेग्नेंट थीं तब उनके फ्रेंड और एक्टर-प्रोड्यूसर सतीश कौशिक ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. सतीश कौशिक ने नीना से कहा था कि, अगर उनका बच्चा डार्क स्किन का होता है तो वह कह सकती हैं कि यह उनका बच्चा है और दोनों शादी कर लेंगे. किसी को इस बारे में पता नहीं चलेगा. हालांकि नीना गुप्‍ता ने उनका यह प्रपोजल ठुकरा दिया था और उस समय अकेले रहने का फैसला किया. अपनी बच्ची मसाबा की परवरिश भी उन्होंने अकेले ही की.

बिनब्याही मां बनने का बोल्ड फैसला लेकर सुर्खियों में रहीं नीना

ये तो सभी जानते हैं कि नीना गुप्ता लंबे समय तक वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में थीं और दोनों की एक बेटी मसाबा गुप्ता भी हैं. नीना और विवियन की कभी शादी नहीं हुई और वो लंबे समय तक सिंगल मदर ही रहीं. तब बिनब्याही मां बनने का फैसला लेकर नीना काफी सुर्खियों में बनी रहीं.

हालांकि साल 2008 में उन्होंने 49 की उम्र में दिल्ली बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली.

करीना कपूर के हाथों रिलीज़ की अपनी ऑटोबायोग्राफी

बता दें कि नीना गुप्ता ने कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी कि पिछले वर्ष लॉकडाउन में उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ तो लिखी है, जिसे हाल ही में करीना कपूर के हाथों लॉन्च किया गया. इस किताब में नीना गुप्ता में अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ पर्सनल लाइफ के बारे में कई खुलासे किए हैं. उन्होंने अपने बचपन के दिनों और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दिनों का भी ज़िक्र किया है और कास्टिंग काउच के बारे में भी बात की है. इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री की पॉलिटिक्स, प्रेग्नेंसी और सिंगल पैरेंटहुड के बारे में भी उन्होंने खुलकर बात की है.

Recent Posts

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए…

© Merisaheli