Categories: FILMEntertainment

पहली मुलाकात में शाहरुख खान और काजोल के बीच हुई थी तगड़ी नोंकझोंक, बेहद दिलचस्प है यह किस्सा (Shahrukh Khan and Kajol had a Heated Argument in Their First Meeting, This Story is Very Interesting)

वैसे तो बॉलीवुड की कई रील लाइफ जोड़ियां दर्शकों के दिलों पर सालों से राज कर रही हैं, लेकिन उन सब में शाहरुख खान और काजोल की ऑनस्क्रीन जोड़ी की बात ही सबसे निराली है. काजोल-शाहरुख की जबरदस्त ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को कोई मात नहीं दे सकता है. इस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जिसकी बदौलत वो लाखों-करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज कर रहे हैं. हालांकि रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी दोनों के बीच कमाल की बॉन्डिंग है, लेकिन जब दोनों पहली बार मिले थे तो उनके बीच तगड़ी नोंकझोंक हो गई थी. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, जब काजोल और शाहरुख खान पहली बार मिले थे तो एक-दूसरे से ज्यादा इंप्रेस नहीं हुए थे. कहा जाता है कि किंग खान काजोल से इरिटेट हो गए थे. आपको बता दें कि शाहरुख खान और काजोल की पहली मुलाकात साल 1993 में आई फिल्म ‘बाजीगर’ के सेट पर हुई थी. यह फिल्म हिट रही, जिसके बाद दोनों ने साल 1995 में आई फिल्म ‘करण अर्जुन’ में काम किया. यह भी पढ़ें:
कंगना रनौत ने किया दावा- SRK से फ्रेंडशिप के बाद करण जौहर ने प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड से किया बैन, पीसी के सपोर्ट में आई एक्ट्रेस (Kangana Ranaut Claims Karan Johar ‘Banned’ Priyanka Chopra from Bollywood After SRK ‘Friendship’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि दोनों की जोड़ी उस वक्त सुपरहिट हुई जब फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में शाहरुख ने राज और काजोल ने सिमरन का किरदार निभाया. दोनों ने अपने-अपने किरदारों से दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके बाद तो उनकी इस जबरदस्त जोड़ी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और दर्शकों ने भी उन्हें भरपूर प्यार दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी पहली मुलाकात से जुड़े किस्से को याद करते हुए काजोल और शाहरुख ने खुलासा किया था कि न्यू ईयर ईव पार्टी के बाद दोनों मिले थे, क्योंकि 1 जनवरी से उनकी फिल्म की शूटिंग शुरु हो रही थी. उस दौरान किंग खान घर जाने के बजाय पार्टी से सीधे शूट पर ही निकल गए थे, क्योंकि उनका मानना था कि जो व्यक्ति 1 जनवरी को काम करता है वो साल भर काम करता रहेगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उसके बाद फिल्म के सेट पर पहले दिन का ज़िक्र करते हुए किंग खान ने बताया कि काजोल काफी लाउड थीं. उन्होंने पहली मुलाकात में ही काजोल से इसे लेकर शिकायत भी की और उनकी तुलना मोर से कर दी थी. एक्टर ने बताया कि सभी लोग काफी थके हुए थे और हमारे कैमरामैन को भी गिरफ्तार कर लिया गया था, क्योंकि उसके पास लाइसेंस नहीं थे और इधर सेट पर सिर्फ काजोल का शोर था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

काजोल की लाउड आवाज़ सुनकर शाहरुख खान ने उनकी शिकायत मेकअप आर्टिस्ट से की थी. उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट से कहा था कि काजोल किस तरह की एक्ट्रेस है, क्या वो कुछ समय के लिए चुप नहीं रह सकती? वहीं काजोल भी उनसे पहली बार मिलकर खुश नहीं हुई थीं, क्योंकि उन्हें भी एक्टर कुछ खास पसंद नहीं आए थे. यह भी पढ़ें: अपनी पत्नी को ‘लकी चार्म’ मानते हैं बॉलीवुड के ये सेलेब्स, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Celebs Consider Their Wife as ‘Lucky Charm’, You Will be Stunned to Know the Name)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने अपनी पहली मुलाकात के किस्से को याद करते हुए बताया था कि सेट पर जब शाहरुख उनसे मिले थे तो वो काफी खडूस लगे. काजोल की मानें तो दो घंटे से बैठकर शाहरुख अपनी स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे और किसी से बात नहीं कर रहे थे. शाहरुख काजोल की तरह चंचल और बातूनी नहीं थे, इसलिए पहली मुलाकात में वो उन्हें कुछ खास पंसद नहीं आए थे और दोनों के बीच पहले दिन की नोंकझोंक हो गई थी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli