Categories: FILMEntertainment

8 बॉलीवुड स्टार्स के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट जानकर हैरान रह जाएंगे आप (Shocking Board Exam Result Of 8 Bollywood Stars)

आजकल बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट का मौसम है. बच्चों के बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट से कोई खुश है, तो कोई कम खुश है, ऐसे में…

आजकल बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट का मौसम है. बच्चों के बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट से कोई खुश है, तो कोई कम खुश है, ऐसे में हमने सोचा क्यों न आपको बॉलीवुड स्टार्स के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट के बारे में बताते हैं. आप भी देखिए, आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार पढ़ाई में कितने तेज थे.

1) कंगना रनौत
आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत 12वीं में केमेस्ट्री में फेल हो गई थीं, जिसकी वजह से उन्होंने पढ़ाई का इरादा ही छोड़ दिया और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़ी. आज कंगना रनौत बॉलीवुड की बेहतरीन और सफल एक्ट्रेस में से एक हैं और अपने बेबाक बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं.

2) दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. दीपिका पादुकोण ने अपनी पढ़ाई के बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी 12वीं तक की पढ़ाई ही पूरी कर पाई थी, लेकिन वो कभी कॉलेज नहीं जा सकी. इसकी वजह ये है कि छोटी उम्र से ही दीपिका पादुकोण को मॉडलिंग के ऑफर आने लगे थे और वो अपने काम में बीजी हो है थीं. दीपिका को 12वीं में कितने नंबर मिले थे, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

3) शाहरुख खान
किंग खान की न सिर्फ एक्टिंग लाजवाब है, बल्कि वो पढ़ाई में भी बहुत अच्छे थे. शाहरुख खान दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल से पढ़े हुए हैं. शाहरुख खान ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन किया है. बता दें कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को 12वीं में 80.5% नंबर मिले थे. शाहरुख खान पढ़ाई में अव्वल होने के साथ-साथ अच्छे फुटबॉल प्लेयर भी थे.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार जो पब्लिक प्लेस में भी एक दूसरे का सामना करने से बचते हैं, ये है असली वजह (Bollywood Stars Who Avoid Facing Each Other Even In Public Places)

4) आलिया भट्ट
आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस आलिया भट्ट की इंटेलिजेंस को लेकर इतने जोक्स बनते हैं, वो पढ़ाई में बहुत अच्छी रही हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आलिया भट्ट ने 10th के बोर्ड एग्ज़ाम में 71% नंबर हासिल किए थे. आलिया भट्ट के 12वीं के मार्क्स के बारे में किसी को जानकारी नहीं है. आलिया भट्ट पढ़ाई में भी अच्छी थीं और एक्टिंग की दुनिया में भी खूब कामयाबी हासिल कर रही हैं.

5) रणबीर कपूर
रणबीर कपूर एक बेहतरीन कलाकार हैं, लेकिन पढ़ाई के मामले में थोड़ा कच्चे हैं. रणबीर कपूर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उनके परिवार का पढ़ाई-लिखाई का इतिहास बहुत अच्छा नहीं रहा है. रणबीर कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, “मेरे पिता 8वीं कक्षा में फेल हो गए थे, मेरे चाचा 9वीं फेल हैं और मेरे दादा 6वीं क्लास तक तक ही पढ़े थे तो इस तरह से कहा जाए तो मैं अपने परिवार का सबसे ज्यादा पढ़ा- लिखा सदस्य हूं.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रणबीर कपूर को 10वीं के बोर्ड एग्जाम में 56% नंबर आए थे.

6) अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. आर्मी परिवार की बेटी अनुष्का शर्मा ब्यूटी विथ ब्रेन्स का बेहतरीन उदाहरण हैं. अनुष्का शर्मा एक्टिंग में ही नहीं, पढ़ाई में भी बहुत अच्छी रही हैं. अनुष्का ने 10वीं में 93% और 12वीं में 89% अंक हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री रेखा की बोल्ड फिल्में, तवायफ से लेकर लेडी डॉन तक हर किरदार है बोल्ड और बिंदास (5 Bold Movies Of Rekha That Made Her A Bollywood Sensation)

7) श्रद्धा कपूर
बॉलीवुड की बबली गर्ल श्रद्धा कपूर की खूबसूरती और एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रद्धा कपूर ने अपनी स्कूलिंग जमनाबाई नरसी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से की है. श्रद्धा को 10वीं में 70% और 12वीं में 95 % अंक मिले थे.

8) कृति सेनन
कृति सेनन देखने में जितनी खूबसूरत लगती हैं, पढ़ाई में भी उतनी ही अच्छी रही हैं. कृति सेनन हमेशा टॉपर स्टूडेंट रही हैं. कृति इंजीनियरिंग की स्टुडेंट रह चुकी हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें किकृति सेनन ने 10वीं में 72% और 12वीं में 90% अंक हासिल किए थे.

Recent Posts

कहानी- हां वेरा तुम! (Short Story- Haan Vera Tum!)

"आपको ऐसे आना चाहिए था क्या मेरे सामने? लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं हमारे…

Monsoon Snacks: बारिश में लें गर्म-गर्म चाय के साथ टेस्टी पकौड़ों का मज़ा (5 Easy Pakoda Recipes)

बरसात के मौसम में गर्म-गर्म चाय के साथ पकौड़े खाने के लिए मिल जाएं, तो मनचाही…

#Birthday Special: जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी के लिए मना कर दिया था… (Happy Birthday To Suresh Wadkar, Who Has Give Us Melodious Songs…)

सुरेश वाडकर एक लाजवाब गायक हैं. उन्होंने मनोरंजन से भरपूर गाने हिंदी, मराठी, भोजपुरी व…

© Merisaheli