Categories: FILMEntertainment

किसी ने वज़न बढ़ाने के लिए दवाइयां खाईं, तो कोई चेन स्मोकर बन गया: जानें फ़िल्म में अपने किरदार के लिए क्या क्या किया इन स्टार्स ने (Someone Took Hormonal Pills To Gain weight, Some Became chain Smoker, These Bollywood Actors Really Worked Hard For Their Roles)

आजकल कंगना फ़िल्म ‘थलाइवी’ के दौरान बढ़ाए गए वज़न को कम करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं, लेकिन वो पहली स्टार नहीं हैं, जिन्होंने अपने कैरेक्टर के लिए खूब मेहनत की, बल्कि हमारे कई एक्टर्स ने अपने कैरेक्टर को रियल दिखाने के लिए खुद को पूरी तरह बदल लिया. आज हम कुछ ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने कैरेक्टर में जान डालने के लिए कड़ी मेहनत की.

कंगना रनौत: फिल्म ‘थलाइवी’ के लिए हार्मोन का डोज़ लेकर बढ़ाया वज़न

आजकल कंगना की फिल्म ‘थलाइवी’ में उनके बढ़े हुए वज़न के लुक और फ़िल्म के बाद उनके वेट लॉस की काफी चर्चा है. तमिलनाडु की पॉलिटिशियन एक्ट्रेस जयललिता के जीवन पर आधारित इस फिल्म में जयललिता का रोल निभाने के लिए कंगना रनौत ने 6 किलो वजन बढ़ाया है. एक्ट्रेस ने बताया कि इस रोल के लिए उन्हें भरी सी दिखने की जरूरत थी, लेकिन कंगना काफी दुबली-पतली हैं. उन्हें वजन बढ़ाने के लिए उन्हें हार्मोन की दवाइयों की हल्की डोज लेनी पड़ी. साथ ही, उन्होंने अपने डाइट में भी ऐसी चीजें शामिल की थूं, जिससे वजन बढ़ सके. फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और कंगना अब अपने बढ़े हुए वज़न को कम करने के लिए खूब मेहनत कर रही हैं.

विद्या बालन: फ़िल्म ‘डर्टी पिक्चर’ के लिए बन गई थीं चेन स्मोकर

विद्या बालन की शानदार एक्टिंग के लोग दीवाने हैं और वो अपने हर रोल के लिए खूब मेहनत भी करती हैं. फ़िल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में उनके द्वारा निभाये गए सिल्क स्मिता के किरदार को लोगों ने बहुत पसंद किया था. इस रोल को निभाने के लिए विद्या बालन ने कुछ गलत आदतों को अपना लिया था. फिल्म के लिए चेन स्मोकिंग का सहारा लिया था और बाद में उन्हें स्मोकिंग की आदत इस कदर हो गई थी कि एक्ट्रेस दिनभर सिगरेट पीती थीं. शूटिंग से पहले, विद्या कैरेक्टर में आने के लिए एक बार में दस सिगरेट तक पी जाती थीं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि एक समय में इतनी सिगरेट पीने की वजह से उनके सिर में दर्द होने लगा था.

सलमान खान: ‘सुल्तान’ के लिए बढ़ाया वज़न

सुपरस्टार सलमान ख़ान ने अपनी फ़िल्म ‘सुलतान’ के लिए 10 किलो वज़न बढ़ाया था. चूंकि इस फ़िल्म में सलमान ने एक पहलवान की भूमिका निभाई थी, इसलिए सलमान को अपना वज़न बढ़ाना पड़ा था. फ़िल्म के बाद दोबारा वज़न कम करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी.

आमिर खान: ‘दंगल’ के लिए 20 किलो वज़न बढ़ाना पड़ा था

सलमान ख़ान से पहले आमिर ख़ान ने भी अपना 20 किलो वज़न बढ़ाया था, जी हां, आमिर पहलवान महावीर फोगट की ज़िन्दगी पर बनने वाली फ़िल्म ‘दंगल’ में पहलवान फोगट की भूमिका निभाने के लिए आमिर ने न सिर्फ 20 किलो वज़न बढ़ाया था, बल्कि अपने पैरों को मज़बूत बनाने के लिए भी ख़ासी मेहनत भी की थी.

कृति सेनन: फिल्म ‘लुका छिपी’ के लिए पहनी मां की साड़ी

फिल्म ‘लुका छिपी’ बॉक्स-ऑफिस पर खूब पसंद की गई थी. इस फिल्म में कृति सेनन ने स्मॉल टाउन गर्ल का रोल निभाया था. फ़िल्म में उनके साड़ी लुक को खूब पसंद किया गया था, लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म के लिए उन्होंने सभी साड़ियां अपनी मां से ही ली थी, ताकि स्क्रीन पर वो वाकई स्माल टाउन गर्ल नज़र आएं.

भूमि पेडनेकर: फ़िल्म  ‘दम लगाके हईशा’ के लिए हुईं 85 किलो की

‘दम लगाके हईशा’ की अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपने किरदार के लिए 30 किलो वजन बढ़ाया था. उनका वजन 55 किलोग्राम था, लेकिन फिल्म के किरदार संध्या के लिए उन्हें लगभग 30 किलो वजन बढ़ाना पड़ा, क्योंकि फिल्म में उन्हें 85 किलो की दिखना था.

कंगना रनौत: फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के लिए तलवारबाजी सीखी

कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ काफी चर्चा में रही थी. इस फिल्म में कंगना रनौत महारानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आई थीं. इसके लिए उन्हें तलवारबाजी और घुड़सवारी का काफी अभ्यास करना पड़ा था. घुड़सवारी की प्रैक्टिस करने की वजह से उन्हें बुखार भी हो जाता था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

Meri Saheli Team

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: प्यार और रिश्ते की ख़ूबसूरत अलग परिभाषा देती ‘दो और दो प्यार’ (Movie Review: Do Aur Do Pyar)

रेटिंग: *** ऐसा क्यों होता है कि जिस रिश्ते में हमें सबसे ज़्यादा जुड़ाव और…

April 20, 2024

बर्लिनेल येथे जागतिक यशानंतर, आनंद एल राय यांच्या कलर यलो प्रॉडक्शनने आत्मपॅम्फलेट आणि झिम्मा 2 सह प्रादेशिक सिनेमांमध्ये उमटवल अव्वल ( Atmapamflet And Jhimma 2 wins Barlineil Internantion Award)

हिंदी चित्रपटसृष्टीतील उल्लेखनीय योगदानासाठी ओळखले जाणारे चित्रपट निर्माते आनंद एल राय यांनी आता त्यांच्या निर्मिती…

April 20, 2024

“राशी खूप हॉट दिसत आहे ” तमन्ना कडून राशीच्या लूकच कौतुक (Tamannaah Bhatia praises Raashi Khanna’s look in Armani 4 song ‘Achchacho)

अरनमानाई 4' ची सहकलाकार राशि खन्ना हीच सर्वत्र कौतुक होत असताना तमन्ना आणि राशी दोघी…

April 20, 2024
© Merisaheli