Categories: FILMEntertainment

Shocking: सोनाली बेंद्रे के बचने की उम्मीद सिर्फ़ 30 फीसदी थी, ख़ुद किया खुलासा (Sonali Bendre Fought Cancer With Only 30% Chances Of Survival)

पिछले साल जब बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने सोशल मीडिया पर अपने कैंसर (Cancer) की ख़बर का खुलासा किया था तो सभी अचंभित रह गए थे. लेकिन सोनाली बहुत बहादुरी के साथ कैंसर से लड़ाई लड़ रही हैं. आपको तो पता ही है कि सोनाली न्यूयॉर्क में चल रहे ट्रीटमेंट (Treatment) से छोटा-सा ब्रेक लेकर इंडिया आई हुईं हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कैंसर से अपनी जंग और उससे जुड़ी मुश्क़िलों के बारे में बताया. सोनाली बेंद्रे ने कहा, ''मैं इलाज के लिए न्यूयॉर्क नहीं जाना चाहती थी. मेरे पति चाहते थे कि हम न्यूयॉर्क जाएं. इसे लेकर मैंने फ्लाइट में उनसे लड़ाई की. मैंने उनसे कहा, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं. यहां पर भी अच्छे डॉक्टर हैं. आप मुझे वहां पर क्यों लेकर जा रहे हैं? इसके बाद सब घर, परिवार छोड़कर लगेज पैक करके हम निकल गए. उस वक्त मैं नहीं समझ पा रही थी कि क्या हो रहा था.'' उन्होंने बताया, ''हम न्यूयॉर्क पहुंचे और उसके दूसरे दिन डॉक्टर के पास गए. हमने डॉक्टर को जो टेस्ट की रिपोर्ट भेजी थी उसे डॉक्टर ने अच्छे से देखा और बोला, यह कैंसर का चौथा स्टेज है और आपके बचने की उम्मीद सिर्फ 30 फीसदी है. ये बात सुनकर मैं सन्न रह गई. इस दौरान मैं गोल्डी की तरफ मुड़ी और कहा- भगवान का शुक्र है जो आप मुझे यहां ले आए." सोनाली कैंसर की वजह खुद को मानने लगी थी. वह सोचने लगी थी कि उन्होंने कुछ गलत किया है जिसके कारण उन्हें ऐसी बीमारी…

पिछले साल जब बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने सोशल मीडिया पर अपने कैंसर (Cancer) की ख़बर का खुलासा किया था तो सभी अचंभित रह गए थे. लेकिन सोनाली बहुत बहादुरी के साथ कैंसर से लड़ाई लड़ रही हैं. आपको तो पता ही है कि सोनाली न्यूयॉर्क में चल रहे ट्रीटमेंट (Treatment) से छोटा-सा ब्रेक लेकर इंडिया आई हुईं हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कैंसर से अपनी जंग और उससे जुड़ी मुश्क़िलों के बारे में बताया.

सोनाली बेंद्रे ने कहा, ”मैं इलाज के लिए न्यूयॉर्क नहीं जाना चाहती थी. मेरे पति चाहते थे कि हम न्यूयॉर्क जाएं. इसे लेकर मैंने फ्लाइट में उनसे लड़ाई की. मैंने उनसे कहा, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं. यहां पर भी अच्छे डॉक्टर हैं. आप मुझे वहां पर क्यों लेकर जा रहे हैं? इसके बाद सब घर, परिवार छोड़कर लगेज पैक करके हम निकल गए. उस वक्त मैं नहीं समझ पा रही थी कि क्या हो रहा था.”

उन्होंने बताया, ”हम न्यूयॉर्क पहुंचे और उसके दूसरे दिन डॉक्टर के पास गए. हमने डॉक्टर को जो टेस्ट की रिपोर्ट भेजी थी उसे डॉक्टर ने अच्छे से देखा और बोला, यह कैंसर का चौथा स्टेज है और आपके बचने की उम्मीद सिर्फ 30 फीसदी है. ये बात सुनकर मैं सन्न रह गई. इस दौरान मैं गोल्डी की तरफ मुड़ी और कहा- भगवान का शुक्र है जो आप मुझे यहां ले आए.”

सोनाली कैंसर की वजह खुद को मानने लगी थी. वह सोचने लगी थी कि उन्होंने कुछ गलत किया है जिसके कारण उन्हें ऐसी बीमारी हुई है. सोनाली ने बताया, ”सभी मुझसे बोलते थे कि तुम्हारी लाइफ स्टाइल ऐसी कभी नहीं रही. आपके साथ यह कैसे हो गया. उस दौरान मैं वास्तव में सोचने लगी थी कि मैंने लाइफ में कुछ गलत किया है इसलिए मेरे साथ यह सब हो रहा है. मैं न्यूयॉर्क में मनोचिकित्सक के पास गई. उस समय मेरे साथ क्या हो रहा था मुझे कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था. मैं कभी भी निगेटिव नहीं रही हूं. मैं हमेशा से ही पॉजिटिव विचार वाली रही हूं. इ्न्हीं सवालों का जवाब जानने के लिए मैं मनोचिकित्सक के पास गई थी.”

ये भी पढ़ेंः इस महीने शादी के बंधन में बंध जाएंगे वरुण धवन? (Varun Dhawan Will Get Married In This Month?)

 

Recent Posts

ग़ज़ल (Gazal)

दर्दे जिगर मुझे चाशनी में डुबोना था मैं कल ख़्वाब में तेरे दामन से लिपटकर…

बॉलीवुड एक्ट्रेस का झुमका लव, इनके झुमके देखकर दंग रह जाएंगी आप (Bollywood Actress In Jhumka Earrings)

बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी आम महिलाओं की तरह झुमका पहनना बहुत पसंद है. कई बॉलीवुड…

© Merisaheli