Categories: Fashion GuideFashion

शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस के लिए स्टाइलिंग टिप्स (Styling Tips For Shimari-Shiny Sequence Party Dress)

पार्टी के लिए शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस पहन रही हैं और आपको ये समझ नहीं आ रहा है कि ड्रेस की स्टाइलिंग कैसे करें, तो…

पार्टी के लिए शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस पहन रही हैं और आपको ये समझ नहीं आ रहा है कि ड्रेस की स्टाइलिंग कैसे करें, तो हम आपको बता रहे हैं शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस के लिए ईज़ी स्टाइलिंग टिप्स. शिमरी पार्टी ड्रेस के साथ क्या पहनें, आइए हम आपको बताते हैं.

शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस के लिए स्टाइलिंग टिप्स
1) बेसिक सीक्वेंस ड्रेस ही चुनें. सिंपल कट सिलेक्ट करें. सीक्वेंस ड्रेस अपने आप में स्टेटमेंट पीस होता है. ऐसे में आपको ड्रामैटिक कट या नेकलाइन की ज़रूरत ही नहीं है. इसलिए सीक्वेंस ड्रेस के साथ किसी तरह का एक्सपेरिमेंट न करें और सिंपल कटवाली ड्रेस या गाउन ही सिलेक्ट करें.
2) आप स्ट्रैपलेस ड्रेस, शिफ्ट ड्रेस, रेसर बैक डे्रस या टी-शर्ट ड्रेस सिलेक्ट कर सकती हैं. ये सिंपल और अच्छी लगती हैं.
3) सीक्वेंस ड्रेस सिलेक्ट करते समय इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि उसकी लेंथ अच्छी हो, ताकि आप कंफर्टेबली और कॉन्फिडेंटली उसे कैरी कर सकें.
4) अगर आप ब्लैक ड्रेस पहन रही हैं, तो फिटिंग में छोटी-मोटी गड़बड़ी को नज़रअंदाज़ किया जा सकता है, लेकिन सीक्वेंस ड्रेस की फिटिंग के साथ आप किसी तरह का कॉम्प्रोमाइज़ नहीं कर सकतीं, क्योंकि जब आप सीक्वेंस ड्रेस पहनती हैं, तो सबकी नज़रें आप पर ही होती हैं, ऐसे में आप फिटिंग के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं कर सकतीं.

अपनी 1 ड्रेस को ऐसे दें 5 अलग-अलग लुक, देखें वीडियो:

5) अगर आप स्लीववाली सीक्वेंस ड्रेस ख़रीद रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि वो शोल्डर्स पर परफेक्टली फिट हो.
6) अगर आप ओवरऑल सीक्वेंसवाली ड्रेस ख़रीद रही हैं, तो ध्यान रखें कि वो सिंगल कलर ड्रेस हो. मल्टीकलर सीक्वेंस ड्रेस बहुत लाउड लगती है और आंखों को चुभती है.
7) सीक्वेंस ड्रेस का मतलब ऑलओवर स्पार्कल होना नहीं है. सीक्वेंस एक्सेंटवाली ड्रेस ज़्यादा ट्रेंडी लगती हैं और कंफर्टेबल व वेयरेबल भी होती हैं, इसलिए फुल सीक्वेंस ड्रेस की बजाय ऐसी ड्रेस सिलेक्ट करें, जिसके पॉकेट या स्लीव पर सीक्वेंस का पैच हो या जिसमें सीक्वेंस का थोड़ा-सा हिंट हो. ये पार्टी परफेक्ट होते हैं.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर कैटरीना कैफ तक बॉलीवुड एक्ट्रेस को पसंद है रेड साड़ी (Bollywood Actress Likes Red Saree From Kareena Kapoor To Katrina Kaif)

क्या एक्सेसरीज़ पहनें?
शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस के साथ ये एक्सेसरीज़ पहनें:

1) सॉलिड कलर के साथ कंबाइन करें
अगर आप सीक्वेंस ड्रेस के साथ जैकेट या टाइट्स पहन रही हैं, तो ब्लैक ही पहनें. स्पार्कल के साथ स्पार्कल को कंबाइन करने की ग़लती न करें. अपने सीक्वेंस ड्रेस को ही हाइलाइट होने दें, बाकी पूरे लुक को सिंपल ही रखें.

2) फुटवेयर को सिंपल रखें
भले ही शिमरी, कलरफुल फुटवेयर आपकी पहली पसंद हों, लेकिन इन्हें सीक्वेंस ड्रेस के साथ पेयर करने से बचें. सिंपल, सॉलिड कलर के हील्स या फ्लैट फुटवेयर सीक्वेंस ड्रेस के साथ परफेक्ट लगते हैं. मैटालिक फुटवेयर अवॉइड करें.

3) नो ज्वेलरी लुक अपनाएं
सीक्वेंस ड्रेस में पहले से ही इतना ब्लिंग होता है, तो ऐसे में किसी और तरह का ब्लिंग अवॉइड ही करें. ईयरिंग्स, नेकपीस, ब्रेसलेट या कोई भी ज्वेलरी न पहनें. ध्यान रखें कि एक्स्ट्रा ब्लिंग आपके लुक को क्राउडेड बना सकता है.

4) स्लीक जैकेट के साथ लेयर करें
अगर आप लेयरिंग करना चाहते हैं, तो सिल्क ब्लेज़र या लेदर जैकेट से अपने सीक्वेंस ड्रेस को लेयर करें. ध्यान रखें कि चाहे कलर हो या डिटेलिंग- आउटर वेयर को सिंपल रखें.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस (Bollywood Actresses In Golden Dress)

कैसा हो मेकअप?
शिमरी-शाइनी सीक्वेंस पार्टी ड्रेस के साथ ये मेकअप करें:

1) न्यूट्रल लुक परफेक्ट है
बोल्ड सीक्वेंस ड्रेस के साथ आपको फेस पर ब्राइट कलर्स से बचना है. न्यूट्रल कलर पैलेट सिलेक्ट करें. ये आपको परफेक्ट लुक देगा. आईशैडो के लिए टैन ब्राउन, ग्रे या ब्लैक कलर चूज़ करें. न्यूड या सॉफ्ट पिंक रंग की लिपस्टिक अप्लाई करें.

2) लिपग्लॉस लगाएं
न्यूट्रल लिपस्टिक अप्लाई करने के बाद उसे ग्लॉस से लेयर करें. इससे लिपस्टिक को हल्की-सी शाइन मिलेगी, जो आपके पार्टी ड्रेस के साथ कॉम्प्लीमेंट करेगी. इससे आपके न्यूट्रल मेकअप को भी ब्राइट लुक मिलेगा.

3) फेस को ब्रॉन्ज़र से हाइलाइट करें
स्पार्कलिंग ड्रेस के साथ ग्लोइंग स्किन आपकी ख़ूबसूरती को और बढ़ा देती है. अपने चीक्स पर ब्लश अप्लाई करें. फिर हल्का-सा ब्रॉन्ज़र डस्ट करें. फोरहेड, नेक और चेस्ट पर भी ब्रॉन्ज़र अप्लाई करना न भूलें.

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli