Entertainment

सुनील ग्रोवर ने रेडियो से की थी करियर की शुरुआत, कॉमेडी ने दिलाई घर-घर में पहचान, जानें उनका दिलचस्प सफर (Sunil Grover started his career with radio, He Got Fame From Comedy, Know His Interesting Journey)

ग्लैमर इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का नाम सुनते ही चेहरे पर एक गज़ब की मुस्कान आ जाती है. कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा के शो में सुनील ग्रोवर ने अलग-अलग किरदार निभाकर लोगों को खूब हंसाया और गुदगुदाया है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सुनील ग्रोवर अपनी दमदार कॉमेडी के लिए घर-घर में पॉपुलर हैं, लेकिन वो फिल्मों और वेब सीरीज़ में भी अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना चुके हैं. हालांकि इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो से की थी और फिर कॉमेडी की दुनिया में आए थे. आइए जानते हैं उनका दिलचस्प सफर…

कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के मंडी डबवाली में हुआ था. हरयाणवी और पंजाबी परिवार से आने वाले सुनील ग्रोवर ने रेडियो से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा. हालांकि उन्हें कॉमेडी की बदौलत घर-घर में पहचान मिली और उन्होंने कई साल तक लोगों का भरपूर मनोरंजन भी किया. इसके बाद उन्हें कई फिल्मों और वेब सीरीज़ में भी देखा गया. यह भी पढ़ें: बिन बताए शो से निकाले जाने पर सुनील ग्रोवर को होने लगा था अपने टैलेंट पर शक, रिजेक्शन को लेकर छलका दर्द (Sunil Grover Started Doubting His Talent After Being Evicted From the Show Without Being Informed, Said This on Rejection)

आपको बता दें कि कपिल शर्मा के शो में सुनील ग्रोवर को डॉ. मशहूर गुलाटी, रिंकू भाभी जैसे कई मज़ेदार किरदारों में देखा जा चुका है. उनके किरदारों को दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला और वो हंसते-हंसते लोटपोट होने पर भी मजबूर हो गए. कॉमेडी के अलावा सुनील शानदार मिमिक्री भी करते हैं. कई बार तो उनकी मिमिक्र देख लोग असली और नकली में फर्क नहीं कर पाते हैं.

अपनी दमदार कॉमेडी और मिमिक्री के ज़रिए लोगों का दिल जीतने वाले सुनील ग्रोवर सीरियल्स में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं. इतना ही नहीं उन्हें बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में भी देखा जा चुका है. साल 2015 में आई अक्षय कुमार की फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ में सुनील ग्रोवर एक अहम भूमिका में नज़र आए थे. यह भी पढ़ें: दूध के बाद अब आलू-प्याज बेचने को मजबूर हुए सुनील ग्रोवर, एक्टर के चेहरे पर मायूसी देख फैन्स हुए परेशान (Sunil Grover Forced to Sell Potatoes and Onions After Milk, Fans Upset Seeing Despair on Actor’s Face)

इतना ही नहीं फिल्म में वो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं. दरअसल, फिल्म ‘गुडबाय’ में सुनील ग्रोवर अमिताभ बच्चन और नीना गुप्ता के साथ महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आए थे. इसके अलावा उन्हें वेब सीरीज़ ‘तांडव’ में देखा गया था, जिसमें कृतिका कामरा, सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकार नज़र आए थे.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

विद्युत जामवालकडे मागितली लाच, सिनेमाला चांगलं रेटिंग देण्याच्या बदल्यात लाचखोरी (Film critic demands bribe from Vidyut Jammwal For Good Movie Rating)

 विद्युत जामवालने एका मोठ्या चित्रपट समीक्षकावर लाच मागितल्याचा गंभीर आरोप केला आहे. विद्युत जामवालने त्याच्या…

February 27, 2024

वेडिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट: चिंता छोड़ें और शादी के स्ट्रेस को ऐसे मैनेज करें…  (Wedding Stress Management: Smart Tricks To Handle Pre-Wedding Stress)

शादी ज़िंदगी का सबसे ख़ास और बड़ा दिन होता है और यही वजह है कि इसे लेकर स्ट्रेस होना भी सामान्य है. शादी से पहले और शादीके दौरान तनाव एक नॉर्मल सी बात है और सभी इससे जूझते हैं, लेकिन आप इसे मैनेज कर सकते हैं, आइए जानें कैसे मैनेज करना हैप्री-वेडिंग और वेडिंग स्ट्रेस को…  सब सोचते होंगे कि ख़ुशी के मौक़े पर स्ट्रेस कैसा? लेकिन ऐसा नहीं है. ख़ुशियों के बीच शादी की तैयारियों और ज़िंदगी में हो रहेबदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है…  1 सबसे पहले तो शादी की तैयारियों और ज़िम्मेदारियों के चलते तनाव होना लाज़मी है. 2 बजट को लेकर भी एक चिंता बनी रहती है. 3 लेकिन होनेवाली दुल्हन की जो चिंताएं होती हैं वो अलग ही हैं, उनको अपने लुक्स को लेकर स्ट्रेस होता है. 4 नए घर, नए रिश्तों को लेकर भी तनाव होता है कि क्या और कैसे होगा सब. 5 शादी के बाद ज़िंदगी में होनेवाले बदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है. 6 इसके अलावा अगर अरेंज मैरिज है तो होनेवाले पार्टनर को लेकर भी स्ट्रेस रहता है कि कैसा नेचर होगा, जो परिकल्पनाजीवनसाथी की थी क्या वो उस पर खरा उतरेगा… आदि…  7…

February 27, 2024

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024
© Merisaheli