Categories: FILMEntertainment

शिल्पा-सुष्मिता का है रेस्टोरेंट, तो दीपिका-कटरीना का है फैशन-ब्यूटी ब्रांड, जानें बॉलीवुड की इन 11 टॉप एक्ट्रेसेस का क्या है साइड बिज़नेस (Sushmita-Shilpa Own Restaurants, Dipika-katrina Own Fashion-Beauty Brands, Know What Business do these 11 Bollywood Actresses Do)

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की मोस्ट फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का रेस्टोरेंट, बार और स्पा का भी बिज़नेस है और इससे वो हर साल करोड़ों की…


शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की मोस्ट फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का रेस्टोरेंट, बार और स्पा का भी बिज़नेस है और इससे वो हर साल करोड़ों की कमाई करती हैं. हाल ही में उन्होंने मुंबई के वर्ली इलाके में बेस्टियन चेन नाम का एक बेहद आलीशान रेस्टोरेंट खोला है. इसके अलावा शिल्पा शेट्टी मुंबई के बांद्रा स्थित क्लब ‘रॉयल्टी नाईट बार’ की भी ओनर हैं और उनका मुंबई में स्पा चेन भी है.

दीपिका पादुकोण

एक सक्सेफुल एक्ट्रेस हाेने के साथ ही दीपिका पादुकोण एक सफल बिजनेस वुमन भी हैं. अपने कमाल की फैशन सेंस के लिए फेमस स्टाइल आइकॉन दीपिका के कुछ साल पहले ही ऑनलाइन फैशन और लाइफ़स्टाइल का ब्रैंड ‘ऑल अबाउट यू’ को लॉन्च किया था, जो विशेष रूप से ऑनलाइन फैशन प्लेटफॉर्म Myntra पर उपलब्ध है. दीपिका अक्सर अपने ही ब्रैंड के आउटफिट में स्पॉट भी की जाती हैं.

कटरीना कैफ

बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल कैटरीना कैफ अब बिजनेस वुमेन बन चुकी हैं. कैटरीना ने 2019 में इंडियन ब्यूटी रिटेलर नायका (Nykaa) के साथ मिलकर अपना मेकअप ब्रांड Kay ब्यूटी लॉन्च किया है. कैटरीना इस ब्रांड पर पिछले दो साल से काम कर रही थी. कटरीना की कंपनी के प्रोडक्ट काफी पसंद भी किये जाते हैं.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने न सिर्फ अपनी एक्टिंग स्किल से लोगों का दिल जीता है, बल्कि उनके पास शार्प बिजनेस माइंड भी है, इसीलिए बिज़नेस वीमेन के तौर पर भी वे बेहद सक्सेसफुल हैं. उनकी खुद की एक जूलरी लाइन है, जो काफी पॉपुलर भी है. सुष्मिता के जूलरी बिजनेस को उनकी मां मैनेज करती हैं. इसके अलावा उनकी एक प्रोडक्शन कंपनी भी है, जिसका नाम तंत्रा एंटरटेनमेंट है. सुष्मिता सेन ने मुंबई में एक रेस्टोरेंट भी है, जहां बेहतरीन बंगाली डिशेज़ मिलते हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने अपनी पहली ही फ़िल्म से बतौर एक्ट्रेस खुद को साबित किया है. और एक्टिंग के साथ ही वे सफल बिजनेस वुमन भी हैं. अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर अपनी एक फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रब्यूशन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’  लॉन्च की है. अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत अनुष्का ‘एनएच 10’, ‘फिलोरी’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों और पिछले साल ‘पाताल लोक’ वेबसीरिज़ प्रोड्यूस कर चुकी हैं. इसके अलावा अनुष्का की अपनी क्लोदिंग लाइन भी है, जिसका नाम है ‘Nush’ है.

सोनम कपूर

बॉलीवुड की ‘मिस फैशनिस्टा’ सोनम कपूर का एक्टिंग करियर भले ही खास नहीं चल पाया हो, पर उनके फैशन और स्टाइल सेंस को इंटरनेशनल लेवल पर भी सराहा जाता है. सोनम कपूर ने अपनी बहन रिया कपूर के साथ अपना फैशन एसेसरीज़ ब्रांड ‘RHESON’ लॉन्च किया है जिसमें है सोनम और रिया के स्टाइलिश कपड़ों के कलेक्शन आपकी मिल जाएंगे.

सनी लियोनी

पॉर्न स्टार से बॉलीवुड में पहचान बनानेवाली एक्ट्रेस सनी लियोनी भी बिजनेस वीमेन हैं. 2012 से सनी एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर चला रही हैं, जहां एडल्ट टॉयज, सेक्सी कॉस्टयूम, पार्टी वियर, स्विम वियर, लाइफस्टाइल एक्सेसरीज मिलते हैं. इसके साथ ही सनी का एक परफ्यूम और कॉस्मेटिक ब्रांड भी है, जिसका नाम है ‘लस्ट’.

करिश्मा कपूर

90 के दौर में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रहीं करिश्मा कपूर भी एक ऑनलाइन बेबी क्लोदिंग स्टोर चलाती हैं, जहां न्यूबोर्न बच्चों से लेकर मां बनने वाली महिलाओं की ज़रुरत का हर सामान मिलता है. करिश्मा के ऑनलाइन स्टोर को ई-कॉमर्स वेबसाइट Babyoye.Com. ऑपरेट करती है.

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विकंल ने एक्टिंग को गुडबाय कह दिया था, लेकिन वो करियर वाइज हमेशा एक्टिव रहीं. ट्विंकल ब्लॉगर हैं, वह न्यूज़पेपर्स और मैग्ज़ीन के लिए लिखती हैं. वह कुछ किताबें भी लिख चुकी हैं. उनकी लिखी किताबें मिसेस फनीबोन्स और द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद काफी पसंद की गईं. इसके अलावा ट्विंकल अपनी दोस्त गुरलीन मनचंदा के साथ इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी करती हैं. वो ‘द व्हाइट विंडो’ की फाउंडर हैं और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ को उन्होंने ही प्रोड्यूस किया था.

आलिया भट्ट

आलिया ने बहुत कम उम्र में ही एक्ट्रेस के साथ-साथ अपना नाम बिजनस वीमेन की लिस्ट में शामिल कर लिया है. आलिया ने भी ऑनलाइन पोर्टल के साथ अपना फैशन ब्रांड लांच किया था.

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने ‘छाबड़ा 555 साड़ी ब्रांड’ के साथ कोलैबोरेशन करके खुद का साड़ी ब्रांड ल़ॉन्च किया है. इसके अलावा उन्होंने अपनी परफ्यूम लाइन भी लॉन्च की है. उनकी अपनी खुद की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी bheegibasanti भी है.




Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli