Categories: FILMEntertainment

#BirthdaySpecial: क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक में उनकी भूमिका में रन बरसाएंगी तापसी पन्नू… (Taapsee Pannu To Play Mithali Raj In Biopic ‘Shabaash Mithu’)

आज भारत की मशहूर महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) का जन्मदिन (Birthday) है. इस ख़ास मौ़के पर तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने उन पर…

आज भारत की मशहूर महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) का जन्मदिन (Birthday) है. इस ख़ास मौ़के पर तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने उन पर बन रही बायोपिक ‘शाबाश मिठू’ (Biopic ‘Shabaash Mithu’) का ऐलान किया. इसमें तापसी मिताली की भूमिका में नज़र आएंगी.

मिताली राज को महिला क्रिकेट की दुनिया का सचिन तेंदुलकर माना जाता है. उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. अब टी20 क्रिकेट से सन्यास ले चुकी हैं और वनडे और टेस्ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं. उनके नाम दो सौ से अधिक वनडे खेलने का भी रिकॉर्ड है.

आज तापसी ने मिताली के साथ केक काटते हुए, उन्हें फूल देकर बधाई देते हुए, मस्तीभरे कई तस्वीरें शेयर करते हुए शाबाश मिठू फिल्म की घोषणा की. वायकॉम 18 प्रोडक्शन के बैनर तले बननेवाली इस फिल्म का निर्देशन राहुल ढोलकिया करेंगे.

मिताली को जन्मदिन की बधाई देते हुए तापसी ने दिल को छू लेनेवाली बातें भी कहीं. बकौल उनके सभी को मिताली की उपलब्धियों और कई बने हुए कीर्तिमान पर गर्व है. जन्मदिन पर वे यही उपहार दे सकती हैं कि उन्हें मिताली के रूप में स्क्रीन पर देखकर मिताली को भी ज़रूर गर्व होगा.

तापसी को स्पोर्ट्स से बेहद लगाव है. उनकी हमेशा से ख़्वाहिश रही है कि खेल से जु़ड़ी फिल्मों में काम करें. इसी के चलते वे गुजरात एथलीट रश्मि मे भी काम कर रही हैं. साल 2020 में शाबाश मिठू, रश्मि रॉकेट के अलावा थप्पड़ फिल्म में भी तापसी ख़ास अंदाज़ में नज़र आएंगी.

भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान मिताली राज को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और तापसी को मिताली के रोल के लिए ऑल द बेस्ट!…

फ्लैश बैक

* 3 दिसंबर जोधपुर, राजस्थान में जन्मी मिताली ने भरतनाटयम सीखा था और कई कार्यक्रम भी किए थे, लेकिन इसमें और क्रिकेट में से किसी एक को चुनने पर उन्होंने क्रिकेट को चुना.

* उनकी कामयाबी में उनकी मां लीला राज और पिता धीरज राज का महत्वपूर्ण साथ और योगदान रहा.

* मिताली 51 स्ट्राइक रेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनानेवाली पहली महिला भी हैं.

* दाहिने हाथ की बल्लेबाज़ मिताली ने 14 जनवरी 2002 इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट करियर की शुरुआत की. अंतिम टेस्ट 16 नवंबर, 2014 दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ रहा.

* वनडे 26 जून, 1999 आयरलैंड के विरुद्ध रहा.

* टी20 का आगाज़ 5 अगस्त, 2006 इंग्लैंड के ख़िलाफ़ और अंतिम 4 दिसंबर, 2016 पाकिस्तान के विरुद्ध रहा.

* साल 2004 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित.

* वे 2010, 2011 और 2012 में आईसीआई वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर रहीं.

मितालीशाइनिंग स्टार
* हैदराबाद की 34 वर्षीय मिताली ने भारत को दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया.
* उन्होंने टूर्नामेंट में 9 मैचों में 409 रन बनाए, जिसमें एक शतक व तीन अर्द्ध शतक शामिल हैं.
* इंग्लैंड के विरुद्ध टूर्नामेंट के पहले ही मैच में उन्होंने शानदार 71 रन की पारी खेली थी.
* उनकी 109 रन की बेहतरीन पारी के दम पर ही भारत ने न्यूज़ीलैंड को 186 रन से हराया था.
* ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी उन्होंने 69 रन की उपयोगी योगदान दिया.
* मिताली ने इंडियन क्रिकेट वुमन्स का वर्ल्ड कप के दो बार फाइनल में नेतृत्व किया.
* अफ्रीका, 2005 के वर्ल्ड कप में टीम मिताली के ही नेतृत्व में फाइनल में पहुंची थी, जहां ऑस्ट्रेलिया से 98 रन से हार का सामना करना पड़ा था.
* बकौल मिताली भारत में भी महिला बिग बैश की शुरुआत होनी चाहिए, जैसे- आईपीएल है.

यह भी पढ़ेउर्वशी रौतेला को नहीं इस अभिनेत्री को डेट कर रहे हैं क्रिकेटर हार्दिक पांड्या? दुबई में मना रहे हैं वेकेशन (Are Hardik Pandya, Natasa Stancovic Holidaying Together In Dubai? )

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli