Entertainment

‘जिस दिन पुरुष प्रेग्नेंट होंगे, उस दिन हम बराबर होंगे’ नीना गुप्ता ने फेमिनिज्म को बताया यूजलेस, बोली – महिलाओं को पुरुषों की ज्यादा जरूरत (The day men start getting pregnant, that day we will be equal- Neena Gupta shares her views on ‘useless’ feminism)

नीना गुप्ता (Neena Gupta) एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की बेहतरीन एक्ट्रेस तो हैं ही और अपनी एक्टिंग और अपने रोल्स के लिए जानी जाती हैं, इसके अलावा नीना गुप्ता को उनकी बेबाकी और बिंदासपने (Neena Gupta’s bold statement) के लिए भी जाना जाता है. लव, लस्ट, सेक्स, रिलेशनशिप चाहे कोई भी मुद्दा हो, नीना गुप्ता खुलकर अपनी बात रखती हैं और इतने अच्छे ढंग से रखती हैं कि पास्ट और प्रेजेंट दोनों जेनरेशन उनकी बात से कनेक्शन फील करते हैं. हाल ही में एक पॉडकास्ट में नीना गुप्ता (Neena Gupta’s viral podcast) ने फिर से कई मुद्दों पर खुलकर बात की. उन्होंने फेमिनिज्म (Neena Gupta shares views on feminism) पर भी बात की.

इस पॉडकास्ट में नीना ने बताया कि यंग एज में सभी गलतियां करते हैं, उन्होंने भी की. खासकर वो गलत लोगों से प्यार कर बैठी. उन्होंने कहा, “जब मैं यंग थी, तो किसी लड़के ने थोड़ा भाव दिया तो मैं बिछ जाती थी. मुझे लगने लगता था कि वो मुझे प्यार करने लगा है. यंग एज में ऐसा ज्यादातर लड़कियां करती हैं… आज भी करती हैं. मैंने भी कई बार ऐसी गलतियां की, लेकिन कभी खुद को करेक्ट करने का सोचा ही नहीं. मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मेरा सेल्फ एस्टीम बहुत लो था, मुझे लगता था कि कोई मुझे पसंद करके वो लड़का मुझ पर एहसान करता था. इसलिए अपना सेल्फ एस्टीम कभी लो मत होने दो.”

नीना गुप्ता ने फेमिनिज्म पर भी बात की. उन्होंने उसे यूजलेस बताया. “ये फालतू की फेमिनिज्म, औरत मर्द बराबर होते हैं, ये सब सोचने की कोई जरूरत नहीं है. मैं कहना चाहती हूं कि खुद को छोटा समझने से बेहतर है कि खुद की वैल्यू समझें. अगर आप एक हाउसवाइफ हैं तो इसे खुद को कम न समझें. यह एक अहम रोल है. वैसे भी महिला और पुरुष एक नहीं हो सकते. जिसे दिन एक पुरुष बच्चे पैदा करने लगेगा, उस दिन से दोनों एक समान कहलाएंगे.”

नीना गुप्ता का कहना है कि महिलाओं को हमेशा पुरुषों की जरूरत होती है, “महिलाओं को पुरुषों की ज्यादा जरूरत है. मुझे याद है जब मैं यंग और सिंगल थी, तो मुझे सुबर 6 बजे की फ्लाइट पकड़नी थी. मैं जब सुबह 4 बजे अपने घर से निकली, तो एक लड़का मेरा पीछा करने लगा. उस वक्त मैं इतना डर गई कि वापस घर चली गई. फिर मैंने अगले दिन की फ्लाइट बुक की और अपने एक मेल दोस्त के घर पर रुकी, ताकि वह मुझे एयरपोर्ट ड्राप करने जाए. मुझे एक आदमी चाहिए था. इसी तरह हमें उनकी जरूरत ज्यादा है.”

नीना गुप्ता को जब फैंस को रिलेशनशिप एडवाइस देने को कहा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद रिलेशनशिप में हमेशा स्ट्रगल किया है. “मैं क्या रिलेशनशिप एडवाइस दूंगी. मैंने खुद हमेशा गलत लोगों से प्यार किया है. रिलेशनशिप एडवाइस देने के लिए मैं सही इंसान हूं ही नहीं. क्योंकि मैं कोई स्टूपिड सी एडवाइस दे दूंगी.”

नीना गुप्ता का ये पॉडकास्ट काफी वायरल हो रहा है और लोग उनकी कही हर बात को बार बार सुन रहे हैं और नीना गुप्ता की हिम्मत की, उनकी बेबाकी की तारीफ कर रहे हैं.

Pratibha Tiwari

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli