Entertainment

फुकरे 3 की आंधी के आगे धराशायी हुए द वैक्सीन वॉर और चंद्रमुखी 2.. (The Vaccine War and Chandramukhi 2 collapsed before the storm of Fukrey 3)

इन दिनों फिल्मों में मनोरंजन के साथ संदेश और सस्पेंस का तड़का भी ख़ूब लग रहा है और इसी की मिसाल है फुकरे 3, द वैक्सीन वॉर और चंद्रमुखी 2. पहले बात करते हैं हम फुकरे 3 की, जो फुकरे की तीसरी फ्रेंचाइजी है और अपने पहले दो मूवी की तरह इसने भी धमाल करके रखा है. लोगों को बेहद पसंद आ रही है फिल्म, ख़ासकर वरुण शर्मा, पुलकित सम्राट, रिचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी, मनजोत सिंह का कॉमेडी से भरपूर अभिनय. हनी, चूचा, भोली पंजाबन व पंडित जी की फनी एक्टिंग गज़ब की है. इस बार रिचा चड्डा राजनीति के क्षेत्र में अपना कमाल दिखाने के लिए इलेक्शन में खड़ी हुई हैं. किस तरह से ये कॉमेडी ग्रुप उन्हें मदद करता है दिलचस्प है. एक से एक धमाल होते हैं. वे सीन्स देखने काबिल है. सभी कलाकारों ने लाजवाब अभिनय किया है और हर बार की तरह इस बार भी दर्शकों का दिल जीत लिया है. फिल्म लगातार कामयाबी के बुलंदियों को छू रही है. मृगदीप सिंह लांबा का निर्देशन कमाल का है.

यह भी पढ़ें: विक्की कौशल ने अपनी वाइफ कैटरीना कैफ को बताया मॉन्स्टर जैसी, एक्टर ने बताई इसकी चौंकाने वाली वजह (Vicky Kaushal called his Wife Katrina Kaif Like a Monster, Actor Revealed Shocking Reason for This)

वहीं एक संदेश देती हुई कोरोना काल में वैक्सीन को हमारे भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर आधारित ‘द वैक्सीन वॉर’ बहुत कुछ सोचने को मजबूर करती है. फिल्म में बताया गया है कि किस तरह से कोरोना के समय भारतीय वैज्ञानिकों ने वैक्सिंग बनाकर न केवल देश की, बल्कि दुनिया की भी काफ़ी मदद की थी. पर उन्हें इस काम में तमाम मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा. लेकिन हिम्मत ना हारते हुए महिला-पुरुष दोनों ही भारतीय वैज्ञानिकों ने अपनी मेहनत, लगन और दिन-रात की कोशिशें के चलते बेहतरीन वैक्सिंग बनाने में सफलता हासिल की. वैज्ञानिक बने नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी का अभिनय ज़बरदस्त है, वहीं पर विलेन के रूप में सरकार विरोधी पत्रकार के रूप में राइमा सेन ने भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी पिछली फिल्मों की तरह कमाल तो इस फिल्म में नहीं दिखा सके, लेकिन फिर भी एक अच्छा मैसेज देने का काम उन्होंने किया है.

कंगना रनौत की हॉरर ड्रामा तमिल फिल्म ‘चंद्रमुखी 2’ का हिंदी में डब थोड़ा अखरता ज़रूर है, लेकिन फिर भी फिल्म अपने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन कर रही है. इस पर विलेन बने राघव लॉरेंस उनका खूब साथ दे रहे हैं. पी वासु की रजनीकांत को लेकर साल 2005 में बनाई गई चंद्रमुखी का यह सिक्वल है, इसका निर्देशन पी वासु ने ही किया है. लेकिन रजनीकांत वाली फिल्म सुपर-डुपर हिट और उस समय की सबसे कामयाब तमिल फिल्म रही थी, पर उस तरह का जलवा चंद्रमुखी 2 में देखने को नहीं मिल रहा है.

9


एक तरह से देखेंगे, तो यह तीनों ही फिल्में अलग-अलग जॉनर पर अपना अलग संदेश देती हैं, लेकिन फिर भी चंद्रमुखी 2 और द वैक्सीन वॉर पर बहुत भारी पड़ रही है फुकरे 3. इसके कलाकारों का अभिनय और उनका मनोरंजन लोगों को ख़ूब हंसा रहा है और उन्हें फिल्म देखने के लिए थिएटर पर आने को मजबूर भी कर रहा है.

यह भी पढ़ें: कभी भूखे पेट सोए तो कभी पेंटिंग बेचकर किया गुज़ारा, फिर टीवी पर सुजल का किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुए राजीव खंडेलवाल (Sometimes Slept an empty stomach, sometimes he Sold painting, then Rajeev Khandelwal became famous playing character of Sujal on TV)

Photo Courtesy: Social Media

Usha Gupta

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli