FILM

कम हाइट के बावजूद सुपरस्टार बनीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, मेहनत के दम पर हासिल किया अपना मुकाम (These Bollywood Actresses Became Superstars Despite Their Short Height, Achieved Their Success Through Hard Work)

बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियों को फीमेल फैन्स अपना फैशन आइकॉन भी मानती हैं, क्योंकि इन हीरोइन्स के फैशन ट्रेंड को कई लड़कियां और महिलाएं फॉलो करती हैं. अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से फैन्स को मदहोश करने वाली ज्यादातर अभिनेत्रियों को इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा, लेकिन उनमें भी कुछ अभिनेत्रियां कम हाइट की होने के बावजूद भी इंडस्ट्री की लेडी सुपरस्टार्स में शुमार हैं. उन्होंने अपने करियर की राह में कभी अपनी कम हाइट को आड़े नहीं आने दिया और अपनी मेहनत के दम पर अपना अलग मुकाम हासिल किया. आइए एक नज़र डालते हैं.

आलिया भट्ट

साल 2012 में आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और अपने दस साल से ज्यादा के फिल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में की हैं. आलिया की हाइट वैसे तो 5.1 है, जिसे लेकर उन्हें काफी चैलेंजेस का भी सामना करना पड़ा. कई बार तो उन्हें हाइट की वजह से ट्रोल भी किया गया, लेकिन आलिया पर इसका कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. आलिया का नाम आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है. यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक, कमाल की फैशन डिज़ाइनर भी हैं बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां (From Alia Bhatt to Deepika Padukone, These Beautiful Bollywood Actresses are Also Amazing Fashion Designers)

श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर का नाम इंडस्ट्री की कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार है. उन्होंने साल 2011 में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘तीन पत्ती’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसमें कोई दो राय नहीं है कि श्रद्धा कपूर ब्यूटी विद ब्रेन हैं, बावजूद इसके कम हाइट के चलते उन्हें भी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. कई बार श्रद्धा को अपनी 5.4 हाइट की वजह से परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल की है.

कृति खरबंदा

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार कृति खरबंदा की प्यारी सी मुस्कान पर लाखों लोग फिदा हैं. भले ही कृति ने अपने करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की हो, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया है. आपको बता दें कि कृति की हाइट 5.1 है, फिर भी उन्होंने अपने करियर की राह में कभी अपनी हाइट को बाधा नहीं बनने दिया और आज वो बॉलीवुड की चहेती हीरोइन्स में से एक मानी जाती हैं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर में करीब दो दशक तक पर्दे पर राज किया और लाखों दिलों की धड़कन बन गईं. हालांकि 5.4 हाइट होने की वजह से माधुरी को भी अक्सर ट्रोल किया जाता था, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से साबित किया कि अगर आप टैलेंटेड हैं तो हाइट आपकी कामयाबी की राह में बाधा नहीं बन सकती है. आज भी फैन्स माधुरी दीक्षित की अदाओं और डांस के कायल हैं. यह भी पढ़ें: प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती, बॉलीवुड के इन सितारों में किसी ने 50 तो किसी ने 60 की दहलीज़ पर रचाई शादी (There is No Age for Love, Some of These Bollywood Stars got Married at the Age of 50 and Some at 60)

जया बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा जया बच्चन की हाइट महज 5 फीट है, जिसे लेकर उन्हें ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा. हालांकि कम हाइट होने के बावजूद जया बच्चन ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया. उन्होंने कभी भी हाइट को लेकर ट्रोल करने वालों पर ध्यान नहीं दिया और देखते ही देखते अपने दमदार अभियन के दम पर इंडस्ट्री में छा गईं.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli