Categories: FILMEntertainment

साउथ की फिल्मों में चलता है इन सुपरस्टार्स का सिक्का, लेकिन बॉलीवुड में किस्मत ने नहीं दिया साथ (These Superstars Are Hit in South Films, But Their Luck Not Supported Them in Bollywood)

पहले जहां बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्मों का बोलबाला हुआ करता था, तो वहीं काफी समय से बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमला दिखाने में असफल साबित हो रही हैं और बड़े-बड़े सितारों की फिल्में फ्लॉप हो रही हैं. अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ज़रिए फैन्स खुलकर फिल्म स्टार्स के खिलाफ रिएक्ट कर रहे हैं और बॉलीवुड के कई सितारे बायकॉट ट्रेंड का सामना कर रहे हैं, उधर साउथ की फिल्में हिंदी फिल्मों पर भारी पड़ रही है. वहीं साउथ की फिल्मों में अपना सिक्का जमाने वाले कई सुपरस्टार्स ने बॉलीवुड में भी अपनी पारी की शुरुआत की, लेकिन हिंदी फिल्मों में उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया. आइए एक नज़र डालते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि फिल्म ‘पुष्पा’ में श्रीवल्ली का किरदार निभाकर लोगों को दीवाना बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना बॉलीवुड में फिल्म ‘गुडबाय’ के ज़रिए एंट्री करने जा रही हैं. रश्मिका साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वो बॉलीवुड में भी अपना सिक्का जमा पाती हैं या नहीं. यह भी पढ़ें: फिल्म ‘लाइगर’ के फ्लॉप होने से आहत हैं विजय देवरकोंडा, नुकसान की भरपाई के लिए एक्टर ने उठाया यह कदम (Vijay Deverakonda Took This Step to Compensate for Loss After Flop of Film ‘Liger’)

राम चरण

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि राम चरण का नाम साउथ के सुपरस्टार्स में शुमार है, लेकिन उनका बॉलीवुड डेब्यू असफल रहा था. साल 2013 में राम चरण ने फिल्म ‘जंजीर’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी, जो साल 1973 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ की रीमेक थी. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, संजय दत्त, प्रकाश राज, अतुल कुलकर्णी और माही गिल जैसे सितारों ने काम किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी.

विजय देवरकोंडा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ने हाल ही में फिल्म ‘लाइगर’ के ज़रिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उनके अपोज़िट अनन्या पांडे लीड एक्ट्रेस के तौर पर नज़र आईं. इस फिल्म को हिंदी बेल्ट के दर्शकों ने सिरे से नकार दिया, जिससे ‘लाइगर’ 2022 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल हो गई. फिल्म के फ्लॉप होने से मेकर्स को काफी नुकसान हुआ है, जिसके बाद विजय देवरकोंडा ने अपनी फीस से 6 करोड़ रुपए निर्माताओं को वापस करने का फैसला किया है.

प्रभास

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी और इसी फिल्म के ज़रिए प्रभास फैन्स के बीच छा गए थे. बाहुबली की कामयाबी के बाद प्रभास ने बॉलीवुड में फिल्म ‘साहो’ से अपना डेब्यू किया, लेकिन यह फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई. इस फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर नज़र आई थीं और यह दर्शकों की उम्मीदों पर खरी न उतर सकी.

सूर्या

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2010 में रिलीज़ हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रक्त चरित्र 2’ से साउथ के सुपरस्टार सूर्या ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साउथ की दूसरी फिल्मों की तरह यह भी एक्शन से भरपूर फिल्म थी, लेकिन दर्शकों ने इसे सिरे से नकार दिया. इसके बाद सूर्या ने कभी भी बॉलीवुड की फिल्मों में काम नहीं किया और वो तमिल की फिल्मों में ही काम कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर अल्लू अर्जुन तक, जानें इन मशहूर सितारों से क्या-क्या चुराना चाहती हैं पूजा हेगड़े (From Salman Khan to Allu Arjun, Know What Pooja Hegde Wants to Steal From These Famous Stars)

पूजा हेगड़े

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों की खूबसूरत एक्ट्रेस पूजा हेगड़े ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. हालांकि साउथ फिल्मों में अपना जलवा दिखाने वाली पूजा हेगड़े ने बॉलीवुड में फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ से अपने कदम जमाने की कोशिश की थी, लेकिन वो इसमें असफल रहीं. पूजा के अपोज़िट फिल्म में ऋतिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- कनेर फीके हैं… (Short Story- Kaner Pheeke Hain…)

जब तक तुम छुट्टियों में, यहां गांव में रहते हो अपने आंगन का कनेर कितना…

June 20, 2024

आई झाल्यानंतर कसं बदललं आलियाचं आयुष्य, सांगितल्या राहाच्या सवयी ( Alia Bhatt Said That Her Morning Routine Has Changed After Raha Birth )

आजकाल आलिया भट्ट आणि रणबीर कपूर त्यांच्या करिअरचा तसेच त्यांच्या मुलीसोबत बदललेल्या आयुष्याचा आनंद घेत…

June 20, 2024

टप्पू सोनू पाठोपाठ गोलीने पण सोडला तारक मेहता? हे आहे कारण ( Goli Aka Kush Shah Leaving Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah )

अभिनेता कुश शाह 'तारक मेहता का उल्टा चष्मा' मधील गोलीच्या भूमिकेसाठी ओळखला जातो. तो सुरुवातीपासूनच…

June 20, 2024

झी मराठी वाहिनीवर लोकप्रिय मालिकांमधे पाहायला मिळणार वटपौर्णिमा विशेष भाग…(Vat Purnima Special Episodes In Marathi Serials Zee Marathi)

झी मराठी वाहिनीवर प्रसारित होणाऱ्या 'तुला शिकवीन चांगलाच धडा', 'शिवा', 'पारू', 'नवरी मिळे हिटलरला' आणि…

June 20, 2024
© Merisaheli