Categories: TVEntertainment

दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए टीवी के ये शोज़, एक साल के भीतर ही हो गए बंद (These TV Shows Could Not Win the Hearts of Audience, Goes off Air Within a Year)

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर प्रतिबंध लगाए गए थे, फिर भी टेलीविज़न पर कई सीरियल्स लॉन्च किए गए,…

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर प्रतिबंध लगाए गए थे, फिर भी टेलीविज़न पर कई सीरियल्स लॉन्च किए गए, ताकि लॉकडाउन में दर्शकों के मनोरंजन पर ब्रेक न लग सके. कोरोना लॉकडाउन के दौरान लॉन्च हुए टीवी सीरियल्स में ‘अनुपमा’ और ‘इमली’ टीआरपी की लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन वहीं कुछ ऐसे सीरियल्स भी रहे हैं जो लॉन्च तो हुए पर दर्शकों की उम्मीदों पर खरे न उतर सके, लिहाजा एक साल के भीतर ही इन शोज़ को बंद करने की नौबत आ गई. चलिए एक नज़र डालते हैं उन टीवी सीरियल्स पर जो एक साल की भीतर ही बंद हो गए.

शादी मुबारक

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘शादी मुबारक’ सीरियल पिछले साल यानी 24 अगस्त 2020 से टेलीकास्ट हुआ था, लेकिन यह दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल नहीं हो सका. हालांकि इस सीरियल में मानव गोहिल और रति पांडे की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया, बावजूद इसके कुछ ही महीनों में इस शो को बंद करना पड़ा.

शौर्य और अनोखी की कहानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

12 दिसंबर 2020 को ‘शौर्य और अनोखी की कहानी’ सीरियल का शानदार तरीके से आगाज़ किया गया था, लेकिन टेलीकास्ट किए जाने के महज़ 7 महीने बाद ही यह ऑफ एयर हो गया. इस सीरियल में देबात्तमा साहा और करणवीर शर्मा मुख्य भूमिकाएं निभाई थी.

लॉकडाउन की लव स्टोरी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कोरोना वायरल लॉकडाउन के दौरान दर्शकों के मनोरंजन के लिए 31 अगस्त 2020 को ‘लॉकडाउन वाली लव स्टोरी’ सीरियल को ऑन एयर किया गया था, लेकिन यह सीरियल दर्शकों के दिलों को न जीत सका, लिहाजा इसे 5 महीने में ही बंद करना पड़ा. इस सीरियल में मोहित मलिक और सना सैय्यद ने लीड रोल प्ले किया था.

सरगम की साढ़े साती

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘सरगम की साढ़े साती’ सीरियल की शुरुआत इसी साल धूमधाम से हुई थी, लेकिन न तो यह शो दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतर पाया और न ही दर्शकों के दिलों को जीत सका. इसका नतीजा यह हुआ कि यह शो महज़ दो महीने में ही बंद हो गया.

निक्की और जादुई बबल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘निक्की और जादुई बबल’ इस साल 20 अप्रैल को टेलीकास्ट हुआ था, लेकिन इस सीरियल पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर इस कदर बरपा कि शो की शूटिंग के लिए मेकर्स कोई नई जगह तलाश नहीं पाए और महज 3 हफ्ते में ही यह सीरियल ऑफ एयर हो गया.

दुर्गा माता की छाया

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पिछले साल दिसंबर महीने में स्टार भारत पर आध्यात्मिक शो ‘दुर्गा माता की छाया’ को लॉन्च किया गया था, लेकिन तीन महीने में ही इस शो को बंद करना पड़ा. इस सीरियल में अविनाश मिश्रा और रक्षंदा खान जैसे सितारों ने काम किया है.

गुप्ता ब्रदर्स

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पिछले साल अक्टूबर महीने में ‘गुप्ता ब्रदर्स’ सीरियल को टेलीकास्ट किया गया था, लेकिन यह शो भी दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में नाकाम रहा, लिहाजा शो के मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला किया. इस सीरियल में हितेन तेजवानी और परिणीता बोरठाकुर ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

इश्क पर ज़ोर नहीं

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत के साथ ही इस साल मार्च में ‘इश्क पर ज़ोर नहीं’ सीरियल को लॉन्च किया गया था, लेकिन इसे 5 महीने के भीतर ही ऑफ एयर करना पड़ा. सीरियल में मुख्य भूमिका निभाने वाले परम सिंह और अक्षिता मुद्गल को उम्मीद थी यह शो लंबा चलेगा, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हो सका.

स्टोरी 9 मंथ्स की

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पिछले साल 23 नवंबर को ‘स्टोरी 9 मंथ्स की’ का शानदार तरीके से आगाज़ किया गया था, लेकिन टेलीकास्ट होने के 5 महीने बाद अप्रैल 2021 में इस शो को ऑफ एयर करना पड़ा. सीरियल में सुकृति कांडपाल और आशय मिश्रा ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

Recent Posts

विक्की और कटरीना ने मैरेज डे के लिए बनाया खास प्लान, यहां मनाएंगे पहली सालगिरह (Vicky And Katrina Made a Special Plan For Marriage Day, Will Celebrate The First Anniversary Here)

बॉलीवुड के ब्यूटिफुल कपल विक्की कौशल और कटरीना कैफ की पहली वेडिंग एनिवर्सरी आ रही…

कहानी- सोशल मीडिया का राजकुमार (Short Story- Social Media Ka Rajkumar)

संजीव जायसवाल ‘संजय’ “तुम सब बेकार की बहस मत करो. आजकल एस.एम.एस, फेसबुक और व्हाट्सएप…

वर्कआउट करते हुए इन कारणों से आ सकते हैं चक्कर या बेहोशी, न करें नज़रअंदाज़ (Do Not ignore The Causes Of Dizziness During Workout)

वर्कआउट करते हुए यदि आपको चक्कर आए, बेहोशी-सी छाने लगे या फिर कुछ डीहाइड्रेशन की…

© Merisaheli