Categories: TVEntertainment

कॉमेडियन कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़ (Top 10 Controversies Of Comedian Kapil Sharma)

कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो जितना पॉप्युलर है, उतनी ही मशहूर हैं कपिल शर्मा के साथ जुड़ी कंट्रोवर्सीज़. आइए, कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़…

कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो जितना पॉप्युलर है, उतनी ही मशहूर हैं कपिल शर्मा के साथ जुड़ी कंट्रोवर्सीज़. आइए, कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़ पर एक नज़र डालते हैं.

1) कपिल शर्मा अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर से फ्लाइट में मारपीट की वजह से सुर्ख़ियों में रहे. खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया से स्टेज शो करने के बाद लौटते समय फ्लाइट में कपिल अपना आपा खो बैठे और उन्होंने अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ गाली गलौच की और उन पर हाथ भी उठाया. इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ने ट्विटर पर एक-दूसरे को अन-फॉलो कर दिया.
2) खबरों के अनुसार कपिल ने सुनील ग्रोवर की फिल्म ‘डी कंपनी’ का अपने शो में प्रचार करने से भी इनकार कर दिया था, लेकिन कपिल अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ का प्रचार शो में किया. हालांकि इस बात का खंडन करते हुए सुनील ने कहा था कि उनकी फिल्म का प्रचार न करने का फैसला निर्माताओं का था, कपिल और उनके बीच सबकुछ नॉर्मल है.
3) कपिल ने सनी लियोनी को अपने शो में बुलाने से इसलिए इनकार कर दिया था, क्योंकि वे पोर्न स्टार रह चुकी हैं, लेकिन कुछ समय बाद कपिल के ही शो में सनी लियोनी ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘एक पहेली लीला’ के प्रमोशन के लिए आई थीं.
4) कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा था, ‘ये हैं आपके अच्छे दिन?’ इस बात को लेकर भी कपिल विवादों में घिरे रहे.
5) कपिल ने मुम्बई की महानगरपालिका पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था और बाद में खुद ही विवादों में फंसते नज़र आए. फिर बढ़ते विवाद पर विराम लगाने के लिए कपिल ने ट्वीट किया था, “मुझे कुछ लोगों के साथ जिस भ्रष्टाचार के अनुभव का सामना करना पड़ा, उसी को लेकर अपनी चिंता मैंने जाहिर की थी. यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए आरोप नहीं है, फिर चाहे बीजेपी हो, शिवसेना या एमएनएस.”

यह भी पढ़ें: क्या इन 12 बॉलीवुड स्टार्स का सरनेम जानते हैं आप? (12 Bollywood Stars Who Removed Their Surname For These Odd Reasons)

6) कपिल शर्मा पर उनके अंधेरी स्थित बंगले में अवैध निर्माण करने और मैंग्रोव को कटवाने का आरोप भी लगा था.
7) कपिल अपने शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के बंद होने के लिए भी चर्चा में रहे. खबरों के अनुसार, कपिल का कहना था कि चैनल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ की तर्ज़ पर उसी तरह का शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शुरू कर के उन्हें उनका शो बंद करने के लिए मजबूर किया और चैनल का मानना था कि कपिल अपने स्टारडम को संभाल नहीं सके.
8) ख़बरों के अनुसार, 2014 में CCL (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) को होस्ट करने के लिए कपिल ने पहले 1.25 करोड़ रुपए का मेहनताना मांगा, उनकी यह मांग पूरी भी हो गई, लेकिन कपिल ने फिर इसलिए तेवर दिखाए, क्योंकि उन्हें वैनिटी वैन नहीं दी गई थी, हालांकि बाद में कपिल ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.
9) कपिल शर्मा ने जब अपने शो में जब एक प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाया, तो कई महिला संगठनों ने उनका विरोध किया और कपिल से माफ़ी मांगने के लिए कहा.
10) केआरके यानी कमाल आर खान के साथ ट्विटर वॉर के कारण भी कपिल शर्मा सुर्ख़ियों में रहे.

यह भी पढ़ें: तलाक के बाद भी टूटी नहीं हैं ये टीवी अभिनेत्रियां, हो गई हैं और भी मशहूर (6 TV Actresses Who Got Divorced But Now Are Successful)

Recent Posts

महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्ती से जुड़ी ज़रूरी बातें… (Important Information About Women’s Health And Fitness)

हर साल सितंबर महीने के अंतिम बुधवार को 'राष्‍ट्रीय महिला स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्‍ती दिवस' के…

पंचतंत्र की कहानी: बूढ़ा किसान, युवा पत्नी और ठग! (Panchatantra Story: The Old Man, Young Wife And Thief)

काफ़ी समय पहले एक गांव में एक किसान अपनी पत्नी के साथ रहता था. किसान…

सुहाना खान ने ‘काली’ बोलने पर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, कहा- ‘मैं ब्राउन कलर की हूं और खुश हूं’ (Suhana Khan Reacts To People Trolling Her Because Of Her Dusky Skin)

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फोटोज…

© Merisaheli