तलाक के बाद भी टूटी नहीं है...

तलाक के बाद भी टूटी नहीं हैं ये टीवी अभिनेत्रियां, हो गई हैं और भी मशहूर (6 TV Actresses Who Got Divorced But Now Are Successful)

ग्लैमर इंडस्ट्री में काम का प्रेशर, फिट बने रहने का प्रेशर, पॉप्युलैरिटी का प्रेशर… एक साथ कई प्रेशर झेलते हैं ये सितारे. ऐसे में यदि पर्सनल लाइफ ठीक नहीं, तो इनका तनाव और बढ़ जाता है. लेकिन टीवी की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जो तलाक के बाद भी टूटी नहीं हैं, बल्कि तलाक के बाद ये और भी मशहूर हो गई हैं, इनके फॉलोवर्स और भी बढ़ गए हैं. आइए, हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी टीवी अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने तलाक के बाद खुद को और अपने करियर को भी बहुत अच्छी तरह संभाला और सफलता की राह पर लगातार आगे बढ़ रही हैं.

Divorced TV Actresses

रश्मि देसाई

Rashmi Desai

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा रश्मि देसाई की एक्टिंग जितनी शानदार है, उतनी ही जानलेवा है उनकी खूबसूरती. उतरन सीरियल में तपस्या का किरदार निभाकर रश्मि देसाई घर-घर की चहेती टीवी एक्ट्रेस बन गई हैं. बिग बॉस 13 में शानदार पारी खेलने के बाद रश्मि देसाई ने नागिन 4 में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया. रश्मि देसाई के शोरवरी के किरदार ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था. रश्मि देसाई को आप रियालिटी शो झलक दिख ला जा, नच बलिए, फियर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी आदि में भी देख चुके हैं. अपने पहले ही शो ‘उतरन’ में काम करते हुए रश्मि अपने कोस्टार नंदिश संधू को अपना दिल दे बैठी. फिर 2011 में दोनों ने शादी कर ली, लेकिन शादी के दो साल बाद ही दोनों के अलग होने की ख़बर मीडिया में आने लगी थी. हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को ठीक करने की बहुत कोशिश की, इसके लिए दोनों ने डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए’ में हिस्सा भी लिया, लेकिन फिर भी उनका रिश्ता टूट ही गया. जब हालात बनते नजर नहीं आए, तो 2015 में रश्मि देसाई और नंदिश संधू ने तलाक ले लिया. तलाक के बाद रश्मि देसाई में बहुत बदलाव देखने को मिले, अब वो अपने करियर को लेकर और ज्यादा गंभीर हो गईं. आज रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं और ‘बिग बॉस 13’ में काम करने के बाद रश्मि की फैन फॉलोविंग और भी बढ़ गई है.

जेनिफर विंगेट

Jennifer Winget

माया मेहरोत्रा उर्फ़ जेनिफर विंगेट को उनके सबसे पॉप्युलर सीरियल ‘बेहद’ से एक नई पहचान मिली है. इस सीरियल में जेनिफर विंगेट ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जिसका ओबसेशन कब क्या कर दे, ये कोई नहीं जानता. ये सीरियल इतना हिट हो गया कि इसके बाद जेनिफर की फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा बढ़ गई. जेनिफर विंगेट को करियर में इतनी सफलता तलाक के बाद मिली है. जेनिफर विंगेट की शादी एक्टर करन सिंह ग्रोवर से हुई थी. दोनों की मुलाकात ‘दिल मिल गए’ सीरियल में काम करने के दौरान हुई थी. फिर दोनों ने शादी कर ली, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए. तलाक के बाद जेनिफर ने खुद को संभाला और अपनी एक्टिंग को भी और ज्यादा निखारा. आज जेनिफर टीवी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान रखती हैं. बता दें कि करन सिंह ग्रोवर इस समय बिपाशा बसु के पति हैं और बिपाशा के साथ ये उनकी तीसरी शादी है, लेकिन जेनिफर ने अभी तक शादी नहीं की है.

यह भी पढ़ें: टीवी के रियलिटी शो की कड़वी सच्चाई (The Dark Side Of Indian Reality TV Shows)

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari

‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल की प्रेरणा यानी श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री में एक जानामाना चेहरा हैं, लेकिन श्वेता तिवारी की शादीशुदा ज़िंदगी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही. श्वेता तिवारी की पहली शादी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर राजा चौधरी से हुई, लेकिन ये रिश्ता नहीं निभ पाया और श्वेता ने राजा को तलाक दे दिया. बता दें कि इनकी एक बेटी भी है. फिर श्वेता तिवारी ने एक्टर अभिनव कोहली से शादी की, लेकिन ये शादी भी निभ न सकी और श्वेता अपने बच्चों के साथ अलग रहने लगीं. बता दें कि श्वेता और अभिनव का एक बेटा भी है. इस समय श्वेता तिवारी अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले कर रही हैं और टीवी इंडस्ट्री में खूब काम भी कर रही हैं.

वाहबिज दोराबजी

Vahbaj Dorabji

‘प्यार की ये एक कहानी’ की पंछी यानी एक्ट्रेस वाहबिज दोराबजी को भी साथ काम करते हुए विवियन डीसेना से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. शायद इनका रिश्ता भी टूटने के लिए ही बना था, तभी तो शादी के तीन साल बाद ही वाहबिज दोराबजी और विवियन डीसेना अलग हो गए. वाहबिज ने विवियन डीसेना से अलग होने के बाद खुद को टूटने नहीं दिया. वाहबिज सोशल मीडिया पर अपना टॉक शो करती हैं और कई तरह के क्रिएटिव वीडियो अपलोड करती हैं.

स्नेहा वाघ

Sneha Wagh

‘एक वीर की अरदास: वीरा’ सीरियल में वीरा की मां का किरदार निभानेवाली स्नेहा वाघ की शादी एक्टर अविष्कार दर्वेकर से हुई थी. बता दें कि शादी के समय उनकी उम्र सिर्फ 19 साल की थी, लेकिन कच्ची उम्र का ये प्यार लंबे समय तक नहीं टिक पाया और दोनों का तलाक हो गया. ख़बरों के अनुसार, स्नेहा की ये शादी घरेलू हिंसा के कारण टूटी थी. इसके बाद स्नेहा इंटीरियर डेकोरेटर अनुराग सोलंकी को डेट करने लगी थीं. दोनों शादी भी की, लेकिन दोनों के विचार एक-दूसरे से टकराने लगे और ये शादी भी जल्दी ही टूट गई. शायद स्नेहा वाघ को सच्चा प्यार नहीं मिल पाया और वो फिर से अकेली हो गईं, लेकिन अकेले होकर भी स्नेहा टूटी नहीं हैं, वो आज भी ज़िंदगी का खुलकर स्वागत करती हैं.

यह भी पढ़ें: 6 मशहूर टीवी एक्ट्रेस जो अब स्क्रीन पर नज़र नहीं आती, क्या है इनकी गुमनामी की वजह (6 Famous TV Actresses Who Disappeared From The Small Screen)

दलजीत कौर

Daljeet Kaur

‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ सीरियल की अंजलि दी यानी एक्ट्रेस दलजीत कौर को भी तलाक के दर्द से गुजरना पड़ा है. दलजीत कौर ने बिग बॉस 13, गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा आदि सीरियल में भी काम किया है. दलजीत की शादी शालीन भनोट से हुई थी, लेकिन शादी के पांच साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. बता दें कि इनका एक बेटा भी है. दलजीत कौर को जब शालीन भनोट के साथ रहना मुश्किल लगने लगा, तो उन्होंने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाकर पुलिस कंप्लेंट की और अपने बेटे को लेकर शालीन भनोट से अलग हो गई. तलाक के बाद भी दलजीत ने अपना काम जारी रखा और अपने करियर में लगातार आगे बढ़ रही हैं.