Categories: FILMEntertainment

टॉपलेस फोटोशूट से लेकर साध्वी तक जानें बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का सफ़र? (Topless Photoshoot To Sanyasini- Know More About Lost Bold Actress Mamta Kulkarni)

गुपचुप गुपचुप गर्ल ममता कुलकर्णी का फिल्मों के अलावा विवादों से नाता चोली दामन का रहा है. 90 के दशक की ये हिट अभिनेत्री अपनी बोल्डनेस के अलावा विवादों के कारण भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहती थीं. ममता ने सलमान, आमिर अक्षय जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. कभी अपनी बोल्डनेस तो कभी ड्रग माफिया से रिश्ते को लेकर ममता अक्सर अख़बार की हेडलाइन्स में रहीं. आइए, उनके जीवन से जुड़े कुछ अनछुए पहलुओं को जानने की कोशिश करते हैं.

फिल्मी सफ़र

ममता कुलकर्णी ने 1992 की फिल्म तिरंगा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उसके बाद उन्होंने आशिक आवारा, क्रांतिवीर, करन-अर्जुन, बाजी, सबसे बड़ा खिलाड़ी और चाइना गेट जैसी हिट फिल्मों में काम किया. 2002 में आयी फिल्म कभी तुम कभी हम के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

टॉपलेस फोटोशूट से सनसनी

1993 में ममता ने एक मैगज़ीन के लिए काफ़ी बोल्ड शूट कराया और उसे लेकर चारों तरफ़ काफ़ी सनसनी भी फैली. विवाद इतना बढ़ गया कि इसके लिए ममता को जुर्माना भी भरना पड़ा.

चाइना गेट में रोल के लिए विवाद

फ़िल्मी ख़बरों की मानें तो चाइना गेट फिल्म में राजकुमार संतोषी से मनमुटाव और अनबन के कारण उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था, लेकिन छोटा राजन से संबंधों के कारण उन्हें यह फिल्म वापस मिल गयी थी, लेकिन इसके बाद बॉलीवुड में उन्हें कुछ ख़ास काम नहीं मिला और उनका करियर ख़त्म हो गया.

ड्रग तस्करी और विक्की जोस्वामी से जुड़ा नाम

शुरू-शुरू में ममता का नाम छोटा राजन के साथ जुड़ा था, लेकिन बाद में उनका नाम ड्रग तस्करी करनेवाले विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ा. विक्की के साथ वो दुबई और फिर केन्या में रह रही थीं. कुछ समय बाद विक्की को ड्रग तस्करी के मामले में पूछताछ हुई और वो जेल में ही थे. उन्हें 25 साल की उम्र कैद की सजा हुई थी. मुम्बई के नज़दीक ठाणे से पुलिस को 2000 करोड़ के ड्रग्स मिले थे, जिसमें विक्की गोस्वामी और ममता कुलकर्णी का नाम आया था.

अपनाया साध्वी जीवन

जिस दौरान विक्की जेल में थे, ममता ने खुद को अध्यात्म की ओर मोड़ लिया. वो पूरी तरह ईश्वर भक्ति में डूब गयीं. ममता ने अध्यात्म पर एक किताब भी लिखी, जिसका नाम था – ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी. 2013 में उनकी एक फोटो आयी जिसमें वो माथे पर तिलक लगाएं दिखीं. ममता ने बताया कि उनका सांसारिक मोहभंग हो चुका है, इसलिए उन्होंने ईश्वर की राह अपना ली है. उन्होंने पिछले कई सालों से न मेकअप किया, न आइना देखा और नही कोई फिल्म. वो अब तक कहां थी इसकी खबर उनके परिवार को भी नहीं है.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: टीवी की टॉप 15 एवरग्रीन जोड़ियां, आपकी फेवरेट कौन-सी है? (Top 15 Evergreen Jodi Of Indian Television)

Aneeta Singh

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

अभिनेते फिरोज खान यांच्या निधनामुळे शोककळा (Actor Firoz Khan Known For Imitating Amitabh Bachchan Dies Of Heart Attack)

'भाभीजी घर पर है' फेम अमिताभ बच्चन यांच्यासारखे दिसणारे अभिनेते फिरोज खान यांचे निधन झाले…

May 24, 2024

समझें कुकिंग की भाषा (Cooking Vocabulary: From Blanching, Garnishing To Marination, Learn Cooking Langauge For Easy Cooking)

प्यूरी बनना, बैटर तैयार करना, ग्रीस करना... ये सब रेसिपी के कुछ ऐसे शब्द हैं,…

May 24, 2024

कहानी- एक आदर्श (Short Story- Ek Adarsh)

धीरे-धीरे मेरे नाम से अच्छी के स्थान पर 'आदर्श' शब्द जुड़ गया.ये नाम मुझसे छीन…

May 24, 2024
© Merisaheli