Categories: FILMTVEntertainment

कभी सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ा था रिया चक्रवर्ती का नाम, जानें उनके बारे में ये अनसुनी बातें (Unknown Facts About Rhea Chakraborty)

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे से अभी तक उनके फैंस उभर नहीं पाएं हैं. तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुशांत…

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे से अभी तक उनके फैंस उभर नहीं पाएं हैं. तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या की है या फिर वे डिप्रेशन में थे. पुलिस की तहकीकात अभी जारी है. इन सभी के बीच एक नाम सामने आया है रिया चक्रवर्ती. हाल ही में रिया को पुलिस में अपना बयान दर्ज करना पड़ा है. पुलिस ने रिया से ८ घंटे की लंबी पूछताछ की, जिसमें उन्होंने सुशांत सिंह की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े सवालों के बारे में जानकारी हासिल की. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती शादी करने वाले थे, लेकिन कोरोना काल के शादी टाल  दी गई  थी. सुशांत के जाने के बाद से रिया अकेली रह गई. लेकिन उनके फैन के मन रिया चक्रवर्ती को लेकर लगातार जिज्ञासा बनी हुई है. आइये जानते है रिया चक्रवर्ती से जुड़ी बातों के बारे में.

स्कूलिंग

– रिया का जन्म १ जुलाई १९९२ को बैंगलुरु में हुआ था. उनके पिताजी आर्मी में अफसर थे. रिया की स्कूली पढाई अम्बाला के आर्मी पब्लिक स्कूल से हुई है.

फिल्मी करियर

– रिया ने अपने करियर की शुरुआत छोटे परदे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से की थी. वह इस शो की विजेता तो नहीं  बन सकी, लेकिन रनर अप की लिस्ट में उनका नाम सेलेक्ट हुआ.

– इसके बाद रिया टीवी पर शो होस्ट करने लगी.

– रिया का फिल्मी करियर बहुत ज्यादा लम्बा नहीं है.  उनकी पहली फिल्म  तेलुगु में थी, जिसका नाम तुनेगा-तुनेगा था. इस फिल्म में उन्होंनेs निधि नाम की लड़की का किरदार निभाया.

– उसके बाद रिया ने बॉलीवुड का रुख किया और  २०१३ में रिया ने फिल्म मेरे डैड की मारुती बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म ठीक-ठाक थी.

– रिया ने फिल्म बैंड बजा बारात के लिए ऑडिशन दिया, पर यशराज फिल्म ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया.

– उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ एक सांग ओ हीरिये… में भी काम किया है.

– बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता  रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म सोनाली केबल (2014) में रिया नज़र आई. इस फिल्म में उनके हीरो अली फ़ज़ल थे. यह फिल्म कुछ खास  नहीं चली, पर रिया की एक्टिंग ने दर्शकों को प्रभावित किया.

– २०१७ में रिया की फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड, बैंक चोर और दोबारा आई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली.

– साल २०१८ में मुकेश भट्ट की फिल्म जलेबी में रिया दिखाई दी थी. उनकी यह फिल्म भी नहीं चली, लेकिन रिया सुखियों ने जरूर आ गई .इस फिल्म में वे वरुण मित्रा के साथ नज़र आई.

– २०२० भी रिया के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा. इस साल उनकी फिल्म चेहर रिलीज़ होनेवाली थी, पर कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन के कारण फिल्म की रिलीज़ रोक दी गई.

कुछ ऐसे हुई रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की मुलाकात

रिया की पहली मुलाकात सुशांत सिंह से २०१३ में हुई थी. उस समय सुशांत सिंह फिल्म शुद्ध देशी रोमांस की शूटिंग में व्यस्त थे और रिया फिल्म मेरे डैड की मारुती कर रही थी. दोनों फिल्मों के सेट आसपास में थे. इसी दौरान उनकी पहचान हुई और बातचीत आगे बढ़ी. बाद में वे फ्रेंड्स की पार्टियों में मिलने लगे. धीरे-धीरे दोस्ती हुई और मुलाकातें होने लगी.

– २०१७-१८ में सुशांत यशराज प्रोडक्शन से अलग हो गए और इसी दौरान उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. कुछ दिनों बाद रिया सुशांत सिंह के घर में शिफ्ट हो गई.

– सुशांत अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से रिया की फोटो शेयर करते रहते थे. रिया की एक फोटो पर सुशांत ने बड़ा मज़ेदार  कैप्शन लिखा- मेरी जलेबी. सोशल मीडिया पर यह बहुत वायरल भी हुआ था, बाद सुशांत ने इसे डिलीट कर दिया था 

– रिया और सुशांत २०२० के आखिर तक शादी करने की योजना  बना रहे थे.

– जब भी सुशांत परेशान होते थे, तो अकेले रहना पसंद करते थे और इस बार भी रिया ने सुशांत को अकेले छोड़ना ठीक समझा .आत्महत्या करने से १-२ दिन पहले रिया और सुशांत की किसी बात पर लड़ाई हुई थी और सुशांत ने रिया को घर छोड़कर जाने के लिए कहा था. और वह भी घर से चली गई. तब किसी ने ऐसा नहीं सोचा था कि सुशांत आत्महत्या जैसा खतरनाक कदम उठा लेंगे.

हाल ही में सोशल मीडिया पर रिया और महेश भट्ट के साथवाली कुछ तस्वीरें वायरल हुईं और उसके लिए रिया को फैंस की बहुत ख़राब प्रतिक्रियाएं मिली.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस १४ के कंटेस्टेंट्स की लिस्ट हुई आउट, घर में कर सकते हैं ये स्टार्स एंट्री (Big Boss 14 Contestants List Out)

Recent Posts

Monsoon Snacks: बारिश में लें गर्म-गर्म चाय के साथ टेस्टी पकौड़ों का मज़ा (5 Easy Pakoda Recipes)

बरसात के मौसम में गर्म-गर्म चाय के साथ पकौड़े खाने के लिए मिल जाएं, तो मनचाही…

#Birthday Special: जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी के लिए मना कर दिया था… (Happy Birthday To Suresh Wadkar, Who Has Give Us Melodious Songs…)

सुरेश वाडकर एक लाजवाब गायक हैं. उन्होंने मनोरंजन से भरपूर गाने हिंदी, मराठी, भोजपुरी व…

© Merisaheli