Categories: FILMEntertainment

सेलिब्रिटीज की ये अजीबोगरीब आदतें जानकर चौंक जाएंगे आप भी (Weird Habits Of Bollywood Celebrities)

कभी गुलाब जामुन के साथ अचार का स्वाद चखा है, कभी रात में इसलिए सूट पहन कर सोए हैं कि आपको सपने अच्छे आएं. यह…

कभी गुलाब जामुन के साथ अचार का स्वाद चखा है, कभी रात में इसलिए सूट पहन कर सोए हैं कि आपको सपने अच्छे आएं. यह बातें आपको हैरान तो कर रही होंगी कि भला ऐसा कौन करता है, तो आपको बता दें कि हमारे प्यारे स्टार्स की ये अलहदा या यूं कह लें अजीबोगरीब आदतें हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में, जिनके बारे में खुद स्टार्स ने बताया है.

आमिर खान का पेटेंट है तकिया, विज्ञापन देख कर आता है रोना
जी हां, आमिर खान फिल्मों के मामले में ही नहीं, बल्कि निजी जिंदगी में भी काफी पर्टिकुलर हैं. उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उनका एक पेटेंट तकिया है, जिसके बिना वह कहीं नहीं जाते हैं. वह सिनेमा देखते हुए या फिर ट्रैवल करते हुए, उस एक तकिया को लेकर ही घूमते हैं. इसके अलावा आमिर की एक और आदत है, वह खुद कहते हैं कि उन्हें रोना बहुत जल्दी आता है, कोई विज्ञापन भी आगे इमोशनल होता है, तो वह रोने लग जाते हैं. इसलिए वह जल्दी इमोशनल विज्ञापन देखना नहीं चाहते हैं.

रात में आए अच्छे सपने, इसलिए शाहरुख खान करते हैं ये काम
शाहरुख खान रात को सोते समय एक ऐसा काम करते हैं, वह शायद ही हम में से कोई करता होगा. लगभग हम सभी सोते वक्त कंफर्टेबल कपड़े पहनना पसंद करते हैं. शाहरुख के साथ ऐसा नहीं है, शाहरुख कहते हैं कि मैं अपने बालों को संवार कर, और अच्छी तरह वेल ड्रेस होकर और कई बार तो जुराबें पहन कर सोता हूं, ताकि सपने अच्छे आएं. वे मजाक में कहते हैं कि पायजामा पहन कर मैं सो ही नहीं सकता.

सलमान खान इकट्ठा करते हैं साबुन
सलमान खान को विभिन्न विभिन्न तरह के साबुन जमा करने के शौक हैं. वह जिस देश में भी जाते हैं तो खासतौर से वहां के स्पेशल साबुन की खरीदारी करते हैं.

गुलाब जामुन और अचार से सिद्धार्थ मल्होत्रा को प्यार
सिद्धार्थ मल्होत्रा बताते हैं कि यह आदत मुझे मेरी माँ से मिली है. मेरी माँ गुलाब जामुन के साथ अचार खाना पसंद करती है. उनकी वजह से मैं भी गुलाब जामुन को अचार के साथ मिलाकर खाता हूँ और ऐसा करने में मुझे बहुत मज़ा आता है. मेरा मूड अगर अपसेट है, तो ऐसा कुछ मैं अजीबोगरीब खा लेता हूं, तो मुझे रिलेक्स महसूस होता है. मैं यह भी बताना चाहूंगा कि मुझे आइसक्रीम के साथ रोटी, चावल के साथ चॉकलेट मूस का कांबिनेशन बना के खाने में मजा आता है.

एयरलाइन का डर सोहा अली खान को
सोहा अली खान को हमेशा लगता है कि एयरलाइन का उनका यह सफर आखिरी सफर होगा. वह कहती हैं कि मैं कंफेश करना चाहूंगी कि मुझे एयरलाइन में सफर करने में बहुत डर लगता है. प्लेन पर चढ़ते ही मुझे लगता है कि यह मेरा आखिरी सफर है, जिसके बाद मैं कुणाल को फोन ज़रूर करती हूँ. अगर मेरी लड़ाई हुई है, तो मैं सामने से बात कर लेती हूँ और उसको सॉरी बोल देती हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि यह शायद मेरा आखिरी दिन होगा, इसलिए मैं अपने करीबी लोगों से सब बातें क्लीयर कर दूं.

ठंडा खाना ही खा सकती हैं आलिया भट्ट
अमूमन लोगों के और खासकर रईस लोगों की आदतें होती हैं कि वे गर्म खाना ही पसंद करते हैं. लेकिन आलिया भट्ट उनमें से नहीं हैं। वह कहती हैं, सभी लोगों को गर्म खाना या कॉफी पीना पसंद है, लेकिन इस मामले में मेरी आदत थोड़ी अजीब है। मैं गर्म खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हूँ. कॉफी भी नहीं, जब खाना या कॉफी ठंडा हो जाता है, तो ही मैं लेती हूं. गर्म खाने में मुझे उसका स्वाद ही मालूम नहीं होता है.

अनुष्का शर्मा पढ़ने लगती हैं गीता और रामायण
अनुष्का शर्मा जब भी होती हैं टेंशन में तो वह कहती हैं कि वह लगातार गीता और रामायण पढ़ने लगती हैं. इससे उन्हें सुकून मिलता है. साथ ही अनुष्का को कार की पिछली सीट पर बैठने से ज्यादा आगे की सीट पर बैठना पसंद है, क्योंकि पिछली सीट पर बैठ कर उन्हें लगता है कि वह गिर जाएंगी.

सारा अली खान को लगता है उनका आखिरी प्यार होगा
सारा अली खान कहती हैं कि मैं जब भी प्यार में पड़ती हूं, तो मुझे लगता है कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा. लेकिन मेरा अनुभव बिल्कुल अलग होता है. पहले तो लगता है कि यह मेरा पहला प्यार है, लेकिन जल्द ही वह आखिरी बन जाता है.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli