बालों की लंबाई से जानिए किसी भी महिला का राज़ (What Does Your Hair Length Say About Your Nature)

बालों की लंबाई से आप किसी भी महिला का राज़ जान सकते हैं. जी हां, ये बिल्कुल सच है, बालों की लंबाई, बालों का रंग, बालों का टैक्सचर आदि देखकर आप उस महिला के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं बालों से जुड़े कुछ ऐसे राज़, जिनके बारे में जानने के बाद आप किसी भी महिला के कई राज़ जान सकते हैं.

लंबे और सीधे बाल वाली महिलाएं (Long And Straight Hair)
लंबे बाल वाली महिलाएं पुरुषों की पहली पसंद होती हैं. यदि आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी के बाल भी लंबे और सीधे हैं, तो आप बहुत ख़ुशनसीब हैं. लंबे और सीधे बाल वाली महिलाएं अपनी गृहस्थी बहुत अच्छी तरह चलाती हैं. ऐसी महिलाएं जितनी चादर है, उतना ही पैर पसारने में विश्‍वास रखती हैं. यानी ऐसी महिलाएं पैसे का सही उपयोग करना बख़ूबी जानती हैं, वास्तविक दुनिया में जीती हैं और अपनी गृहस्थी को आगे बढ़ाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती हैं.

छोटे व घुंघराले बाल वाली महिलाएं (Short And Curly Hair)
जिन महिलाओं बाल छोटे और घुंघराले होते हैं, वो बहुत भाग्यशाली होती हैं, लेकिन उन्हें जीवन में कई उतार-चढ़ाव भी देखने पड़ते हैं. ऐसी महिलाएं वर्तमान में जीने में विश्‍वास करती हैं. कला-साहित्य और भौतिक सुविधाओं के प्रति इनका विशेष आकर्षण होता है. छोटे और घंघराले बाल वाली महिलाओं को मेहमान नवाज़ी का भी बहुत शौक़ होता है. ऐसी महिलाओं को जीवन के सारे सुख मिलते हैं. इनके भाग्य के कारण इनसे जुड़े लोगों को भी जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: 10 पार्टी हेयर स्टाइल बनाने का आसान तरीक़ा (10 Easy Party Hairstyles For Every Special Occasion)

बहुत छोटे बाल वाली महिलाएं (Short Hair) 
छोटे बाल वाली महिलाओं के विचारों में कभी समानता नहीं रहती यानी लोगों के प्रति इनका नज़रिया बहुत जल्दी-जल्दी बदलता रहता है. ऐसी महिलाएं स़िर्फ अपने बारे में सोचती हैं. छोटे बाल वाली महिलाएं मुंहफट होती हैं, इसलिए लोग अक्सर इन्हें घमंडी समझते हैं और इनकी दोस्ती भी बहुत कम लोगों से होती है. छोटे बाल वाली महिलाएं मौज-मस्ती से अपना जीवन बिताना पसंद करती हैं. करियर को लेकर ये बहुत सीरियस होती हैं और अपने काम के लिए बहुत मेहनत करती हैं.

रूखे बाल वाली महिलाएं (Dry Hair) 
रूखे बाल वाली महिलाएं बहुत ही शांत स्वभाव की होती हैं. इन्हें ख़ुद चाहे कितनी ही तकलीफ़ क्यों न उठानी पड़े, ये अपनी वजह से कभी किसी को तकलीफ़ नहीं देतीं. रूखे बाल वाली महिलाएं हर परिस्थिति में ख़ुद को ढाल लेती हैं इसलिए न इन्हें किसी से कोई शिकायत होती है और न ही किसी को इनसे कोई शिकायत होती है.

यह भी पढ़ें: 5 हेयर ऑयल बालों के लिए सबसे अच्छे हैं (5 Most Useful Hair Oil For Your Hair)

कम और पतले बाल वाली महिलाएं (Low And Thin Hair) 
कम और पतले बाल वाली महिलाओं में आत्मविश्‍वास बहुत कम होता है. ऐसी महिलाएं भाग्य पर बहुत विश्‍वास करती हैं और कई बार अंधविश्‍वास को भी मानने लगती हैं. ऐसी महिलाएं अपनी दुनिया तक ही सीमित रहती हैं. कम और पतले बाल वाली महिलाओं को प्यार-मोहब्बत में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं होती या यूं कह लें कि ये महिलाएं बहुत रोमांटिक नहीं होती हैं.

 

10 होममेड टिप्स से रोकें बालों का झड़ना, देखें वीडियो:

Kamla Badoni :
© Merisaheli