FILM

जब बेटी आराध्या के लिए घंटों तक ऐश्वर्या राय बच्चन ने सहा था दर्द, किस्सा जानकर आप भी करेंगे एक्ट्रेस की तारीफ (When Aishwarya Rai Bachchan endured Pain for Hours for Daughter Aaradhya, After Knowing Story You Will also Praise Actress)

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक ज़िम्मेदार मां भी हैं, जो अपनी लाड़ली बेटी आराध्या से बेहद प्यार करती हैं. ऐश्वर्या अपनी बेटी को जान से ज्यादा चाहती हैं, इसलिए वो उन्हें अपनी आंखों से एक पल के लिए भी ओझल नहीं होने देती हैं. वो जहां भी जाती हैं, अपनी लाड़ली को साथ लेकर जाती हैं. हालांकि एक ऐसा समय भी था, जब बेटी आराध्या के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने घंटों तक असहनीय दर्द सहा था. इस किस्से को जानकर आप भी एक्ट्रेस की तारीफ करेंगे.

दरअसल, कई बार लोग यह सवाल करते हैं कि ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या का जन्म सी-सेक्शन या नॉर्मल डिलीवरी से हुआ था. बताया जाता है कि ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या के जन्म के समय काफी दर्द सहे थे, लेकिन उन्होंने यह ठान लिया था कि वो नॉर्मल डिलीवरी के जरिए ही अपनी बेटी को जन्म देंगी. यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन का यह सपना रह गया अधूरा, एक्टिंग की दुनिया में आने की वजह से नहीं हो सका पूरा (This Dream of Remained Incomplete, Could Not be Fulfilled due to Her Entry Into The World of Acting)

बेटी के जन्म से पहले ऐश्वर्या घंटों तक दर्द से तड़प रही थीं, उन्होंने बेटी के लिए काफी दर्द सहे थे. आपको बता दें कि ऐश्वर्या इंडस्ट्री की उन चंद एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने डिलीवरी के समय घंटों का लेबर पेन सहा था, लेकिन उन्होंने सी-सेक्शन कराने से साफ इनकार कर दिया था.

दरअसल, 16 नवंबर साल 2011 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने बेटी आराध्या को जन्म दिया था. बेटी के जन्म से पहले जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो पूरा बच्चन परिवार उनके साथ अस्पताल में मौजूद था. आराध्या के जन्म के बाद जलसा से दादा अमिताभ बच्चन और पापा अभिषेक बच्चन ने फैन्स के साथ यह गुड न्यूज शेयर की थी.

उस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी बहू के हेल्थ के बारे में भी बताया था. उन्होंने कहा था कि उनकी बहू ऐश्वर्या राय ने नॉर्मल डिलीवरी के जरिए बेटी को जन्म दिया है. बहू पर नाज़ करते हुए बिग बी ने कहा था कि आजकल लोग सी-सेक्शन से डिलीवरी ऑप्शन चुनते हैं, लेकिन ऐश्वर्या ने बच्चे को जन्म देने के लिए नॉर्मल डिलीवरी को चुना. यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय से लेकर आलिया भट्ट तक, बॉलीवुड की इन अमीर अभिनेत्रियों की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश (From Aishwarya Rai to Alia Bhatt, You will be shocked to Know the Property of These Rich Bollywood Actresses)

ऐश्वर्या राय बच्चन के ससुर अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया था कि एक्ट्रेस डिलीवरी से पहले 2-3 घंटों तक असहनीय दर्द में थीं, लेकिन उस दर्द को कम करने के लिए उन्होंने पेन किलर भी लेने से इनकार कर दिया था. गौरतलब है कि ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन ने 20 अप्रैल 2007 को एक-दूसरे के साथ सात फेरे लिए थे. शादी के करीब चार साल बाद दोनों आराध्या के पैरेंट्स बनें. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli