FILM

अमीषा पटेल ने शाहरुख और सलमान खान की इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में जब काम करने से किया इनकार, जानें क्या थी वजह (When Ameesha Patel Refused to Work in These Blockbuster Films of Shahrukh and Salman Khan, Know What was the Reason)

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ सिनेमाघरों में तहलका मचा रही है. यह फिल्म न सिर्फ दर्शकों को पसंद आ रही है, बल्कि छप्पर फाड़कर कमाई भी कर रही है. 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी ‘गदर 2’ से अमीषा पटेल के करियर की डूबती नाव को किनारा मिल गया है. अमीषा पटेल ने ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से ऋतिक रोशन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसके बाद वो ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में नज़र आई थीं. एक समय था जब अमीषा पटेल का करियर काफी अच्छा चल रहा था, उस दौरान उन्हें सलमान खान और शाहरुख खान के साथ फिल्में करने का ऑफर मिला, लेकिन एक्ट्रेस ने रिजेक्ट कर दिया जो आगे चलकर ब्लॉक बस्टर साबित हुई थीं. एक्ट्रेस ने इन फिल्मों में काम करने से इनकार करने की वजह हाल ही में बताई है.

अपनी पहली ही फिल्म से रातों-रात स्टार बनने वाली अमीषा पटेल जब सनी देओल के साथ ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में नज़र आई थीं तो फिल्म ने सफलता के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे. हाल ही में अमीषा ने खुलासा किया है कि उन्हें सलमान खान और शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. यह भी पढ़ें: फिल्मों में करियर बनाने से पहले अमीषा पटेल करती थीं यह काम, जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन (Ameesha Patel used to do This Work Before making a Career in Films, You will not Even Believe)

अमीषा पटेल ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में शाहरुख-सलमान की फिल्में न करने की वजह बताई. दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि ऐसी कौन सी फिल्में हैं जिन्हें ना कहकर आपको पछतावा हुआ. इस सवाल के जवाब में अमीषा पटेल ने कहा कि शाहरुख खान के साथ ‘चलते-चलते’, संजय दत्त के साथ ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और सलमान खान के साथ ‘तेरे नाम’ फिल्म का ऑफर मिला था, जिनमें काम करने से काश उन्होंने मना न किया होता.

एक्ट्रेस ने बताया कि जब उनके पास इन फिल्मों के ऑफर आए थे, तब डेट क्लैश की वजह से उन्हें इन फिल्मों को मना करना पड़ा. हालांकि जब ये फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं तब ऐसा लगा कि काश इन फिल्मों में काम कर लिया होता. अमीषा ने बताया कि अपनी पुरानी कमिटमेंट्स के चलते वो इन फिल्मों में काम नहीं कर पाईं.

इंटरव्यू में अमीषा ने ऋतिक रोशन के साथ दोबारा काम करने की इच्छा ज़ाहिर की. उन्होंने कहा कि अगर मौका मिलता है तो वो फिर से ऋतिक के साथ काम करना चाहेंगीं. आपको बता दें कि डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में अमीषा और ऋतिक की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. यह भी पढ़ें: ‘मेरे करियर के लिए घातक सिद्ध हुआ…’ विक्रम भट्ट के साथ अपने रिश्ते को लेकर सालों बाद बोलीं गदर 2 की सकीना अमीषा पटेल, कहा- इस इंडस्ट्री में ईमानदारी की कोई जगह नहीं… (‘For 12-13 Years, I Was Like, No Men. Only Peace’ Ameesha Patel Reveals How Dating Vikram Bhatt Affected Her Career)

गौरतलब है कि अमीषा पटेल ने साल 2000 में ‘हमराज’, ‘मंगल पांडे’ और ‘हनीमून ट्रैवलर्स’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था, जो हिट हुई थीं. वहीं अमीषा और सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ की बात करें तो यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है और अब तक ये 300 करोड़ के आसपास का कारोबार कर चुकी है. इस फिल्म का जलवा लगातार सिनेमाघरों में बरकरार है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

ज्याच्या घरातली स्त्री दुःखी, त्याची बरबादी नक्की! अंगावर काटा आणणारा धर्मवीर – २ ( Prasad Oak Starar based On Anand Dighe Dharmaveer 2 Teaser Release)

क्रांती दिनाच्या औचित्याने प्रदर्शित होत असलेल्या "धर्मवीर -२" या चित्रपटाविषयी प्रचंड उत्सुकता आहे. नुकताच या…

July 8, 2024

लड़के क्यों चाहने लगे हैं हाउसवाइफ? (Do Guys These Days Want A Housewife?)

रिश्ते जब जुड़ते हैं, तो अपने साथ कई अपेक्षाएं भी लाते हैं, जिनमें एक-दूसरे का…

July 8, 2024

अनन्या पांडे झाली मावशी! बहीण अलानाने दिला गोंडस बाळाला जन्म (Actress Ananya Panday Cousin Alanna welcome baby boy)

अलाना पांडे आई झाली आहे. बॉलीवूड अभिनेत्री अनन्या पांडे मावशी झाली आहे. अनन्याची चुलत बहीण…

July 8, 2024
© Merisaheli