FILM

जब कंगना रनौत पर लगा था काला जादू करने का आरोप, बॉलीवुड की क्वीन को डायन मानने लगे थे लोग (When Kangana Ranaut was Accused of doing Black Magic, people Thought She was a Witch)

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं, इसलिए उन्हें ‘कंट्रोवर्सी क्वीन’ भी कहा जाता है. लंबे संघर्ष के बाद खुद को इंडस्ट्री में स्थापित करने वाली कंगना रनौत किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. आज कंगना जिस मुकाम पर पहुंची हैं, वहां तक पहुंच पाना हर किसी के बस की बात भी नहीं है. बेशक, कंगना ने अपने फिल्मी करियर को चमकाने के लिए दिन-रात मेहनत की है, लेकिन कामयाबी के साथ-साथ वो अक्सर विवादों में भी घिरी रहीं. एक ऐसा भी दौर था जब कंगना रनौत पर काला जादू करने के आरोप लगे थे और लोग उन्हें डायन तक समझने लगे थे.

अपने स्ट्रगल के दिनों में कंगना ने रास्ते में आने वाली तमाम परेशानियों का डटकर सामना किया, लेकिन उस दौरान एक्ट्रेस को जो दर्द झेलने पड़े थे, उन्हें वो आज तक नहीं भूला पाई हैं. कंगना अक्सर अपने इंटरव्यूज़ और सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए अपने स्ट्रगल को याद कर भावुक होती हुई नज़र आई हैं. यह भी पढ़ें: ‘वीमेन प्लेजर को भी खाने पीने की तरह नॉर्मल करना चाहिए’: काजोल ने सेक्स और लस्ट पर की बिंदास बात, बोलीं- ‘अब प्यार की ज़रूरत कुछ और…’ (Female pleasure should be ‘normalised’ like eating and drinking, Kajol Talks about Sex and Lust, Says- No one believes in love today)

एक बार तो कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर करियर के बुरे दौर से जुड़ी बातें शेयर की थी. उन दिनों को याद कर एक्ट्रेस काफी इमोशनल हो गई थीं. उन्होंने बताया था कि उन्हें एक ज़माने में डायन कहा जाता था और उन पर ब्लैक मैजिक करने के आरोप लगाए गए थे. एक्ट्रेस ने कहा था कि मुझे एक ज़माने में डायन कहा जाता था, लेकिन मैंने उन्हें खुद को जलाने नहीं दिया.

कंगना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए यह भी खुलासा किया था कि साल 2016 में प्रिंट मीडिया पेपर के एक लेख में उनके काले जादू के कौशल के सबूतों को उजागर करने का दावा किया गया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि लेख में दावा किया गया था कि मैं दिवाली में जो लड्डू गिफ्ट करती हूं, उसमें अपने पीरियड का ब्लड मिलाती थी.

इतना ही नहीं बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन ने यह भी बताया था कि उस दौरान किसी को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि मैं फिल्मी बैकग्राउंड, एजुकेशन, बॉयफ्रेंड और दोस्तों की मदद के बिना ही इंडस्ट्री में आगे बढ़ गई. मेरा टॉप पर पहुंचना किसी को हज़म नहीं हो रहा था, इसलिए वो सभी यही कहते थे कि मैं काला जादू करती हूं. यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर को 11 साल की उम्र में झेलना पड़ा था एक जैसा दर्द, जानें यह दर्दभरा किस्सा (Malaika Arora and Arjun Kapoor had to face Same Pain at the Age of 11, Know This Painful story)

बहरहाल, कंगना रनौत के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार उन्हें फिल्म ‘धाकड़’ में देखा गया था. वहीं हाल ही में एक्ट्रेस ने फिल्म ‘इमरजेंसी’ की शूटिंग पूरी की है, जिसमें वो देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के दमदार रोल में नज़र आएंगी. इसके अलावा एक्ट्रेस ‘तेजस’ और ‘इमली’ जैसी फिल्मों में भी अहम भूमिका में दिखाई देंगी.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

अभिनेते फिरोज खान यांच्या निधनामुळे शोककळा (Actor Firoz Khan Known For Imitating Amitabh Bachchan Dies Of Heart Attack)

'भाभीजी घर पर है' फेम अमिताभ बच्चन यांच्यासारखे दिसणारे अभिनेते फिरोज खान यांचे निधन झाले…

May 24, 2024

समझें कुकिंग की भाषा (Cooking Vocabulary: From Blanching, Garnishing To Marination, Learn Cooking Langauge For Easy Cooking)

प्यूरी बनना, बैटर तैयार करना, ग्रीस करना... ये सब रेसिपी के कुछ ऐसे शब्द हैं,…

May 24, 2024

कहानी- एक आदर्श (Short Story- Ek Adarsh)

धीरे-धीरे मेरे नाम से अच्छी के स्थान पर 'आदर्श' शब्द जुड़ गया.ये नाम मुझसे छीन…

May 24, 2024
© Merisaheli