FILM

जब काजोल और करीना कपूर के साथ हुई थी करण जौहर की तकरार, फिल्म मेकर ने तोड़ लिया था दोनों से रिश्ता (When Karan Johar had Dispute with Kajol and Kareena Kapoor, Film Maker broke Relations with Both of Them)

करण जौहर बॉलीवुड के एक ऐसे फिल्म मेकर हैं, जो इंडस्ट्री के ज्यादातर सेलेब्स के साथ अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं. किंग खान, काजोल और करीना कपूर जैसे सेलेब्स उनके सबसे पुराने व अच्छे दोस्तों में शुमार हैं. खासकर काजोल और करीना के साथ उनकी बॉन्डिंग को हर कोई जानता है, लेकिन फिल्म मेकर की लाइफ में एक ऐसा दौर भी आया, जब उनकी करीना कपूर और काजोल के साथ तकरार हो गई. बात इतनी ज्यादा बिगड़ गई थी कि करण ने दोनों के साथ अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. इसका खुलासा खुद करण जौहर ने ‘कॉफी विद करण 8’ के एक एपिसोड में किया था. आइए विस्तार से जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

फिल्म मेकर करण जौहर ने हाल ही में अपने चैट शो ‘कॉफी विद करण 8’ के एक एपिसोड में काजोल और करीना कपूर के साथ अपने विवाद के बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी अपने दो करीबी दोस्तों काजोल और करीना से तकरार हो गई थी, यह तकरार भी ऐसी थी कि उनके बीत बाचतीत बिल्कुल बंद हो गई थी. यह भी पढ़ें: ‘मुझे बहुत बुरा लगा’ जब डेटिंग ऐप पर बार-बार रिजेक्ट होने के बाद छलका फिल्म मेकर करण जौहर का दर्द (‘I Felt Very Bad’ When Film Maker Karan Johar’s Pain Spilled Over After Being Repeatedly Rejected on Dating App)

करीना कपूर के साथ अपनी नाराजगी पर बात करते हुए करण ने बताया कि जब करीना ने उनकी फिल्म ‘कल हो न हो’ की बजाय ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ को चुना तो इस बात से वो काफी हर्ट हो गए थे. करीना के ऐसा करने के बाद वो इस कदर दुखी हो गए थे कि उन्होंने काफी समय तक एक्ट्रेस से बात तक नहीं की.

करण ने आगे बताया कि उन्होंने करीना कपूर से करीब डेढ़ साल तक बात नहीं की और दोनों के बीच तकरार की वजह एक फिल्म थी. हालांकि जब उनके पिता को कैंसर का पता चला तो करीना ने करण को फोन किया, लेकिन वो भी चुप थीं और करण भी चुप थे. जब उनके पिता का निधन हुआ तो करीना बैंकॉक में थीं और तब भी दोनों की मुलाकात नहीं हुई.

हालांकि शूटिंग खत्म करके जब करीना वापस लौटीं तब वो करण के घर गईं, जहां दोनों ने पूरी रात बात की. इस बातचीत के बाद दोनों के सारे गिले-शिकवे दूर हो गए और फिर से वो वहीं आ गए, जहां पहले थे. भले ही करण ने लड़ाई के बाद यह तय किया था कि वो फिर कभी करीना से बात नहीं करेंगे, लेकिन दोनों की दोस्ती में फिर से सब कुछ ठीक हो गया.

वहीं काजोल के साथ अपनी दोस्ती और उनके साथ हुई तकरार को लेकर भी करण ने अपने शो में खुलासा किया. करण ने बताया कि काजोल के साथ हमेशा से उनका एक इमोशनल बॉन्ड रहा है और जब उनके बीच लड़ाई हुई तो उन्हें लगा कि वो फिर कभी एक साथ नहीं होंगे. तकरार के बाद करीब दो साल तक दोनों ने बात नहीं की, लेकिन जब करण के जुड़वा बच्चे इस दुनिया में आए तो काजोल को उन्होंने अपने बच्चों की तस्वीरें भेजी थी.

करण ने कहा- मुझे याद है कि जब मेरे बच्चे पैदा हुए थे तो मैंने काजोल को यश और रूही की तस्वीरें भेजी थीं. साथ ही मैंने कहा था कि आपको जवाब देने की जरूरत नहीं, लेकिन बताना चाहता हूं कि मेरे बच्चे ऐसे दिखते हैं. करण के मैसेज का रिप्लाई करते हुए काजोल ने कहा कि वो अभी भी प्यार से भरी हुई हैं. करण ने बताया कि उसके एक महीने बाद काजोल ने उन्हें मैसेज किया और कहा कि मेरा बर्थडे है, लेकिन आपको आने की जरूरत नहीं है. हालांकि काजोल के मैसेज के बाद करण वहां पहुंचे और दोनों ने एक-दूसरे को प्यार से गले लगाया. यह भी पढ़ें: करण जौहर शो में सारा अली खान ने एक्‍स-बॉयफ्रेंड कार्तिक आर्यन संग ब्रेकअप पर तोड़ी चुप्‍पी, कहा – ये आसान नहीं होता, इफेक्‍ट तो पड़ता है (Koffee With Karan 8: Sara Ali Khan Breaks Silence On Breakup With Kartik Aryan, Says- Its Not Easy) 

गौरतलब है कि काजोल और करण के बीच फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ के क्लैश को लेकर तकरार हो गई थी. काजोल के साथ सालों पुरानी दोस्ती में दरार पड़ने को लेकर करण ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा था कि मैं उसे अपना एक टुकड़ा भी नहीं देना चाहूंगा, क्योंकि उसने 25 सालों तक उनके लिए जो मेरे इमोशन्स थे, एक पल में उनका कत्ल कर दिया. मुझे नहीं लगता है कि वो मेरे लायक हैं. हालांकि दो साल के मनमुटाव के बाद आखिरकार दोनों की दोस्ती में फिर से पैचअप हो गया. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कानपूरचा वैभव गुप्ता ठरला इंडियन आयडॉल 14 चा विजेता (Kanpur’s Vaibhav Gupta Wins Indian Idol 14 Finale)

कानपूरच्या वैभव गुप्ताने सोनी टीव्हीच्या सिंगिंग रिॲलिटी शो इंडियन आयडॉलच्या 14 व्या सीझनचे विजेतेपद पटकावले.…

March 4, 2024

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024
© Merisaheli