FILM

जब रिया चक्रवर्ती को जेल के अंदर करना पड़ा था नागिन डांस, एक्ट्रेस बोलीं- जेल में रहना बिल्कुल भी आसान नहीं (When Rhea Chakraborty had to do Naagin Dance Inside Jail, Actress Said – Living in jail is not Easy at All)

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जेल की सलाखों के पीछे कई दिन गुज़ार चुकीं रिया चक्रवर्ती अपनी ज़िंदगी के उस बुरे दौर को नहीं भूला पाई हैं. आज भी उनकी आंखों के सामने वो मंज़र आ जाते हैं, जब जेल की दुनिया में रहकर वो अपने दिन काट रही थीं. एक्ट्रेस के लिए साल 2020 काफी बुरा साबित हुआ था. हाल ही में रिया ने अपने इन 3 सालों के अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि कैसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्हें लोगों की नफरत झेलनी पड़ी और जेल के अंदर उन्हें किन-किन तकलीफों से गुज़रना पड़ा था.

अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने की कोशिशों में जुटीं रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में बताया कि वो अब ड्रग्स और सुसाइड के मुद्दे पर बात करके तंग हो चुकी हैं. अब जो होगा, जैसा भी होगा, सब एजेंसी तय करेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और जब सही वक्त आएगा तो कानून अपना फैसला सुनाएगा. यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के अलावा इन हस्तियों के साथ जुड़ चुका है रिया चक्रवर्ती का नाम, जानें एक्ट्रेस की लव लाइफ (Apart from Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty’s Name has been Associated With These Celebrities, Know Her Love Life)

बातचीत के दौरान रिया ने उन दिनों के अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया, जब वो बाहरी दुनिया से दूर जेल की दुनिया में थीं. उन्होंने कहा कि वो उनकी ज़िंदगी का सबसे बुरा दौर था, जेल में रहना किसी के लिए भी आसान नहीं है, क्योंकि जेल की दुनिया बाहरी दुनिया से बिल्कुल अलग होती है. जेल में जाने के बाद आपसे आपकी पहचान छीन ली जाती है और एक नंबर दे दिया जाता है, जो आपकी पहचान बन जाती है.

रिया ने बताया कि जेल में जाने के बाद ऐसा लगने लगता है कि जैसे सब कुछ खत्म हो गया है और आप दिन-ब-दिन नीचे गिरते ही चले जाते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जेल की दुनिया में रहने के बावजूद भी वहां के लोग खुश हैं. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें जेल में रहने वाली महिलाओं से खुश रहने की सीख मिली, जब जेल में एक समोसा भी बांटा जाता है तो उसे देखकर वहां रहने वाली महिलाएं खुश हो जाती हैं और उनकी आंखों में एक अलग सी चमक दिखाई देती है.

रिया ने कहा कि हमें जेल के भीतर रहने वाले लोगों से खुशी के सही मायनों के बारे में सीखना चाहिए, क्योंकि हम बाहर दुनिया भर की तमाम चीज़ों के लिए तरसते हैं और बहुत कुछ मिलने के बाद भी खुश नहीं होते हैं, लेकिन जेल में रहने वाले छोटी सी चीज़ में भी खुशी ढूंढ लेते हैं. भले ही जेल में एक-एक दिन गुज़ारना किसी सज़ा से कम नहीं था, लेकिन वहां रहने के बाद काफी अनुभव मिले हैं. यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के बाद रिया चक्रवर्ती की ज़िंदगी में एक बार फिर प्यार ने दी दस्तक, इस शख्स के साथ जुड़ा नाम (After Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty Fall in Love once Again, Actress Dating This Man)

रिया ने बताया कि उन्होंने जेल में नागिन डांस भी किया था. दरअसल, एक्ट्रेस ने जेल की बाकी महिला कैदियों से वादा किया था कि जब उन्हें ज़मानत मिल जाएगी तो वो नागिन डांस करेंगी और जब उन्हें ज़मानत मिली तो उन्होंने अपना वादा पूरा करते हुए जेल के भीतर नागिन डांस किया था. एक्ट्रेस ने कहा कि वो उस लम्हे को नहीं भूल सकती हैं, जब उनके साथ सभी महिलाएं ज़मीन पर लेटकर नागिन डांस कर रही थीं. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

वेडिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट: चिंता छोड़ें और शादी के स्ट्रेस को ऐसे मैनेज करें…  (Wedding Stress Management: Smart Tricks To Handle Pre-Wedding Stress)

शादी ज़िंदगी का सबसे ख़ास और बड़ा दिन होता है और यही वजह है कि इसे लेकर स्ट्रेस होना भी सामान्य है. शादी से पहले और शादीके दौरान तनाव एक नॉर्मल सी बात है और सभी इससे जूझते हैं, लेकिन आप इसे मैनेज कर सकते हैं, आइए जानें कैसे मैनेज करना हैप्री-वेडिंग और वेडिंग स्ट्रेस को…  सब सोचते होंगे कि ख़ुशी के मौक़े पर स्ट्रेस कैसा? लेकिन ऐसा नहीं है. ख़ुशियों के बीच शादी की तैयारियों और ज़िंदगी में हो रहेबदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है…  1 सबसे पहले तो शादी की तैयारियों और ज़िम्मेदारियों के चलते तनाव होना लाज़मी है. 2 बजट को लेकर भी एक चिंता बनी रहती है. 3 लेकिन होनेवाली दुल्हन की जो चिंताएं होती हैं वो अलग ही हैं, उनको अपने लुक्स को लेकर स्ट्रेस होता है. 4 नए घर, नए रिश्तों को लेकर भी तनाव होता है कि क्या और कैसे होगा सब. 5 शादी के बाद ज़िंदगी में होनेवाले बदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है. 6 इसके अलावा अगर अरेंज मैरिज है तो होनेवाले पार्टनर को लेकर भी स्ट्रेस रहता है कि कैसा नेचर होगा, जो परिकल्पनाजीवनसाथी की थी क्या वो उस पर खरा उतरेगा… आदि…  7…

February 27, 2024

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024
© Merisaheli