Categories: FILMEntertainment

जब ऋषि कपूर ने रणबीर को दिए थे पेरेंटिंग टिप्स, बेटे को समझाई थी पिता बनने की जिम्मेदारी (When Rishi Kapoor Gave Parenting Tips To Ranbir Kapoor, Shared Advice on Starting a Family)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने सोमवार सुबह अपने फैन्स को बड़ी खुशखबरी दी. उन्होंने सोमवार को सोशल जरिए अपनी प्रेग्नेंसी (Alia Bhatt's pregnancy) का एलान…

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने सोमवार सुबह अपने फैन्स को बड़ी खुशखबरी दी. उन्होंने सोमवार को सोशल जरिए अपनी प्रेग्नेंसी (Alia Bhatt’s pregnancy) का एलान किया और दो फोटो शेयर करते हुए लिखा है उनका बेबी जल्दी ही आने वाला है. इस एलान के बाद से ही उनकी फैमिली में जश्न का माहौल है. फैंस भी उनकी मां बनने की न्यूज़ से एक्साइटेड हैं. ऐसे में लोगों को पापा ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor) की भी याद आ रही है और उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो बेटे रणबीर को पेरेंटिंग पर सलाह देते नज़र आ रहे हैं.

ऋषि कपूर जिनका 2020 में कैंसर से निधन हो गया था, ने कभी ये बात नहीं छिपाई कि वो दादा बनना चाहते हैं. निधन से पहले भी उन्होंने एक बातचीत के दौरान कहा था कि वो रणबीर को शादी करते और बच्चा पैदा करते देखना चाहते हैं.

2018 में अपने एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा था, “बहुत हो चुका. अब रणबीर को शादी कर लेनी चाहिए. मैं जब सेटल हुआ था तो 27 का था. रणबीर 35 का हो चुका है. उसे अब शादी के बारे में फैसला लेना चाहिए. वो चाहे जिससे शादी करे, हमें कोई दिक्क़त नहीं है. मैं बस मरने से पहले अपने नाती पोतों के साथ खेलना चाहता हूँ.”

ऋषि कपूर का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो रणबीर को लाइफ लेसन देते नज़र आ रहे हैं कि कैसे अपनी होने वाली बीवी और बच्चों का ध्यान रखना है. रणबीर भी वीडियो में उन्हे ध्यान से सुनते देखे जा सकते हैं. “आपको अपना जीवन जीना है और आपको अपना जीवन उस व्यक्ति के साथ जीना है, आपकी सोलमेट के साथ. आपको बहुत केयरफुल रहना होगा क्योंकि वह आपके बच्चों की मां बनेगी. बच्चे के परदादा राज कपूर होंगे और वो मेरे पोते होंगे.”

इसके अलावा अनुपम खेर के चैट शो में उन्होंने रणबीर (Ranbir Kapoor) को ये भी सीख दी थी कि चाहे कितना भी बिजी हो, लेकिन अपने बच्चों के लिए आपके पास टाइम ज़रूर होना चाहिए. “इसलिए मैंने कभी संडे को काम नहीं किया. इस इंडस्ट्री में मैंने ऐसा होते देखा जो कि लोग बच्चों के साथ टाइम ही नहीं गुज़ारते. बच्चों का संडे ऑफ होता था और मुझे भी ब्रेक चाहिए होता था, इसलिए मैंने संडे कभी शूट नहीं किया. इसके अलावा मैं हर साल एक महीने का ब्रेक भी लेता था ताकि फैमिली के साथ वेकेशन पर जा सकूँ.” इसके बाद रणबीर के बारे में बात करते हुए वो बोले थे, “मैं चाहता हूँ कि रणबीर भी ऐसा ही करे और अपने बच्चों से स्ट्रांग बॉन्ड बनाए. मुझे पता था कि पापा के साथ मैंने क्या मिस किया, तो मैंने कोशिश की कि मेरे बच्चे अपने पापा से वो सब मिस ना करें. तो मैं चाहता हूँ कि रणबीर भी ऐसी ही कोशिश करे.”

Recent Posts

पैरेंटिंग- स्त्री-पुरुष समानता के नज़रिए से… (How can Parents Promote Gender Equality)

कल ही मैं अपनी एक बीमार सहेली के घर उसकी मिजाज़पुर्सी के लिए गई. मैं…

केएल राहुल से पहले इन्हें डेट कर रही थीं अथिया शेट्टी, इस वजह से टूट गया था एक्ट्रेस का दिल (Athiya Shetty was Dating This Man Before KL Rahul, Because of This Her Heart Was Broken)

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की लाड़ली अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल शादी के बंधन…

घर ख़रीदते समय रखें इन 9 बातों का ख़्याल (Buying a new house? 9 important points to keep in mind)

बढ़ती महंगाई के साथ ही प्रॉपर्टी के रेट्स भी तेज़ी से बढ़ रहे हैं. ऐसे…

लघुकथा- चटनी (Short Story- Chutney)

"नही मांजी. मुझे अभी भूख नहीं है." दरअसल प्रभा अभी खाना बनाने के हिसाब-किताब में…

© Merisaheli