Categories: FILMEntertainment

जब ऋषि कपूर ने रणबीर को दिए थे पेरेंटिंग टिप्स, बेटे को समझाई थी पिता बनने की जिम्मेदारी (When Rishi Kapoor Gave Parenting Tips To Ranbir Kapoor, Shared Advice on Starting a Family)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने सोमवार सुबह अपने फैन्स को बड़ी खुशखबरी दी. उन्होंने सोमवार को सोशल जरिए अपनी प्रेग्नेंसी (Alia Bhatt’s pregnancy) का एलान किया और दो फोटो शेयर करते हुए लिखा है उनका बेबी जल्दी ही आने वाला है. इस एलान के बाद से ही उनकी फैमिली में जश्न का माहौल है. फैंस भी उनकी मां बनने की न्यूज़ से एक्साइटेड हैं. ऐसे में लोगों को पापा ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor) की भी याद आ रही है और उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो बेटे रणबीर को पेरेंटिंग पर सलाह देते नज़र आ रहे हैं.

ऋषि कपूर जिनका 2020 में कैंसर से निधन हो गया था, ने कभी ये बात नहीं छिपाई कि वो दादा बनना चाहते हैं. निधन से पहले भी उन्होंने एक बातचीत के दौरान कहा था कि वो रणबीर को शादी करते और बच्चा पैदा करते देखना चाहते हैं.

2018 में अपने एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा था, “बहुत हो चुका. अब रणबीर को शादी कर लेनी चाहिए. मैं जब सेटल हुआ था तो 27 का था. रणबीर 35 का हो चुका है. उसे अब शादी के बारे में फैसला लेना चाहिए. वो चाहे जिससे शादी करे, हमें कोई दिक्क़त नहीं है. मैं बस मरने से पहले अपने नाती पोतों के साथ खेलना चाहता हूँ.”

ऋषि कपूर का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो रणबीर को लाइफ लेसन देते नज़र आ रहे हैं कि कैसे अपनी होने वाली बीवी और बच्चों का ध्यान रखना है. रणबीर भी वीडियो में उन्हे ध्यान से सुनते देखे जा सकते हैं. “आपको अपना जीवन जीना है और आपको अपना जीवन उस व्यक्ति के साथ जीना है, आपकी सोलमेट के साथ. आपको बहुत केयरफुल रहना होगा क्योंकि वह आपके बच्चों की मां बनेगी. बच्चे के परदादा राज कपूर होंगे और वो मेरे पोते होंगे.”

इसके अलावा अनुपम खेर के चैट शो में उन्होंने रणबीर (Ranbir Kapoor) को ये भी सीख दी थी कि चाहे कितना भी बिजी हो, लेकिन अपने बच्चों के लिए आपके पास टाइम ज़रूर होना चाहिए. “इसलिए मैंने कभी संडे को काम नहीं किया. इस इंडस्ट्री में मैंने ऐसा होते देखा जो कि लोग बच्चों के साथ टाइम ही नहीं गुज़ारते. बच्चों का संडे ऑफ होता था और मुझे भी ब्रेक चाहिए होता था, इसलिए मैंने संडे कभी शूट नहीं किया. इसके अलावा मैं हर साल एक महीने का ब्रेक भी लेता था ताकि फैमिली के साथ वेकेशन पर जा सकूँ.” इसके बाद रणबीर के बारे में बात करते हुए वो बोले थे, “मैं चाहता हूँ कि रणबीर भी ऐसा ही करे और अपने बच्चों से स्ट्रांग बॉन्ड बनाए. मुझे पता था कि पापा के साथ मैंने क्या मिस किया, तो मैंने कोशिश की कि मेरे बच्चे अपने पापा से वो सब मिस ना करें. तो मैं चाहता हूँ कि रणबीर भी ऐसी ही कोशिश करे.”

Pratibha Tiwari

Recent Posts

रकुल प्रीतनंतर आता तापसी पन्नूही चढणार बोहल्यावर, या ठिकाणी पार पडणार मंगलकार्य (Taapsee Pannu is getting married soon With Her Boyfriend Mathias Boe)

अभिनेत्री तापसी पन्नू लवकरच लग्न करणार असल्याची बातमी समोर आहे. तापसी तिचा प्रियकर मॅथियास बो…

February 28, 2024

बऱ्याच वर्षांच्या गॅपनंतर निर्माती-दिग्दर्शक कांचन अधिकारी यांचा नवा चित्रपट ‘जन्मऋण’ सत्य घटनेवर आधारित (Producer- Director Kanchan Adhikari’s New Film “Janmarun” Is Based On Real Life Story)

आपल्या विलक्षण कलागुणांनी अभिनेत्री, लेखिका, निर्माती आणि दिग्दर्शक असा चौफेर वावर करून मनोरंजन विश्वातील अनेक…

February 28, 2024

कविता- क्यों न इनके हिस्से में एक मुलाक़ात लिख दें… (Poetry- Kyon Na Inke Hisse Mein Ek Mulaqat Likh Den…)

अनकही ही रह जाती हैं कितनी ही कविताएंक्यों न उनके हिस्से में हम नए ख़्याल…

February 27, 2024

चाइल्ड हेल्थ केयरः बच्चों की 14 कॉमन हेल्थ प्रॉब्लम्स की ईज़ी होम रेमेडीज़ (Child Health Care: Easy Home Remedies For 14 Common Health Problems In Children)

न्यू बॉर्न बेबीज़ और बहुत छोटे बच्चे बहुत जल्दी-जल्दी बीमार पड़ते हैं. मौसम में बदलाव…

February 27, 2024
© Merisaheli