FILM

सुपरस्टार बनने के बाद भी जब बेरोजगार हो गए थे सलमान खान, ‘मैंने प्यार किया’ के बाद नहीं मिल रहा था काम (When Salman Khan Became Unemployed Even after Becoming a Superstar, He was not getting Work after ‘Maine Pyar Kiya’)

फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ के बाद अब बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ‘टाइगर 3’ से एक बार फिर पर्दे पर धमाल मचाने को तैयार है, जिसका फैन्स को भी बेसब्री से इंतज़ार है. सल्लू मियां का नाम बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में शुमार है, जिन्हें देखने के लिए फैन्स खुद-ब-खुद सिनेमाघरों तक खींचे चले आते हैं. बेशक, सलमान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी लाइफ में एक ऐसा दौर भी था, जब सुपरस्टार बनने के बाद भी सलमान खान बेरोजगार हो गए थे. जी हां, फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के बाद कई महीनों तक उन्हें काम ही नहीं मिला. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

सलमान खान इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग ही नहीं, बल्कि अपनी दरियादिली के लिए भी काफी मशहूर हैं. उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर ही लेती हैं. वैसे तो सल्लू मियां ने 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन बतौर हीरो ‘मैंने प्यार किया’ उनकी पहली फिल्म थी, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यह भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर सलमान खान तक, अपनी शर्तें मनवाने के बाद ही ये सितारे फिल्में करते हैं साइन (From Kareena Kapoor to Salman Khan, These Stars Sign Films Only After Agreeing to Their Conditions)

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में काम करने के बाद सलमान खान की किस्मत ऐसी चमकी कि वो रातोंरात सुपरस्टार बन गए, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म से सुपरस्टार बनने के बावजूद उन्हें काफी वक्त तक बेरोजगार रहना पड़ा था और इस फिल्म के बाद उन्हें कई महीनों तक कोई काम नहीं मिला.

इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने एक इंटरव्यू में किया था. एक्टर ने बताया था कि फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की रिलीज़ के बाद करीब पांच से छह महीने तक वो बेरोजगार थे, क्योंकि इंडस्ट्री में कोई भी उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं था. ऐसे में उस वक्त सलमान को भी यही लगने लगा था कि अब उन्हें कभी भी काम नहीं मिलेगा.

सलमान ने खुलासा किया था कि इस फिल्म के बाद उन्हें कहीं न कहीं भाग्यश्री की वजह से काम नहीं मिल रहा था, क्योंकि इंडस्ट्री में सभी को यही लग रहा था कि यह फिल्म सिर्फ भाग्यश्री की वजह से चली थी. मैं तो बस फिल्म में ऐसे ही था. इस फिल्म की कामयाबी की वजह हर कोई भाग्यश्री को मान रहा था. यह भी पढ़ें: जब इस हसीना ने बना दिया था सलमान खान और ऋषि कपूर को एक-दूसरे का दुश्मन, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान (When Salman Khan And Rishi Kapoor Became Enemies of Each Other Due to This Actress, You will Be Surprise to Know Her Name)

हालांकि इस फिल्म को पाना भी सलमान के लिए आसान नहीं था, क्योंकि सलमान खान को पहले रिजेक्ट कर दिया गया था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि यह फिल्म सलमान खान को मिल गई. बहरहाल, वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान को आखिरी बार ‘किसी का भाई किसी की जान’ में देखा गया था और अब एक्टर जल्द ही कैटरीना कैफ के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ में नज़र आने वाले हैं.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli