FILM

जब पल भर में टूट गई थी संजय दत्त और गोविंदा की दोस्ती, दोनों की दुश्मनी की वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप (When Sanjay Dutt and Govinda’s Friendship was Broken in a Moment, You will be Stunned to Know Reason behind Their Enmity)

बॉलीवुड में कभी रिश्ते बनते हैं तो कभी किसी छोटी सी बात को लेकर बिगड़ भी जाते हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं जो पहले जिगरी दोस्त हुआ करते थे, लेकिन फिर किसी न किसी वजह से उनकी दोस्ती में कभी न मिटने वाली दरार पड़ गई. बॉलीवुड के उन चंद सितारों में शुमार हैं संजय दत्त और गोविंदा, जो कभी एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि उनकी सालों की पक्की दोस्ती एक पल में टूट गई. आखिर किस वजह से दोनों के बीच दुश्मनी हुई, आइए जानते हैं.

संजय दत्त और हीरो नंबर वन गोविंदा के बीच किसी ज़माने में काफी गहरी दोस्ती हुआ करती थी, लेकिन वक्त ने ऐसी करवट ली कि पल भर में दोनों के बीच बेहद कड़वाहट भरी दुश्मनी हो गई. आलम तो यह है कि सालों से दोनों ने न तो एक-दूसरे से बात की है और न हीं उनके रिश्ते की दरार मिटी है. यह भी पढ़ें: एक्टर बनने के लिए घर से भाग गए थे विजय वर्मा, एक्टिंग में करियर बनाने के लिए पिता से कर ली थी बगावत (Vijay Varma ran away from home to become an actor, rebelled against his father to pursue a career in acting)

आपको बता दें कि गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘जोड़ी नंबर 1’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘दो कैदी’ जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और दोनों के बीच केमेस्ट्री इस कदर अच्छी थी कि उन्हें फिल्म की सफलता का फैक्टर माना जाता था.

फिल्मों में हिट इस जोड़ी के बीच पक्की वाली दोस्ती भी देखने को मिलती थी, लेकिन दोनों की दोस्ती में ऐसा दौर भी आया कि उनके बीच दुश्मनी हो गई और वो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे. दरअसल, दोनों की दोस्ती में दरार उस वक्त पड़ी जब वो ‘एक और एक ग्यारह’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान हालात ऐसे बिगड़े कि उनकी सालों की दोस्ती टूट गई.

बताया जाता है कि इस फिल्म को डेविड धवन डायरेक्ट कर रहे थे और एक सीन को लेकर गोविंदा और डेविड धवन सहमत नहीं थे. गोविंदा जहां सीन में बदलाव चाहते थे तो वहीं डेविड इसके लिए तैयार नहीं थे. इस बीच संजय दत्त ने इस मामले में डेविड का पक्ष ले लिया, जिससे गोविंदा खासा नाराज़ हो गए. इसी के बाद से दोनों के बीच धीरे-धीरे दूरियां बढ़ने लगी.

जल्द ही संजय दत्त को इस बात का एहसास हो गया कि गोविंदा उनसे नाराज़ हैं, लेकिन संजय ने भी इस नाराज़गी को दूर करने के लिए कोई पहल नहीं की, जिसके चलते दोनों के बीच दरार बढ़ती चली गई. उस दौरान संजय की एक कॉल रिकॉर्डिंग भी सामने आई थी, जिसमें कथित तौर पर संजू बाबा अंडरवर्ल्ड के एक डॉन से गोविंदा के सेट पर देर से आने की शिकायत कर रहे थे. कहा जाता है कि इसके बाद गोविंदा के पास डॉन का फोन भी आया था और उन्हें सेट पर समय से पहुंचने की हिदायत दी गई. यह भी पढ़ें: 17 साल बाद एक साथ फिर स्क्रीन शेयर करेंगे अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान? डॉन 3 में कैमियो की डिमांड कर रहे हैं फैंस! (Amitabh Bachchan And Shah Rukh Khan To Share Screen After 17 Years? Fans Demand Cameo In Don 3)

गौरतलब है कि इस पूरे मामले को लेकर गोविंदा ने एक शो में दिल खोलकर बात की थी. संजय दत्त के लिए उन्होंने कहा था कि अब संजू के लिए मेरा मन खट्टा हो गया है. इस घटना के बाद से दोनों की दोस्ती भी खत्म हो गई और दोनों की जोड़ी फिर कभी किसी फिल्म में साथ नज़र भी नहीं आई. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli