FILM

जब अपनी गलतियों को लेकर छलका शाहरुख खान का दर्द, एक्टर ने कहा था- मैंने गौरी को दिए बहुत दुख (When Shah Rukh Khan’s pain spilled over his mistakes, Actor said- I gave a lot of pain to Gauri)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख इंडस्ट्री के ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी हिंदी फिल्मों में सालों से बादशाहत कायम है. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि किंग खान आज शोहरत की जिन बुलंदियों पर हैं, उसमें उनकी पत्नी गौरी खान का बहुत बड़ा योगदान है, क्योंकि शाहरुख खुद कई बार इस बात को कुबूल कर चुके हैं कि आज वे जो कुछ भी हैं, अपनी पत्नी की बदौलत हैं. अपने करियर के दौरान एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले शाहरुख खान ने अपनी लाइफ में कई गलतियां भी की हैं, जिसे लेकर एक बार उनका दर्द छलक पड़ा. उस दौरान एक्टर ने कहा था कि उन्होंने पत्नी गौरी को बहुत दुख दिए हैं.

बताया जाता है कि अगर किंग खान मुंबई आए और बॉलीवुड के सुपरस्टार बने हैं तो उसमें गौरी का बहुत बड़ा योगदान है, क्योंकि वो गौरी ही थीं, जिनकी वजह से किंग खान मुंबई आए और गौरी ने ही करियर को लेकर हमेशा उन्हें प्रेरित किया. यह भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने भरी महफिल में किया था प्रियंका चोपड़ा को प्रपोज़, ऐसा था देसीगर्ल का रिएक्शन (When Shahrukh Khan Proposed Priyanka Chopra in a Crowded Gathering, This was How Desigirl Reacted)

गौरी का साथ पाकर शाहरुख खान ने भी दिल लगाकर काम किया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया. शोहरत और कामयाबी पाने के बाद किंग खान ने अपनी फैमिली के कदमों में हर वो चीज़ लाकर रख दी, जिसकी उन्होंने डिमांड की, लेकिन गौरी और किंग खान की ज़िंदगी में ऐसा दौर भी आया था, जब दोनों के बीच काफी चीज़ें खराब हुईं.

दरअसल, किंग खान जब एक शो में पहुंचे थे, जहां सलमान खान और रानी मुखर्जी भी मौजूद थे. उसी शो के दौरान बातों-बातों में शाहरुख के मुंह से कुछ बातें निकल गईं और उनका दर्द छलक पड़ा. शाहरुख ने कहा था कि मैं जो गलती करूं, जितनी खराब चीज़ें करूं और अगर उसे कोई संभाल सकता है तो मुझे लगता है कि वो गौरी ही हैं, गौरी ने मुझे बहुत संभाला है.

किंग खान ने आगे कहा था कि मैंने अपनी लाइफ में बहुत गलतियां की हैं, बहुत बदतमीजियां की हैं और बहुत घटियापन किया है, लेकिन इन सबके बावजूद गौरी खान ने मुझे बहुत संभाला है. शाहरुख के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर कयास लगाए जाने लगे थे कि शो में वो अपने अफेयर की बात कर रहे हैं.

आपको बता दें कि शाहरुख खान का नाम देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा के साथ जुड़ा था और दोनों के अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरी थी. प्रियंका और किंग खान ने कई फिल्मों में साथ काम किया था, जिसके बाद दोनों के बीच अफेयर की खबरें आग की तरह फैलने लगी थीं. इन खबरों के चलते गौरी और शाहरुख खान की शादीशुदा ज़िंदगी में खटपट होने की बातें भी सामने आई थीं. यह भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने भरी महफिल में किया था प्रियंका चोपड़ा को प्रपोज़, ऐसा था देसीगर्ल का रिएक्शन (When Shahrukh Khan Proposed Priyanka Chopra in a Crowded Gathering, This was How Desigirl Reacted)

गौरतलब है कि गौरी खान ने अफेयर की खबरों के बाद किंग खान को प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने से मना कर दिया. गौरी ने उस वक्त हालात को बहुत समझदारी से हैंडल किया था, जिसकी वजह से आज किंग खान अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं. किंग खान जल्द ही फिल्म ‘जवान’ में नज़र आने वाले हैं, जबकि उनकी बेटी सुहाना खान ‘द आर्चीज’ से एक्टिंग की दुनिया में धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार हैं, उधर, आर्यन खान का मन फिलहाल कैमरे के पीछे रहकर ही काम करने का है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli