Categories: FILMEntertainment

जब अनुष्का शर्मा की रिजेक्ट की हुई ये 5 फिल्में हुईं सुपरहिट, एक्ट्रेस को हुआ अपने फैसले पर पछतावा (When These 5 Films Rejected by Anushka Sharma Became Superhit, Actress Regretted Her Decision)

बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार अनुष्का शर्मा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अनुष्का का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है,…

बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार अनुष्का शर्मा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अनुष्का का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया है. फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर अनुष्का दर्शकों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं. साल 2008 में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अनुष्का शर्मा ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का ने बॉलीवुड की 5 ऐसी फिल्में ठुकराई हैं, जो पर्दे पर सुपरहिट रही और इसके लिए बाद में एक्ट्रेस को पछतावा भी हुआ.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनुष्का शर्मा द्वारा ठुकराई गईं फिल्में रिलीज़ होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर छा गईं और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में भी शामिल हो गईं. अनुष्का द्वारा ठुकराई गई ये फिल्में कैटरीना कैफ, करीना कपूर और आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्रियों की झोली में जा गिरीं, जिससे इन अभिनेत्रियों की पॉपुलैरिटी में जबरदस्त इज़ाफा भी हुआ. यह भी पढ़ें: क्या सच में अंधविश्वासी हैं कियारा आडवाणी? उनसे जुड़ी यह बात जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान (Is Kiara Advani really a superstitious? You too will be amazed to know this thing related to her)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

की एंड का

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो फिल्म ‘की एंड का’ में करीना कपूर खान और अर्जुन कपूर की दमदार केमेस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए सबसे पहले अनुष्का शर्मा को अप्रोच किया गया था. हालांकि किसी वजह से एक्ट्रेस ने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद यह फिल्म करीना कपूर को ऑफर की गई और रिलीज़ होने के बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही.

टू स्टेट्स

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘टू स्टेट्स’ जब रिलीज़ हुई थी तो इसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए. फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. हालांकि इस फिल्म में लीड रोल के लिए अनुष्का शर्मा मेकर्स की पहली पसंद थीं, लेकिन एक्ट्रेस ने इस फिल्म को ठुकरा दिया, जिसके बाद अर्जुन कपूर के साथ आलिया भट्ट ने फिल्म में लीड रोल प्ले किया था.

बार-बार देखो

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘बार-बार देखो’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ के रोमांस को दर्शकों ने बार-बार देखना पसंद किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना से पहले इस फिल्म का ऑफर अनुष्का शर्मा को मिला था, लेकिन एक्ट्रेस ने किसी वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया. अनुष्का के इनकार के बाद यह फिल्म कैटरीना कैफ की झोली में चली गई.

थ्री इडियट्स

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ ने पर्दे पर कमाल कर दिया था. फिल्म में पिया का किरदार करीना कपूर ने निभाया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस किरदार के लिए पहले अनुष्का शर्मा को अप्रोच किया गया था. एक्ट्रेस ने बिज़ी होने का हवाला देते हुए फिल्म में काम करने से मना कर दिया, जिसके बाद यह फिल्म करीना कपूर को मिल गई. यह भी पढ़ें: जब इस बीमारी के चलते इलियाना डिक्रूज का हो गया था बुरा हाल, अपनी ही बॉडी से हो गई थी नफरत (When Ileana D’Cruz Suffering From This Disease, She Hated Her Own Body)

तमाशा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म ‘तमाशा’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था और रणबीर-दीपिका की जोड़ी ने हर किसी का दिल जीत लिया था. हालांकि फिल्म मेकर्स ने दीपिका से पहले फिल्म में लीड रोल के लिए अनुष्का शर्मा को अप्रोच किया था, लेकिन अनुष्का ने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli