जब इस बीमारी के चलते इलियाना डिक...

जब इस बीमारी के चलते इलियाना डिक्रूज का हो गया था बुरा हाल, अपनी ही बॉडी से हो गई थी नफरत (When Ileana D’Cruz Suffering From This Disease, She Hated Her Own Body)

वैसे तो बॉलीवुड के सितारों को देखकर ऐसा लगता है, जैसे उनकी लाइफ जितनी शानदार होती है, उतनी शायद ही किसी की होती हो. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ग्लैमर इंडस्ट्री के सितारे अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं, लेकिन उन्हें भी आम लोगों की तरह कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम से दो-चार होना पड़ता है. खासकर बात करें एक्ट्रेसेस की तो, कईयों को अपने फिगर को लेकर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है तो वहीं कई अभिनेत्रियों को किसी न किसी वजह से बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है. ऐसे में भला बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियानी डिक्रूज का ज़िक्र न हो, यह तो हो ही नहीं सकता. दरअसल, इलियाना डिक्रूज भी एक ऐसी बीमारी से जूझ चुकी हैं, जिसके चलते न सिर्फ उनकी हालत बुरी हो गई थी, बल्कि उन्हें अपनी बॉडी से भी नफरत हो गई थी. आइए जानते इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ की फिल्मों से लेकर बॉलीवुड की फिल्मों तक, अपनी दिलकश अदाओं और दमदार एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाली खूबसूरत अदाकारा इलियाना डिक्रूज को भला कौन नहीं जानता है? कुछ समय पहले इलियाना एक ऐसी बीमारी से जूझ रही थीं, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. अपनी मेडिकल कंडीशन का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए किया था. यह भी पढ़ें: जब इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं नेहा कक्कड़, सिंगर ने बताया कैसे खुद को संभाला (When Neha Kakkar Was Suffering from This Serious Illness, Singer Revealed How She Handled Herself)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘रुस्तम’ में काम कर चुकीं इलियाना डिक्रूज को इस फिल्म से काफी शोहरत मिली थी. इसके अलावा उन्हें कई फिल्मों में भी देखा जा चुका है. बात करें एक्ट्रेस की मेडिकल कंडीशन की तो कुछ समय पहले उन्होंने खुद ही अपनी मेडिकल कंडीशन के बारे में खुलकर बात की थी. एक्ट्रेस ने बताया था कि वो एक ऐसी बीमारी से जूझ रही थीं, जिसके चलते वो खुद का चेहरा भी आइने में देखने से कतराने लगी थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इलियाना डिक्रूज की मानें तो उन्हें बॉडी डिस्मॉर्फिया नाम की बीमारी हो गई थी. यह एक ऐसी हेल्थ कंडीशन है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है. इलियाना ने अपनी इस मेडिकल कंडीशन के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इससे पीड़ित इंसान खुद अपने शरीर में ही खामियां ढूंढता है. इस बीमारी से जूझ रहे लोगों की शारीरिक बनावट कितनी ही बेहतर क्यों न हो, लेकिन वो खुद में कमिया ही तलाशते रहते हैं. यह भी पढ़ें: हरनाज संधू हुईं फैट टू फिट, इस बीमारी के कारण बढ़ गया था वजन (Harnaaz Sandhu Became Fat To Fit, Weight Had Increased Due To This Disease)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस की मानें तो जब वो इस बीमारी से पीड़ित थीं तब उन्हें अपनी ही बॉडी से नफरत हो गई थी, यहां तक कि वो अपना चेहरा भी आइने में देखना पसंद नहीं करती थीं. इस बीमारी के बारे में बताने के लिए एक्ट्रेस ने बकायदा अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया था और इसके बारे में अपने फैन्स को बताया था. हालांकि एक्ट्रेस ने मज़बूती के साथ इसका सामना किया और वो काफी हद तक इसे कंट्रोल करने में कामयाब भी रही हैं.

×