Categories: FILMEntertainment

जब विद्या बालन को हुआ तलाकशुदा सिद्धार्थ रॉय कपूर से प्यार, बेहद दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी (When Vidya Balan Fell in Love With Divorced Siddharth Roy Kapur, Love Story of Both is Very Interesting)

‘डर्टी पिक्चर’ एक्ट्रेस विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की सक्सेलफुल अभिनेत्रियों में शुमार है, लेकिन साउथ की फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने के बाद विद्या के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाना इतना आसान भी नहीं था. कड़ी मेहनत और लगन दम पर आखिरकार विद्या बालन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहीं और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. विद्या बालन ने अपनी रियल लाइफ में प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ लव मैरिज की है. आखिर कैसे विद्या बालन को एक तलाकशुदा सिद्धार्थ रॉय कपूर से प्यार हो गया, आइए जानते हैं दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या बालन की भले ही सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ पहली शादी है, लेकिन विद्या उनकी तीसरी पत्नी हैं. सिद्धार्थ रॉय कपूर ने पहली शादी अपनी बचपन की फ्रेंड आरती बजाज से की थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया. इसके बाद सिद्धार्थ ने टीवी प्रोड्यूसर कविता को अपना हमसफर बनाया, लेकिन साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया. यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस से लेकर कैटरीना कैफ-विक्की कौशल तक, राजस्थान के शाही महलों में इन सितारों ने की शादी (From Priyanka Chopra-Nick Jonas to Katrina Kaif-Vicky Kaushal, These Stars got Married in Royal Palaces of Rajasthan)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी दोनों पत्नियों से अलग होने के बाद सिद्धार्थ की लाइफ में विद्या बालन की एंट्री हुई. जब सिद्धार्थ रॉय कपूर पहली बार विद्या बालन से मिले तो उन्हें एक्ट्रेस से पहली नज़र का प्यार हो गया. विद्या को देखते ही सिद्धार्थ अपना दिल हार बैठे. आपको बता दें कि दोनों की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज पर हुई थी और करण जौहर ने दोनों की पहचान कराई थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या जब सिद्धार्थ से मिली थीं, तब वो इंडस्ट्री की एक कामयाब एक्ट्रेस हुआ करती थीं, जबकि सिद्धार्थ रॉय कपूर भी इंडस्ट्री एक बड़े प्रोड्यूसर के तौर पर जाने जाते थे. पहली मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती तो हो गई, लेकिन दोनों के लिए पब्लिक प्लेस पर मिलना काफी मुश्किल था. हालांकि दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला काफी समय तक चला और इसी के साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिद्धार्थ ने विद्या से अपने दिल की बात कही और उनके सामने शादी का प्रपोज़ल रखा, लेकिन फौरन हां कहने के बजाय एक्ट्रेस ने इसके लिए काफी समय लिया. आखिरकार विद्या ने शादी के लिए हामी भर दी, जिसके बाद 14 दिसंबर 2012 को सिद्धार्थ और विद्या शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी को 10 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. यह भी पढ़ें: न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए इन जगहों पर गए हैं आपके फेवरेट स्टार्स (Your favorite stars have gone to these places to celebrate New Year)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में अपनी शादी की 10वीं सालगिरह पर विद्या ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी खुशी ज़ाहिर की थी. आपको बता दें कि कपल ने बेहद सादगी से शादी रचाई थी. कपल ने मुंबई के बांद्रा में स्थित ग्रीन गिफ्ट नाम के बंगले में सात फेरे लिए थे, जिसमें उनके कुछ करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए थे. बहरहाल, शादी के 10 साल बाद भी कपल माता-पिता नहीं बन पाए हैं, बावजूद इसके दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी बेहद शानदार तरीके से गुज़र रही है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli