FILM

कहां हैं आजकल ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल, जानें किस मजबूरी के चलते हुईं इंडस्ट्री से दूर (Where is Sneha Ullal Who Looks Like Aishwarya Rai These Days? Know Why She Left Glamour Industry)

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल ने जब ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखा तो हर किसी को लगा कि वो ऐश्वर्या को करियर के मामले में कड़ी टक्कर देंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. सलमान खान की फिल्म ‘लकी- नो टाइम फॉर लव’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद स्नेहा उल्लाल को चंद और फिल्मों में देखा गया, लेकिन फिर एक्ट्रेस अचानक से ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हो गई हैं. ऐसे में फैन्स अक्सर स्नेहा के बारे में हर बात जानने को बेताब रहते हैं. आइए जानते हैं ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल आजकल कहां हैं और उन्हें किस मजबूरी के चलते ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर होना पड़ा?

जी हां, ऐश्वर्या राय की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं, बावजूद इसके उनके फैन्स उनसे जुड़ी हर खबर जानने को बेताब रहते हैं. उन्होंने ‘लकी- नो टाइम फॉर लव’ के बाद ‘आर्यन’, ‘जाने भी दो यारो’ जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन वो अपने काम से ज्यादा अपने लुक को लेकर चर्चा में रहीं. आखिरी बार उन्हें साल 2022 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘लव यू लोकतंत्र’ में देखा गया था. यह भी पढ़ें: इस बुरी लत के शिकार हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार, एक्टर की बहन ने किया चौंकाने वाला खुलासा (Akshay Kumar have This Bad Addiction, Actor’s Sister Made a Shocking Disclosure)

जब स्नेहा ने इस इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उनमें कईयों को ऐश्वर्या राय की झलक देखने को मिली थी. सुनने में तो यह भी आया था कि ऐश्वर्या की तरह दिखने के चलते ही सलमान खान ने उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक दिया था. फिल्मी करियर में अपने अभिनय से स्नेहा को कोई खास कामयाबी तो नहीं मिली, लेकिन उनके लुक ने उन्हें पॉपुलर ज़रूर कर दिया. साल 2015 में ‘बेजुबान इश्क’ में नज़र आने के बाद करीब 6 साल तक स्नेहा पर्दे से गायब रहीं.

एक इंटरव्यू में स्नेहा ने अपने ब्रेक लेने की वजह का खुलासा करते हुए बताया था कि वो एक बड़ी बीमारी से जूझ रही थीं, जिसकी वजह से मजबूरन उन्हें फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी. स्नेहा की मानें तो उन्हें ऑटोइम्यून इसऑर्डर नाम की बीमारी हो गई थी, जिसके चलते वो करीब चार साल तक अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाई थीं. यह ब्लड से जुड़ी एक बीमारी होती है, लेकिन स्नेहा अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं.

इस बीमारी से ठीक होने के बाद स्नेहा ने साल 2022 में ‘लव यू लोकतंत्र’ से फिर से फिल्मी पर्दे पर वापसी की, लेकिन यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. आपको बता दें कि स्नेहा बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों में भी अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं, लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नसीब नहीं हो सकी. यह भी पढ़ें: बेटी राहा कपूर को लेकर ‘बुआ’ करीना कपूर के घर पहुंची आलिया भट्ट, फैंस बोले- जैसी मम्मी वैसी बेटी! (Alia Bhatt Takes Raha Kapoor To ‘Bua’ Kareena Kapoor’s Home, Fans Say, ‘Like Mother, Like Daughter’)

बहरहाल, स्नेहा के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक बार फिर से पर्दे पर वापसी के बाद फिलहाल कोई ऐसी चर्चा नहीं है कि स्नेहा ने कोई फिल्म साइन की है, लेकिन उनके चाहने वाले उन्हें पर्दे पर देखने के लिए काफी बेताब हैं. भले ही स्नेहा बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन वो इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फोटोज़, वीडियोज़ के ज़रिए फैन्स के साथ जुड़ी रहती हैं. इतनी ही नहीं इंस्टाग्राम पर उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी जबरदस्त है.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli