Categories: FILMEntertainment

इस कारण से वोट नहीं दे पाए अक्षय कुमार, इन स्टार किड्स ने भी नहीं किया वोट (Why Akshay Kumar Could Not Cast His Vote?)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान किया गया. इस दौरान सलमान खान, अमिताभ…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान किया गया. इस दौरान सलमान खान, अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह सहित कई स्टार्स वोट डालने पहुंचे. फिल्मी सितारों ने जहां अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, वहीं लोगों से भी वोट देने की अपील की. लेकिन इस मौके पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) न दिखना कई लोगों को रास नहीं और इसके चलते उनको ट्रोल किया गया.

अक्षय कुमार उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो देशवासियों को वोट करने के लिए प्रेरित करते हैं. मगर बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नहीं है. वे भारत में वोट नहीं दे सकते. अक्षय के पास कनेडियन पासपोर्ट है.

एक यूजर ने लिखा- शाहरुख, सलमान, आमिर, ट्विंकल खन्ना सभी ने अपना वोट डाला सिवाय देशभक्त अक्षय कुमार के, वह एक कनाडाई नागरिक है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि बॉलीवुड के सबसे बड़े भक्त अक्षय कुमार ने आज वोट नहीं डाला. एक ट्रोलर ने  लिखा कि अक्षय अपना वोटर आईडी ढूढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि ट्विंकल खन्ना ने जुहू के मतदान केन्द्र में वोट डाला, लेकिन अक्षय उनके साथ नहीं थे. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अक्षय को लेकर तमाम टिप्पणी की जा रही हैं. अक्षय कुमार तो भारतीय नागरिकता नहीं होने के कारण वे वोटिंग नहीं कर पाए, लेकिन कई ऐसे स्टार किड्स भी थे जो योग्य होने के बावजूद भी मताधिकार का प्रयोग नहीं किया.

खुशी कपूर: जाह्नवी कपूर की बहन खुशी कपूर 18 साल की हो चुकी हैं और वो भी पहली बार मतदान करने वालों की लिस्ट में शामिल थीं. लेकिन वह मतदान केंद्र पर नजर ही नहीं आईं.


सुहाना और आर्यन खानः शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान फर्स्ट टाइम वोटर थीं. वह भी 18 साल की हो चुकी हैं, लेकिन पोलिंग बूथ पर सुहाना के पिता शाहरुख खान और मां गौरी तो नजर आए लेकिन सुहाना कहीं दिखाई नहीं दीं. सुहाना के भाई आर्यन खान ने भी मताधिकार का प्रयोग नहीं किए. असल में वे पढ़ाई के सिलसिले में अमेरिका में हैं, शायद इसी वजह से वे वोट नहीं डाल पाए.

इरा खानः सुपरस्टार आमिर खान की बेटी इरा खान भी 22 साल की हैं. खबरों की मानें तो उन्होंने भी अभी तक वोट नहीं किया था. पोलिंग बूथ पर आमिर और उनकी पत्नी किरण राव पहुंचे,लेकिन इरा खान भी नजर नहीं आईं.

अनन्या पांडेः बॉलीवुड के न्यू सेंशेशन अनन्या पांडे भी फर्स्ट टाइम वोटर थीं, लेकिन वे वोट डालने में असफल रहीं. अनन्या ने ट्वीट करके ख़ुद इस बात की जानकारी दी कि उनके वोटर आई डी में गड़बड़ी होने के कारण वे वोट नहीं डाल पाईं.

इब्राहिम अली खानः सैफ अली खान के बेटे 18 साल के हो चुके हैं. लेकिन वे वोट करने के लिए बूथ पर नज़र नहीं आए.

ये भी पढ़ेंः चुनाव 2019: सितारे ज़मीं पर… (Election 2019: Celebrities Cast Their Vote In Mumbai)

 

 

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli