Categories: MakeupBeauty

10 मॉनसून मेकअप टिप्स: मॉनसून में ऐसे करें मेकअप (10 Easy Makeup Tips For Long Lasting Makeup During Monsoon Season)

मॉनसून (Monsoon) में मेकअप (Makeup) करना सबसे बड़ा चैलेंज होता है. हर समय ये डर बना रहता है कि कहीं मेकअप खराब न हो जाए. मॉनसून में यदि आप सही तरीके से मेकअप करेंगी, तो आपका मेकअप खराब भी नहीं होगा और आप सबसे अलग और स्पेशल भी नज़र आएंगी. मॉनसून में कैसे करें मेकअप, ताकि मेकअप लंबे समय तक खराब न हो, ये जानना हर महिला के लिए जरूरी है. मॉनसून में आपको मिस ब्यूटीफुल बनाने के लिए हम आपको बता रहे हैं 10 मॉनसून मेकअप टिप्स (Monsoon Makeup Tips). 10 मॉनसून मेकअप टिप्स ट्राई करके आप भी बिना डरे मॉनसून में मेकअप कर सकती हैं.   10 मॉनसून मेकअप टिप्स 1) मॉनसून में त्वचा को हेल्दी (हाइड्रेटेड) बनाएं मॉनसून में मेकअप की शुरुआत प्राइमर या मॉइश्‍चराइज़र से करें, ताकि आपकी स्किन में नमी बनी रहे और स्किन हेल्दी रहे. 2) मॉनसून में ऐसे करें बेस मेकअप मॉनसून में फाउंडेशन, कंसीलर और कॉम्पैक्ट ज़रूरत से ज़्यादा न लगाएं, क्योंकि भीगने पर ये आपका लुक बिगाड़ सकते हैं. 3) मॉनसून में वॉटरप्रूफ या वॉटर रेज़िस्टेंट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें मॉनसून में मेकअप के लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट के लिए वॉटरप्रूफ या वॉटर रेज़िस्टेंट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. इनके प्रयोग से भीगने पर भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा. यह भी पढ़ें: 10 कॉस्मेटिक्स आपके पैसे बचा सकते हैं (10 Ways To Save Money On Cosmetics And Beauty Products) 4) मॉनसून में ऐसे करें लॉन्ग लास्टिंग मेकअप मॉनसून में अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए मैटिफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल…

मॉनसून (Monsoon) में मेकअप (Makeup) करना सबसे बड़ा चैलेंज होता है. हर समय ये डर बना रहता है कि कहीं मेकअप खराब न हो जाए. मॉनसून में यदि आप सही तरीके से मेकअप करेंगी, तो आपका मेकअप खराब भी नहीं होगा और आप सबसे अलग और स्पेशल भी नज़र आएंगी. मॉनसून में कैसे करें मेकअप, ताकि मेकअप लंबे समय तक खराब न हो, ये जानना हर महिला के लिए जरूरी है. मॉनसून में आपको मिस ब्यूटीफुल बनाने के लिए हम आपको बता रहे हैं 10 मॉनसून मेकअप टिप्स (Monsoon Makeup Tips). 10 मॉनसून मेकअप टिप्स ट्राई करके आप भी बिना डरे मॉनसून में मेकअप कर सकती हैं.

 

10 मॉनसून मेकअप टिप्स

1) मॉनसून में त्वचा को हेल्दी (हाइड्रेटेड) बनाएं
मॉनसून में मेकअप की शुरुआत प्राइमर या मॉइश्‍चराइज़र से करें, ताकि आपकी स्किन में नमी बनी रहे और स्किन हेल्दी रहे.

2) मॉनसून में ऐसे करें बेस मेकअप
मॉनसून में फाउंडेशन, कंसीलर और कॉम्पैक्ट ज़रूरत से ज़्यादा न लगाएं, क्योंकि भीगने पर ये आपका लुक बिगाड़ सकते हैं.

3) मॉनसून में वॉटरप्रूफ या वॉटर रेज़िस्टेंट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें
मॉनसून में मेकअप के लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट के लिए वॉटरप्रूफ या वॉटर रेज़िस्टेंट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. इनके प्रयोग से भीगने पर भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: 10 कॉस्मेटिक्स आपके पैसे बचा सकते हैं (10 Ways To Save Money On Cosmetics And Beauty Products)

4) मॉनसून में ऐसे करें लॉन्ग लास्टिंग मेकअप
मॉनसून में अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए मैटिफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल करें. मार्केट में आजकल मैटिफाइंग प्राइमर भी मिलते हैं. मॉनसून में इसका इस्तेमाल आपको लॉन्ग लास्टिंग मेकअप की गारंटी देगा.

5) मॉनसून में ऐसे करें आई मेकअप
मॉनसून में आई मेकअप के लिए पेस्टल या बेज शेड का चुनाव करें. मॉनसून में आई मेकअप के लिए पेस्टल शेड्स परफेक्ट होते हैं.

6) मॉनसून में ऐसे लगाएं मस्कारा 
मॉनसून में आईब्रोज़ को डिफाइन करने के लिए जेल बेस्ड वॉटरप्रूफ ब्रो मस्कारा लगाएं. ये मस्कारा मॉनसून में आपके आई मेकअप को खराब नहीं होने देगा.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, ऐश्‍वर्या राय की तरह अप्लाई करें रेड लिपस्टिक (Kareena Kapoor Khan, Aishwarya Rai Bachchan, Deepika Padukone: Bollywood Celebrities With Red Lipstick)

7) मॉनसून में ऐसे लगाएं काजल 
मॉनसून में ब्लैक काजल को अपने कॉस्मेटिक बैग से हटा दें. मॉनसून में ब्लू या ग्रीन काजल बहुत अच्छी लगती है, ये काजल लगाकर आप सबसे अलग और स्पेशल नज़र आएंगी.

8) मॉनसून में मेकअप को ऐसे रखें सेफ 
मॉनसून में भीगने पर चेहरे को रब करके न सुखाएं, बल्कि टिश्यू से हल्के से डैब करते हुए सुखाएं. इससे आपका मेकअप फैलेगा नहीं और न ही आपका लुक बिगड़ेगा.

यह भी पढ़ें: 10 तरीके से करेंगी मेकअप तो दिख सकती हैं बूढ़ी (Top 10 Makeup Tips For Young Look)

9) मॉनसून में ऐसे लगाएं ब्लशर 
मॉनसून में मेकअप के लिए क्रीम ब्लश परफेक्ट होते हैं. ये आसानी से अप्लाई तो होते ही हैं, भीगने पर भी स्प्रेड नहीं होते.

10) मॉनसून में ऐसे लगाएं लिपस्टिक
मॉनसून में लिपस्टिक की जगह लिप पेंसिल यूज़ करें. लिप पेंसिल आपको लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट देगी और भीगने पर आपका लिप मेकअप खराब भी नहीं होगा.

सीखें स्मोकी आई मेकअप का सही तरीका, देखें वीडियो:

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की खूबसूरती और फिटनेस का राज़ (Beauty And Fitness Secrets Of Bollywood Queen Kangana Ranaut)

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही बेहतरीन अभिनेत्री हैं. अपने बेबाक अंदाज़…

बॉलीवुड की वो ६ टैलेंटेड एक्ट्रेसेस, जिन्हें नेपोटिज़्म की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी (6 Talented Actresses Who Faced Nepotism)

सुशांत सिंह राजपूत के दुखद और असामयिक निधन से एक बार फिर बॉलीवुड में भाई-भतिजावाद पर…

#HappyBirthday: एम. एस. धोनी प्रेरणास्रोत महान खिलाड़ी.. जन्मदिन मुबारक हो!.. (Happy Birthday To M. S. Dhoni)

भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 7 जुलाई 2020 को अपना…

© Merisaheli