जल्दी नौकरी पाने के लिए करें ये 11 उपाय (11 Easy Ways To Get The Job)

अगर आपको नौकरी (Job) नहीं मिल रही है या फिर मिल जाती है, पर कुछ ऐसी बाधा आ रही है…

अगर आपको नौकरी (Job) नहीं मिल रही है या फिर मिल जाती है, पर कुछ ऐसी बाधा आ रही है कि काम छोड़ना पड़ जाता है, तो नीचे दिए गए उपाय आज़माकर देखें. 

1. रोज़ाना सात तरह के अनाज को मिक्स करके पक्षियों को खिलाएं. साथ ही स्नान के बाद गणेशजी के दर्शन करने से भी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

2 महीने के पहले सोमवार को स़फेद कपड़े में चावल बांधकर देवी काली को चढ़ाएं. इससे नौकरी के बीच में आनेवाली बाधा टल जाती है.

3. इंटरव्यू के लिए जाते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से इंटरव्यू का परिणाम सकारात्मक आता है.

4. मनचाही नौकरी या नौकरी में प्रमोशन के लिए  हर शनिवार को शनि देव के दर्शन करें और ङ्गॐ शं शनैश्‍चराय नम:फ मंत्र का 108 बार जाप करें.

5. शिवलिंग पर रोज़ाना दूध से अभिषेक करके अक्षत चढ़ाने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

और भी पढ़ें: करियर में तरक्क़ी के लिए वास्तु टिप्स

6. जो व्यक्ति नौकरी की तलाश में है, वो अपने कमरे में सुमेरू पर्वत को हाथ में लिए उड़ते हुए हनुमानजी की तस्वीर लगाकर रोज़ाना उसकी पूजा करे.

7. गणेश चतुर्थी के दिन घर में गणेशजी की ऐसी तस्वीर या मुर्ति घर लाएं, जिसकी सूंड दाईं तरफ़ मुड़ी हुई हो. रोज़ाना उस तस्वीर की पूजा करें.

8. इंटरव्यू के व़क्त मन में बहुत से निगेटिव ख़्याल आते हैं, इसलिए इंटरव्यू के लिए जिस ऑफिस में जा रहे हैं, वहां पहुंचते ही इंटरव्यू होने तक धीरे-धीरे ङ्गॐफ का जाप करते रहें.

9.  इंटरव्यू वाले दिन सुबह नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहाएं और थोड़ा पानी छोड़ दें. इंटरव्यू से आने के बाद उस पानी को गिरा दें और भगवान से प्रार्थना करें.

10. गाय माता को हिंदू धर्म में पवित्र स्थान प्राप्त है. ऐसा माना जाता है कि इंटरव्यू के लिए जाते समय रास्ते में गाय को गुड़-आटा खिलाने से नौकरी में सफलता मिलती है.

11. पीपल के पेड़ की भी हमारे शास्त्रों में बहुत मान्यता है. ऐसा माना जाता है कि यहां पितरों का वास होता है, इसलिए रोज़ाना पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और प्रार्थना करें. रविवार के दिन पीपल को जल चढ़ाना और परिक्रमा वर्जित होती है.

और भी पढ़ें: करियर में कामयाबी के लिए इफेक्टिव वास्तु ट्रिक्स(Effective Vastu Tips For Success In Carrier)

Poonam Sharma

Recent Posts

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की (Famous Television And Bollywood Celebs Who Ran Away To Get Married To Their Lovers)

प्यार की कोई सीमा नहीं होती है, जब आप अपने चाहनेवाले से मिलते हैं, तो उसे पाने के लिए किसी…

महिला टी20 वर्ल्ड कप: जीत के साथ भारत ने की टूर्नामेंट की शुरुआत… (Women’s T20 World Cup: India Started The Tournament With A Superb Win…)

आज से महिला टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में हो चुकी है. पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के…

शिल्पा शेट्टी दूसरी बार बनीं मां, घर आई नन्ही परी (Shilpa Shetty Welcomes Second Child)

शिल्पा शेट्टी के चाहनेवालों के लिए खुशखबरी. जी हां, शिल्पा शेट्टी दूसरी बार मां बन गई हैं. उनके घर में…

फिल्म समीक्षाः शुभ मंगल ज़्यादा सावधान (Film Review Of Subh Mangal Zayada Sawadhan)

फिल्मः शुभ मंगल ज्यादा सावधान कलाकारः आयुष्मान खुराना, गजराज राव, नीना गुप्ता, जीतू रे, पंखुड़ी अवस्थी, मानवी गुगरू निर्देशकः हिमेश केवल्य स्टारः…

Personal Problems: एक्टॉपिक प्रेग्नेंसी क्या होती है? (What Is Ectopic Pregnancy?)

मेरी शादी को दो साल हो गए हैं. मुझे हाल ही में पता चला है कि मैं गर्भवती हूं. जब…

शाहिद कपूर से ब्रेकअप के 13 साल बाद पहली बार उस रिश्ते पर बोलीं करीना (Kareena Breaks Silence On Breakup With Shahid Kapoor)

एक समय था जब शाहिद कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल्स में से एक थे और उनकी…

© Merisaheli