Categories: FILMEntertainment

शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल हुए पूरे, लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर चौराहे पर लगाया जाएगा शाहरुख और काजोल का खूबसूरत स्टैच्यू (25 Years Of DDLJ: Shah Rukh Khan And Kajol’s Statue To Be Installed At London’s Leicester Square)

बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के 25 साल हो गए हैं. इस मौके पर भारत में तो जश्न मनेगा ही,…

बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल हो गए हैं. इस मौके पर भारत में तो जश्न मनेगा ही, लेकिन अब इस फिल्म की धूम लंदन तक में दिखाई देगी और लंदन के मशहूर चौराहे पर शाहरुख और काजोल की मूर्ति लगेगी. पहली बार बॉलीवुड की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में सम्मान मिलने जा रहा है और ये भारत के लिए बहुत ख़ुशी की खबर है.

बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ कई कीर्तिमान हासिल किए हैं. किसी सिनेमा घर में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी इसी के नाम है. ये एक ऐसी फिल्म है, जिसने प्यार की परिभाषा बदल दी, इसीलिए इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. बॉलीवुड की इस सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म के 25 साल पूरे होने की ख़ुशी में आज भारत में तो जश्न मनाया ही जाएगा, लंदन में भी इस फिल्म की ख़ुशी दिखाई देगी. बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को पहली बार लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में सम्मान मिलने जा रहा है. खबरों के अनुसार, लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर पर शाहरुख और काजोल का खूबसूरत स्टैच्यू लगाया जाएगा, जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है. इन स्टैच्यू का अनावरण अगले साल तक किया जा सकता है. उस खास अवसर पर शाहरुख खान और काजोल दोनों मौजूद रह सकते हैं. बता दें कि लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में अभी तक मैरी पॉपिंग, मिस्टर बीन, पैडिंग्टन, सुपरहीरो बैटमैन, हैरी पॉटर, लॉरेल एंड हार्डी जैसे किरदारों के स्टैच्यू लगे हुए हैं और अब इस लिस्ट में शाहरुख और काजोल भी शामिल हो गए हैं. हिन्दुस्तान की इस सबसे रोमांटिक प्रेम कहानी के नायक-नायिका की मूर्ति को अब लंदन के मशहूर लीसेस्टर स्क्वायर चौराहे पर हमेशा के लिए अमर कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 90 के दशक के 10 रोमांटिक गाने, आपको इनमें से कौन-सा गाना पसंद है? (10 Romantic Bollywood Songs Of 90’s)

यशराज के भी 50 साल पूरे
ख़ास बात ये है कि ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म के 25 साल पूरे होने के साथ-साथ यशराज के भी 50 साल पूरे हो रहे हैं इसलिए ये डबल जश्न का अवसर है. यशराज के साथ-साथ ये ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म की पूरी टीम के लिए बहुत बड़ी ख़ुशी और जश्न का मौक़ा है.

Recent Posts

कहानी- माइक्रोमैनेजमेंट (Short Story- Micromanagement)

“आज तुम लोग बड़े हो गए, तो तुम्हें उनकी ज़रूरत नहीं? उन्हें फिर क्या मिल…

सर्दियों में ऐसे करेंगी मेकअप तो स्किन बन जाएगी सॉफ्ट और सुंदर (Winter Makeup Tips for Indian Skin)

सर्दियों में स्किन ड्राई हो जाती है और सही मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करने…

© Merisaheli