Categories: TVEntertainment

ऐसे शुरू हुई टीवी के राम-सीता यानी फेमस कपल गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की लव स्टोरी, आज भी हैं उतने ही रोमांटिक (Love Story Of Famous TV Couple Gurmeet Chaudhary And Debina Banerjee)

टीवी के फेमस कपल गुरमीत चौधरी और देबिना की लव स्टोरी उनकी तरह ही बहुत ख़ास है. नाम, पैसा, प्यार, ख़ुशियां… बहुत कम लोगों को ये तमाम चीज़ें एक साथ मिल पाती हैं, लेकिन देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी उन ख़ुशनसीब लोगों में से हैं, जिन्हें ज़िंदगी ने दिल खोलकर ख़ुशियां और प्यार दिया. हां, उनकी क़ामयाबी का ज़िक्र करते समय ये बताना ज़रूरी है कि ये सब तभी मुमकिन हुआ, जब देबिना और गुरमीत ने न स़िर्फ एक-दूसरे का हाथ थामा, बल्कि एक-दूसरे के सपोर्ट सिस्टम भी बने. देबिना और गुरमीत चौधरी टीवी के उन रोमांटिक कपल्स में से एक हैं, जो ये अच्छी तरह जानते हैं कि बिज़ी लाइफ में भी रोमांटिक कैसे रहा जा सकता है.

ऐसे शुरू हुई गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की लव स्टोरी
देबिनाः गुरमीत मेरी फ्रेंड के बॉयफ्रेंड के दोस्त थे और अपने दोस्त के साथ अक्सर हमारे घर आया करते थे. फिर मेरी फ्रेंड और उसका बॉयफ्रेंड अपनी रोमांटिक बातों में बिज़ी हो जाते थे और हम दोनों अकेले पड़ जाते थे. ऐसे में हमारे पास एक-दूसरे से बातें करने के अलावा और कोई चारा नहीं होता था. धीरे-धीरे हमारी दोस्ती बढ़ी और पता ही नहीं चला कब प्यार हो गया. (हंसते हुए) मज़े की बात ये है कि उन दोनों का ब्रेकअप हो गया और हमारी शादी हो गई.

गुरमीतः देबिना के आने से मेरी लाइफ में एक अच्छा दोस्त आया, जिससे मैं अपने मन की हर बात कह सकता हूं. देबिना से मुलाक़ात के एक महीने बाद ही मैं उसे दिल दे बैठा. मैं देबिना के बिना जी नहीं सकता, इस बात का एहसास मुझे उसी व़क्त हो गया था. फिर बहुत जल्दी ही हमने शादी का फैसला कर लिया.

बहुत अच्छी अंडरस्टैंडिंग है गुरमीत और देबिना के बीच
देबिनाः न मैं गुरमीत के बिना एक क़दम चल सकती हूं और न ही गुरमीत. हम हर काम में एक-दूसरे की सलाह लेते हैं. एक्टिंग के मामले में भी हम एक-दूसरे के काम को एक क्रिटिक की तरह देखते हैं और बेबाक राय देते हैं. इससे हमें अपने काम को सुधारने का मौक़ा मिलता है.

गुरमीतः देबिना बहुत समझदार है, हर सिच्युएशन को बड़ी आसानी से हैंडल कर लेती है. सफल शादीशुदा ज़िंदगी के लिए पति-पत्नी के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग होनी ज़रूरी है. हम लकी हैं कि हमारे बीच बहुत अच्छी अंडरस्टैंडिंग है.

यह भी पढ़ें: टीवी सीरियल की 15 फेमस जोड़ियां, आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी है? (15 Most Popular On-Screen Jodis Of Indian TV Serial)

एक्स्ट्रीम कपल हैं गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी
देबिनाः गुरमीत का हर काम एक्स्ट्रीम होता है. पहले मुझे ये सही नहीं लगता था, लेकिन आज उनकी क़ामयाबी देखकर लगता है कि एक्स्ट्रीम के बिना ये मुमकिन नहीं था. बैलेंस करने के लिए मैं हूं ना, लेकिन बिना एक्स्ट्रीम के सक्सेस नहीं मिल सकती. गुरमीत जब झलक दिख ला जा कर रहे थे, तो कई बार सुबह पांच बजे तक रिहर्सल करते थे, घर आकर स़िर्फ 10 मिनट लेटते थे और फिर नहा-धोकर पुनर्विवाह सीरियल की शूटिंग के लिए चले जाते थे. अगर उनमें एक्स्ट्रीम करने का वो जुनून न होता, तो वो इतनी मेहनत कभी न कर पाते. मैं कभी इतनी मेहनत नहीं कर सकती.

गुरमीतः मैं जो भी काम करता हूं उसमें जान लगा देता हूं, फिर चाहे वो एक्टिंग हो या डे टु डे के अन्य काम. मैं पूरी ईमानदारी से वर्कआउट करता हूं, डायट फॉलो करता हूं, (हंसते हुए) और जिस दिन आलस करता हूं, उस दिन उसे भी पूरी शिद्दत के साथ करता हूं. उस दिन मैं कोई काम नहीं करता, वर्कआउट नहीं करता, जमकर खाता हूं. मेरा हर काम ऐसा ही होता है.

ऐसा है गुरमीत और देबिना का टाइम मैनेजमेंट
देबिनाः हम दोनों का शेड्यूल बिज़ी रहता है इसलिए हम एक-दूसरे के साथ समय बिताने का कोई मौक़ा नहीं गवांते, जैसे फ्री टाइम में मुझे यदि पार्लर जाना है, लेकिन गुरमीत घर में हैं, तो मैं पार्लर नहीं जाती. वो टाइम मैं गुरमीत को देती हूं.

गुरमीतः कई बार ऐसा भी होता है कि हम दोनों शिफ्ट्स में काम करते हैं और कई दिनों तक साथ समय नहीं बिता पाते. काम की वजह से लंबी छुट्टी भी नहीं मिल पाती. ऐसे में 2-3 दिन का व़क्त मिलने पर उसे ट्रैवलिंग में बर्बाद करने की बजाय हम शहर के ही किसी अच्छे होटल में रूम बुक करके वहां अपने हॉलिडेज़ एंजॉय करते हैं.

यह भी पढ़ें: दिव्यांका त्रिपाठी, सुशांत सिंह राजपूत, ऋत्विक धनजानी से लेकर अंकिता लोखंडे तक एकता कपूर के शो के सेट पर हुआ इन टीवी स्टार्स को प्यार (7 TV Couples Who Fell In Love On The Sets Of Ekta Kapoor’s Shows)

ऐसा है गुरमीत और देबिना का घर
देबिनाः हम दोनों ने अपने घर को बहुत प्यार से सजाया है. घर की हर एक चीज़ हमने बड़े शौक़ से ख़रीदी है. हमारे पास एक डॉग भी है इसलिए घर का इंटीरियर करवाते समय हमने उसकी सहूलियत का भी ध्यान रखा. हमें व्हाइट कलर और ज्योमैट्रिक डिज़ाइन का मॉडर्न डेकोर पसंद है, बहुत डार्क, हैवी, फंकी डेकोर हमें अच्छा नहीं लगता.

गुरमीतः हम दोनों को घर में व्हाइट कलर बहुत पसंद है. इससे घर साफ़ और बड़ा नज़र आता है. घर आने पर एक अलग-सा सुकून मिलता है इसलिए आपको हमारे घर में ज़्यादातर व्हाइट कलर ही नज़र आएगा.

ऐसे मनाते हैं गुरमीत और देबिना हर त्योहार
देबिनाः हम हर त्योहार साथ मनाते हैं. अभी गणपति फेस्टिवल भी हमने साथ ही मनाया. हम हर साल डेढ़ दिन के लिए गणपति घर लाते हैं. इसके लिए हम पहले से ही छुट्टी ले लेते हैं और अच्छी तरह तैयार होकर दोस्तों को घर बुलाते हैं. ये सब करना हमें अच्छा लगता है.

गुरमीतः मैं आर्मी बैकग्राउंड से हूं और आर्मी में हर त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, इसलिए मैं भी हर त्योहार धूमधाम से मनाता हूं. मेरा असर अब देबिना पर भी पड़ गया है, वो भी ऐसा ही करती है. देबिना और मेरी कोशिश होती है कि त्योहार के समय हम शहर में ही रहें. त्योहार के समय हम दोस्तों को घर बुलाते हैं, यही मौक़ा होता है जब हम अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ व़क्त गुज़ार पाते हैं. त्योहारों की ख़ुशी हमारे चेहरे पर साफ़ नज़र आती है.

हमेशा एक दूजे के साथ रहना चाहते हैं गुरमीत और देबिना
देबिनाः हमने करियर में कितनी सफलता हासिल की, अपनी लाइफ स्टाइल में कितनी लग्ज़री जुटा ली, ये सब हमारे लिए सेकेंडरी चीज़े हैं. प्रोफेशनल अचीवमेंट्स से कहीं ज़्यादा ज़रूरी हमारा साथ है. हम साथ हैं और ख़ुश हैं, ये हमारे लिए सबसे बड़ा अचीवमेंट है.

गुरमीतः मेरा परिवार ही मेरे लिए सबकुछ है इसलिए परिवार में किसी को कुछ भी हो जाए तो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. मेरा परिवार ही मेरी ताक़त भी है और मेरी एनर्जी भी.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर के ये लव बर्ड्स बाहर निकलते ही हो गए जुदा? क्या ये रोमांस टीआरपी वाला था? (Bigg Boss Couples Who Has Broken Up In Real Life)

ये है गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी का स्टाइल मंत्र
देबिनाः मैं अपने मूड और मौ़के के हिसाब से कपड़े पहनती हूं. त्योहार या किसी ख़ास मौ़के पर सजना-सवंरना मुझे अच्छा लगता है.

गुरमीतः मैं हर 2-3 महीने में अपना लुक बदलता रहता हूं. मुझे एक ही तरह का बोरिंग लुक पसंद नहीं. मेरे पास वॉचेज़, परफ्यूम और सनग्लासेस का अच्छा-खासा कलेक्शन है और ये सब मुझे मेरे फैन्स ने दिए हैं. मैं बहुत ख़ुशनसीब हूं कि मुझे दर्शकों का इतना प्यार मिला.

ये है गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी का करियर ग्राफ
गुरमीत चौधरी: रामायण, गीत- हुई सबसे पराई, पुनर्विवाह, झलक दिखला जा- सीज़न 5, नच बलिए- सीज़न 6, फियर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी- सीज़न 5,
फिल्म- वजह तुम हो, ख़ामोशियां, मि. एक्स, हेट स्टोरी 3, कोई आप सा, हेट स्टोरी 4, लाली की शादी में लड्डू दीवाना

देबिना बनर्जी: रामायण, पति, पत्नी और वो, चिड़िया घर, नच बलिए- सीज़न 6, फियर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी- सीज़न 5, यम हैं हम, ख़ामोशियां (फिल्म)

– कमला बडोनी

Kamla Badoni

Recent Posts

लघुकथा- थीम  (Short Story- Theme)

"... हम बाहरी दिखावा और अपने आनन्द के लिए ऐसे-ऐसे चलन प्रचलित कर देते हैं,…

May 20, 2023

समर फ़ैशन ट्रेंड्स: लगें फ्रेश और कूल (Summer Fashion Trends: Look Fresh And Cool)

मौसम तो आते-जाते रहते हैं लेकिन आपके स्टाइल का मौसम हमेशा बरकरार और ऑन पॉईंट रहना चाहिए. फ़िलहाल समर सीज़न हैऔर आप दिखना चाहेंगी एकदम कूल, तो समर में फ़ैशनेबल लगना है तो फ़ॉलो करें इन समर ट्रेंड्स को…  इस समर शीयर और सी थ्रू ड्रेसेज़ इन रहेंगी. ये काफ़ी लाइट और ब्रीदेबल होती हैं और आपको स्टाइलिश लुक भी देती हैं.  वाइट समर का बेस्ट कलर माना जाता है और इस सीज़न वाइट टैंक टॉप ट्रेंड में रहेंगे.  स्लिप टॉप्स भी ट्रेंड में रहेंगे.  इसके अलावा ट्यूब टॉप्स भी इन होंगे. लॉन्ग जींस, स्लिट डेनिम स्कर्ट, स्लिट-फ़्लेयर्ड़ जींस इस सीज़न के हॉट फेवरेट रहेंगे. इसके अलावा बिना स्लिट के भी फ़्लेयर्डजींस भी समर में कूल लुक देंगी. इन्हें आप टैंक टॉप या शिफ़ॉन टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं.  मिनी ड्रेसेज़ इस सीज़न के लिए न सिर्फ़ कम्फ़र्टेबल रहती हैं बल्कि वो ट्रेंड में भी रहेंगी. हॉट पैंट्स, शॉर्ट्स और प्ले सूट भी आपको कूल लुक देंगे.  बॉडी सूट इस सीज़न में काफ़ी हिट रहेंगे.  शर्ट ड्रेसेज़ भी ट्रेंड में रहनेवाली हैं. शोल्डर कट, वन शोल्डर, ऑफ शोल्डरवाली शॉर्ट ड्रेसेज़ भी ट्राई करें. कार्गो पैंट्स और क्रॉप टॉप इस सीज़न का ट्रेंड है. प्लीटेड स्कर्ट भी इन रहनेवाली हैं.  आउटफ़िट्स में ढेर सारी पॉकेट्स- ये स्टाइल लेटेस्ट ट्रेंड है इस समर. सुपर वाइड पैंट्स और जींस ट्रेंड में रहेंगी.…

May 20, 2023
© Merisaheli