Categories: FILMEntertainment

ये 5 टॉप एक्ट्रेसेस नहीं रखतीं करवा चौथ का व्रत, भूखे रहने की बजाय खास अंदाज़ में सेलिब्रेट करती हैं ये त्योहार (5 Popular Bollywood Actresses Who Do Not Keep Fast On Karva Chauth)

आम महिलाएं ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड और टेलीविजन की कई एक्ट्रेसेस भी अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं और उनके करवा चौथ लुक से सभी इन्सपरेशन लेते हैं, लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जो पति के प्रति प्यार जताने के लिए भूखे रहने पर यकीन नहीं रखतीं, इसलिए करवा चौथ को फ़ास्ट करने की बजाय इसे खास अंदाज में सेलिब्रेट करती हैं. आइये ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बात करते हैं.

करीना कपूर

करीना कपूर यूं तो पंजाबी परिवार से आती हैं और पंजाब में करवा चौथ की ज़्यादा मान्यता है. सैफ से उनकी शादी को 8 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन करीना ने कभी सैफ के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं रखा है. करीना का कहना है कि पति के प्रति प्यार साबित करने के लिए करवा चौथ का व्रत रखने की ज़रुरत नहीं है. वो कहती हैं कि वह कपूर हैं और भूखी नहीं रह सकतीं. हालांकि करवा चौथ के दिन को वह खास तरह से तैयार होती हैं, लेकिन व्रत नहीं रखतीं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण अब सिंधी परिवार की बहू बन गई हैं और सिंधियों में भी सुहागिनों के लिए करवा चौथ का व्रत ज़रूरी माना जाता है, लेकिन दीपिका करवा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं. उनका भी मानना है कि भूखे रहकर पति के प्रति प्यार साबित नहीं किया जा सकता. एक दूसरे का हर पल साथ निभाना ज़्यादा ज़रूरी होता है.

सोनम कपूर

सोनम कपूर ने बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ शादी की है और करवा चौथ के दिन पति के लिए व्रत रखने की बजाय वो उनके साथ बाहर डिनर करके इसे सेलिब्रेट करना ज़्यादा पसन्द करती हैं. हालांकि शादी के बाद अपने पहले करवा चौथ व्रत के लिए सोनम बेहद एक्साइटेड भी थीं. उन्होने पति आनंद के साथ मेहंदी भी लगवाई थी, जिसकी फ़ोटो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी, लेकिन उनके पति आनंद आहूजा ने सोनम के सामने व्रत रखने की बजाए बाहर डिनर करने और साथ में टाइम स्पेंड करने का ऑफर रखा, जिसे सोनम ने मान लिया था और व्रत नहीं रखा था.

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना भी पंजाबी परिवार को बिलोंग करती हैं और अक्षय कुमार से उनकी शादी को 19 साल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने इन 19 सालों में कभी करवा चौथ का व्रत नहीं रखा. वह मानती हैं कि भूखा रहकर पति की उम्र नहीं बढ़ती. इसी मामले में कुछ साल पहले एक ट्विट करके ट्विंकल विवादों में घिर गई थीं, जिसमें उन्होने लिखा था ‘आजकल जहां 40 की उम्र में लोग दूसरी शादी कर लेते हैं तो पहले पति के लिए फास्ट रखने से क्या फायदा जब उनके साथ पूरी लाइफ रहना ही नहीं.’ इस ट्विट के बाद ट्विंकल बुरी तरह ट्रोल हो गईं और लोग उनके प्रति गुस्सा ज़ाहिर करने लगे, तब ट्विंकल ने रिसर्च पेश करके अपनी सफाई दी थी और कहा था कि “मैंने लंबी उम्र के आंकड़े चेक किए. 100 देश ऐसे हैं, जहां पुरुष किसी के व्रत रखे बिना भी भारतीय पुरुषों से ज्यादा जीते हैं.’ तब जाकर मामला शांत हुआ.


विद्या बालन

एक्ट्रेस विद्या बालन के साड़ी लुक से कई महिलाएं अपने करवा चौथ लुक की इन्सपरेशन लेती हों, लेकिन खुद विद्या भी करवा चौथ का व्रत नहीं रखतीं. वो भी पति की उम्र बढ़ाने के लिए व्रत रखने पर यकीन नहीं करतीं.

Meri Saheli Team

Recent Posts

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024

कहानी- नानी का घर (Short Story- Nani Ka Ghar)

हमारा कल्पनाओं की उड़ानवाला बचपन उसकी बात सच मानकर आईने के पीछे की दुनिया खोजने…

May 27, 2024
© Merisaheli