Categories: FILMEntertainment

ये हैं बॉलीवुड की 6 हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस, जिन्होंने शादी के बाद मारी फिल्मों में एंट्री (6 Bollywood Hottest Actresses Who Entered The Industry After Marriage)

फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ऐसा माना जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेस का फ़िल्मी करियर समाप्त हो जाता है, लेकिन ऐसी अनेक अभिनेत्रियां…

फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ऐसा माना जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेस का फ़िल्मी करियर समाप्त हो जाता है, लेकिन ऐसी अनेक अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने यह साबित कर दिखाया कि यह बिलकुल गलत है. शादी करने से किसी के टैलेंट पर कोई असर नहीं पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादी के बाद डेब्यू किया.

1. चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की डस्की ब्यूटी चित्रांगदा सिंह  ने 2001 में गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की. साल २००३ में डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की फिल्म “हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी” से अपने करियर की शुरुआत की. फिल्मों में उनकी स्ट्रांग परफॉरमेंस की तारीफ़ दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी की. एक बेटे की माँ होने के बाद भी चित्रांगदा सिंह बॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस में आता है.

2. माही गिल

फिल्मों में एंट्री करने से पहले माही गिल का असली नाम रिम्पी कौर गिल था. माही ने उम्र के २०वें साल में कर ली थी, लेकिन उनकी यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी. उन्होंने पति से तलाक ले लिया. उसके बाद माही ने बॉलीवुड की तरफ होने कदम बढ़ाए. साल 2003 में डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की फिल्म “हज़ारों  ख़्वाहिशें ऐसी” में बड़े पर्दे पर काम किया. तभी से माही लोगों की नज़र में आ गई. उसके बाद देव डी, साहेब, बीवी और गैंगस्टर सहित अनेक फिल्मों में एक्टिंग को सराहा गया.

3. मल्लिका शेरावत

ख्वाहिश और मर्डर जैसी बोल्ड फिल्मों की हीरोइन और बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में से एक मल्लिका शेरावत का असली नाम रीना लांबा है. जब मल्लिका जेट एयरवेज में नौकरी करती थी, तब ही उनकी करन सिंह गिल से हो गई थी. लेकिन जल्द ही उनका तलाक हो गया. उसके बाद मल्लिका ने नौकरी छोड़ बॉलीवुड की पकड़ी और यह मुंबई आ गई. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही उन्होंने अपना नाम बदल कर मल्लिका शेरावत रख लिया उनकी पहली फिल्म “जीना सिर्फ मेरे लिए” थी, जो ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई. इसके बाद मल्लिका ने ख्वाहिश और मर्डर जैसी बोल्ड फिल्मों में काम किया और अपनी बोल्ड परफॉरमेंस से स्क्रीन पर आग लगा दी. बॉलीवुड में उन्हें पहचान फिल्म मर्डर से मिली.

4. विद्या मालवदे

फिल्म “चक दे ​​इंडिया” की गोलकीपर विद्या मालवदे को कौन भूल सकता है. आज भी इस रोल के लिए विद्या की तारीफ़ की जाती है. स्कूलिंग पूरी होने के बाद विद्या ने लॉ की पढाई की और एयर होस्टेस के रूप में नौकरी की. इसी दौरान उनकी शादी कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा के साथ हो गई. लेकिन साल २०००  में  एक प्लेन क्रैश में उनकी मौत गई. पति के निधन के ३ साल बाद विद्या ने इंडस्ट्री में कदम रखा. उनकी पहली फिल्म विक्रम भट्ट की इन्तहा थी.

5. अदिति राव हैदरी

ब्लॉकबस्टर्ड फिल्म पद्मावत में अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाली अदिति राव ने २००६ में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों के बीच अनबन की ख़बरें आने लगी और शादी के १ साल बाद उनका तलाक हो गया. अदिति ने फिल्म दिल्ली ६ से बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने अनेक फिल्मों में यादगार पर्फोर्मन्स दी हैं.

6. सनी लियोन

पोर्न स्टार के नाम से फेमस सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर है. उन्होंने साल  2011 में डेनियल वेबर से शादी की. सनी ने साल 2012 में पूजा भट्ट की फिल्म जिस्म 2 से बॉलीवुड में एंट्री मारी. इसके बाद सनी रागिनी एमएमएस 2 और एक पहली लीला में नज़र आई. एडल्ट इंडस्ट्री का यह सितारा धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपने पाँव ज़माने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें:  सैफ-करीना के घर आएगा नन्हा मेहमान, फिर मम्मी बनने जा रही हैं करीना- कपल ने दी जानकारी (Kareena Kapoor And Saif Ali Khan Announce Arrival Of Their Second Child)

Recent Posts

महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्ती से जुड़ी ज़रूरी बातें… (Important Information About Women’s Health And Fitness)

हर साल सितंबर महीने के अंतिम बुधवार को 'राष्‍ट्रीय महिला स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्‍ती दिवस' के…

पंचतंत्र की कहानी: बूढ़ा किसान, युवा पत्नी और ठग! (Panchatantra Story: The Old Man, Young Wife And Thief)

काफ़ी समय पहले एक गांव में एक किसान अपनी पत्नी के साथ रहता था. किसान…

सुहाना खान ने ‘काली’ बोलने पर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, कहा- ‘मैं ब्राउन कलर की हूं और खुश हूं’ (Suhana Khan Reacts To People Trolling Her Because Of Her Dusky Skin)

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फोटोज…

© Merisaheli