Categories: FILMEntertainment

पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद भी बेहद खूबसूरत लगती है बॉलीवुड की ये 7 एक्ट्रेसेस (7 Bollywood Actresses Who Look Amazing Post Pregnancy)

मातृवत का अहसास हर महिला के लिए गौरव की बात है. शायद ही कोई महिला हो, जो मातृवत के सुख से वंचित रहना चाहती हो.…

मातृवत का अहसास हर महिला के लिए गौरव की बात है. शायद ही कोई महिला हो, जो मातृवत के सुख से वंचित रहना चाहती हो. पर जब बात एक्ट्रेसेस के आती है तो करीना कपूर, ऐश्वर्या राय और  मलाइका अरोरा जैसी एक्ट्रेसेस ने भी अपनी प्रेग्नेंसी को खूब इंजॉय किया. यहां तक कि  बेबी बंप फ्लॉन्ट करती हुई रैंप पर उतरीं. दिलचस्प बात है कि इन अभिनेत्रियों ने पोस्ट प्रेग्नेंसी अपने लुक में जबर्दस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया. पोस्ट प्रेगनेंसी के इतने साल बाद भी वे उतनी ही खूबसूरत लगती हैं, जितनी की पहले लगती थीं. आज हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं-

  1. करीना कपूर खान

बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत हीरोइनों में से एक करीना कपूर खान का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है, जो पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद सारी महिलाओं को अपने पर्सनेलिटी और फिगर की तरफ ध्यान देने के लिए प्रेरित करती है. करीना कपूर ने 2016 में तैमूर को जन्म दिया था. बेटे के जन्म के कुछ समय बाद ही करीना ने अपनी फिगर और वेट की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया और डिलीवरी के ठीक 45 दिन बाद करीना लक्मे फैशन वीक में रैंप पर उतरी. उसके बाद करीना ने कुछ महीनों में वेट लॉस करके सबको चौंका दिया. तैमूर के जन्म के सिर्फ  5 महीने बाद करीना ने 12 किलो वजन कम किया. आज भी वे बॉलीवुड की फिट और हॉट एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

2. ऐश्वर्या राय बच्चन

 दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन का प्रेग्नेंसी के समय बहुत वजन बढ़ गया था. यहाँ तक कि वे मीडिया के सामने आने से बचती थी. लेकिन बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने अपना वज़न कम से इनकार कर दिया. ऐश्वर्या ने बताया कि उनकी बेटी को ब्रेस्ट फीडिंग की जरूरत है, इसलिए अभी उनका वेट लॉस करने का कोई इरादा नहीं है. बेटी के जन्म के इतने साल के बाद भी ऐश उतनी ही  खूबसूरत दिखती हैं, जितनी की प्रेग्नेंसी से पहले. शायद उससे भी ज़्यादा.

3. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

फिल्म इंडस्ट्री में  शिल्पा शेट्टी अपनी परफेक्ट बॉडी और बॉडी के लिए मशहूर हैं. शिल्पा हमेशा से पतली-दुबली थीं. प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन बढ़ा था, लेकिन बेटे विवान के जन्म के मॉडल  एक्ट्रेस बनी शिल्पा योग की तरफ मुड़ गई. डेली योग करके न केवल शिल्पा ने अपना वजन कम किया. शिल्पा शेट्टी ने पोस्ट प्रेग्नेंसी २१ किलो वजन कम करके सबको आश्चर्य चकित कर दिया और अपनी पहले वाली बॉडी शेप में आ गई.

4. काजोल

 डस्की ब्यूटी के नाम से फेमस काजोल बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में आती है. काजोल कभी भी बहुत स्लीक या स्लिम नहीं रही थीं, न ही कभी काजोल ने इस बात की परवाह की कि लोग उनके बढ़े हुए वजन के बारे में क्या कहेंगे. दोनों बच्चों के डिलीवरी के समय काजोल का वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था. लेकिन डिलीवरी के बाद हुए ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर काजोल को देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि कभी वे मोटी थीं. सोशल मीडिया पर उनके फोटोज़ में वह इतनी फिट और खूबसूरत लग रही हैं कि  वह दो  बच्चों की मम्मी है.

5. लारा दत्ता

प्रेग्नेंसी से पहले लारा दत्ता को खूबसूरत फ्रेम और क्यूट स्माइल के साथ स्पोर्ट किया जाता था. प्रेग्नेंसी के दौरान लारा ने नैचुरली तरीके से अपना वजन बढ़ाया. लेकिन  बढे हुए वजन को कभी माइंड नहीं किया, बस पार्ट ऑफ़ द  लाइफ समझ कर इंजॉय किया. लारा ने पोस्ट डिलीवरी अपने को ट्रान्फोर्मेड किया और जल्द ही वजन कम करके स्लिम लुक हासिल कर लिया. लारा का अब स्कूलगर्ल का चार्म ख़त्म हो गया है, लेकिन उनके लुक में सोफिस्टिकेटेड और मैच्योर ग्रेस दिखाई देती है.

6. जेनेलिया डिसूजा

रितेश देखमुख का दिल चुराने वाली बबली गर्ल को कौन  भूल सकता है. दो प्यारे-प्यारे बच्चों की मम्मी बनी जेनेलिया आज भी वैसी ही स्लिम ट्रिम हैं.  गर्भावस्था के समय उनका थोड़ा वजन बढ़ा था, पर जल्द ही अपना ट्रांसफोर्मेड करके अपने को मेंटेन लिया. सोशल मीडिया पर उनकी लेटेस्ट फोटोज़ देखकर आप को खुद ही उनकी फिटनेस और पोस्ट प्रेग्नेंसी ट्रांफॉर्मेशन का आइडिया लग जाएगा.

7. मलाइका अरोरा

बॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेस मलाइका अरोरा ने जब अपनी प्रेग्नेंसी प्लान की, उस दौरान भी मलाइका बेबी बंप के साथ स्पोर्ट हुई थी. रैंप पर चलते समय उनके चेहरे पर ग्लो था. पूरे कॉन्फिडेंस और प्राउड फीलिंग के साथ वह रैंप पर उतरी. बेटे के जन्म के बाद मलाइका अरोड़ा ने जबर्दस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया और आज वे इंडस्ट्री की टॉप  मॉडल और एक्ट्रेस हैं. 46 साल की होने के बाद भी आज मलाइका यंग, फिट और स्टनिंग लगती हैं.

यह भी पढ़ें: टेलीविजन की ये 10 खूबसूरत एक्ट्रेसेस हैं ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी के लिए क्रेज़ी (These 10 Tv Actresses Are Crazy About Oxidized Jewellery)

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli