Categories: FILMTVEntertainment

7 बॉलीवुड सेलेब्स जो सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं (7 Bollywood Celebs Who Are Not Active on Social Media)

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से सोशल मीडिया में हड़कंप सा मच गया है. नेपोटिज़्म को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंट…

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से सोशल मीडिया में हड़कंप सा मच गया है. नेपोटिज़्म को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंट गया है, लेकिन सोशल मीडिया की घमासान से दूर कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो इस प्लेटफॉर्म से कोसों दूर हैं. कंगना रनौत से लेकर रणबीर कपूर तक ये सभी स्टार्स विभिन्न कारणों से सोशल मीडिया से बचते हैं. सोशल मीडिया से दूर रहने वाले इन स्टार्स के बारे में हम आपको बताते है.

  1. कंगना रनौत

बॉलीवुड की टेलेंटेड और बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हैं कंगना रनौत. वे अपने मन की बात खुल कर बोलती हैं. अपनी लाइफ को लेकर हमेशा से ही पर्सनल रही हैं और अपने से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज को बहुत पॉजिटिव से तरीके से लेती हैं. कंगना रनौत की टीम सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव है और कंगना अपनी टीम के उस अकाउंट से अपने फैंस के साथ जुड़ती हैं. व्यक्तिगत रूप से कंगना का सोशल मीडिया पे कोई अकाउंट नहीं है. हाल ही में द कपिल शर्मा शो पर गेस्ट का तौर पर आई कंगना ने कहा कि सोशल मीडिया बेकार लोगों के लिए है.

2. विद्या बालन

बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से  हैं, जो बोल्ड होने के साथ-साथ अपने मन की बात बेझिझक होकर बोलती हैं. कई लोगों ने बॉडी शेमिंग को लेकर उन्हें शर्मिंदा करने का प्रयास किया पर अपने दमदार अभिनय से सबका मुंह बंद कर दिया. विद्या बालन का सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं है. फैंस को उनके बारे में सारी ख़बरें मीडिया से ही पता चलती हैं. फैंस  को लगता है कि ऐसी बोल्ड एक्ट्रेस का सोशल मीडिया अकाउंट होना चाहिए, जहां पर वे अपने विचार और राय फैंस के साथ शेयर कर सकती हैं.

3. रणबीर कपूर

रणबीर कपूर बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स में से एक हैं. वे अपनी फिल्म और प्रोडक्ट्स के प्रमोशन में मदद तो करते हैं, लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से बिलकुल नहीं. वे बहुत ही प्राइवेट पर्सन हैं, जो बहुत कम बोलते हैं. सोशल मीडिया पर तो बिलकुल नहीं बोलते हैं. उनका पूरा परिवार हर समय सोशल मीडिया से जुड़ा रहता है. यहां तक कि उनके पिता ऋषि कपूर तो ट्विटर पर अत्यधिक सक्रिय रहते थे. रणबीर अपनी निजी ज़िंदगी को सोशल मीडिया की चकाचौंध से दूर रखना चाहते हैं.

4. रेखा

बॉलीवुड की आल टाइम फेवरेट एक्ट्रेस हैं रेखा. वह बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. उनका कोई भी सोशल मीडिया पेज या सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है. उनकी सारी गतिविधियों और ख़बरों के बारे में फैंस को सभी सूचनाएं मीडिया से ही मिलती हैं.

5. जया बच्चन

जया बच्चन फिल्म अभिनेत्री होने के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय हैं. इनका न तो फेसबुक अकाउंट है और न ही ट्विटर अकाउंट. उनके बारे में सारी जानकारी फैंस को मीडिया के द्वारा ही मिलती है. उनके फैंस चाहते हैं कि अच्छा तो यही होगा कि पूरा बच्चन परिवार मिलकर सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराए.

6. रानी मुखर्जी

फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसस में से एक है रानी मुखर्जी. रानी ने सोशल मीडिया पर बहुत कम फोटोज शेयर किए हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर  पूरी तरह से एक्टिव नहीं हैं. शादी के बाद से तो बिलकुल भी नहीं.

7. इमरान खान

बॉलीवुड एक्टर इमरान खान का सोशल मीडिया पर अकाउंट था, लेकिन उन्होंने अपना अकाउंट डी-एक्टिवेट कर दिया क्योंकि सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग उनको ट्रोल करने लगे थे. उनके फैंस परेशान थे कि उन्होंने सोशल मीडिया छोड़ दिया. सोशल मीडिया के छोड़े जाने पर इमरान का कहना है कि मैं अपने फैंस  के साथ केवल तभी इंटरैक्ट करूंगा जब मेरी कोई फिल्म रिलीज़ होगी. उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये शेयर करना पसंद नहीं है. उनके फैंस को आज भी उम्मीद है वह सोशल मीडिया पर वापस आ जाएंगे.

और भी पढ़ें: 12 बॉलीवुड एक्टर्स जिन्हें किताबें पढ़ना बहुत पसंद है (12 Bollywood Actors Who Love To Read

Share
Published by
Poonam Sharma

Recent Posts

कहानी- शब्दकोश (Short Story- Shabdkosh)

पढ़ाई में अच्छे नंबर आने की वजह से विद्यालय में सभी अध्यापक उसे कुशाग्र बुद्धि…

भगवान में बड़ी आस्था रखती हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, मंदिरों में जाकर टेकती हैं मत्था (These Bollywood Actresses Have Great Faith in God, visits in Temple to Take Blessings)

फिल्मों में अपनी दिलकश अदायगी से दर्शकों की वाहवाही लूटने वाली एक्ट्रेसेस अपने किरदार के…

तो सोहेल खान की वजह से सलमान खान को मिला ‘भाईजान’ नाम, नहीं जानते होंगे आप (So Salman Khan Got The Name ‘Bhaijaan’ Because Of Sohail Khan, You Would Not Know)

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को आज के समय में हर कोई भाईजान कहकर पुकारता है.…

© Merisaheli