Categories: FILM Entertainment

घर से भागकर शादी की इन 7 बॉलीवुड कपल्स ने (7 Bollywood couple who eloped to get married)

हम आपको बॉलीवुड के कुछ सेलेब कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भागकर शादी की.  आमिर खान और…

हम आपको बॉलीवुड के कुछ सेलेब कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भागकर शादी की. 

आमिर खान और रीना दत्ता

हां आपने सही पढ़ा. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के रीना के साथ भागकर शादी की. आमिर खान जब 21 साल के हुए, तब उन्होंने अपने पड़ोस में रहनेवाली रीना को प्रोपोज़ किया. लेकिन दोनों के परिवार, खासतौर पर रीना के परिवारवाले इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ थे, क्योंकि आमिर और रीना का धर्म अलग था. लेकिन घरवालों के विरोध के बावजूद दोनों ने घर से भागकर 18 अप्रैल 1986 में शादी कर ली. इस कपल के दो बच्चो-जुनैद व इरा है. लेकिन शादी के 16 साल बाद इनका रिश्ता टूट गया. उसके बाद आमिर ने किरण राव से शादी कर ली.

पद्मिमी कोल्हापुरी और प्रदीप

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप की मुलाकात तब हुई जब उन्होंने ऐसा प्यार कहां फिल्म के लिए पद्मिनी को साइन किया. फिर दोनों करीब आते गए, लेकिन उन्होंने अपने रिलेशन को कभी स्वीकार नहीं है. पद्मिनी के पैरेंट्स इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि पद्मिनी अलग जाति की थी. जब पद्मिनी अपने पैरेंट्स को समझाने में असफल रही, तो वे प्रदीप के साथ भाग गईं. उन्होंने 14 अगस्त 1986 को दोस्त के घर में ही शादी कर ली. इस कपल का रिलेशनशिप बहुत अच्छा है और इनका प्रियांक नाम का बेटा भी है.

बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता


गोलमाल और शान जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हीरोइन बिंदिया गोस्वामी की ज़िंदगी काफी पेचींदा था. उनकी पहली शादी विनोद मेहरा से थी, जो पहले से शादीशुदा थे, हालांकि बिंदिया के परिवारवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे, लेकिन उन्होंने फिर भी विनोद मेहरा से शादी रचाई. हालांकि उनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला. फिर बिंदिया का दिल फिल्म डायरेक्टर जेपी दत्ता पर गया फिर जेपी दत्ता से शादी करने के लिए वे घर से भाग गईं. इस कपल को निधि और सिद्धि नाम से दो लड़कियां हैं.

सोहेल खान और सीमा

 

सोहेल खान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने एक हिंदू लड़की सीमा सचदेव से प्यार किया. दोनों की फैमिली इनके रिश्ते के खिलाफ थी तो दोनों ने भागकर शादी कर ली. रिपोर्ट्स की मानें तो 1998 में जब सोहेल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई थी और उसी दिन उन्होंने भागकर शादी की थी. अब दोनों हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं और उनके दो बेटे (निर्वाण और योहान) भी हैं, सोहेल की वाइफ सीमा फैशन डिजाइनर हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

21 साल की उम्र में सैफ अली खान 33 की अमृता सिंह को दिल दे बैठे थे. उस वक्त सैफ अपना करियर बना रहे थे, जबकि, अमृता दौर की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था, इसलिए इनका परिवार शादी के लिए तैयार नहीं था. इसी वजह से दोनों ने 1991 में भागकर शादी कर ली थी, शादी के 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. इनके दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान.

शशि कपूर और जेनिफर कैंडल

शशि कपूर और जेनिफर कैंडल को थिएटर का प्यार करीब लाया था. दोनों की पहली मुलाकात 1956 में कोलकाता में हुई थी. कुछ ही मुलाकातों के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया. लेकिन जेनिफर की फैमिली रिश्ते से खुश नहीं थी. 1958 में वे घर से भागकर मुंबई आईं और शादी कर ली. 1984 में जेनिफर की कैंसर से मौत हो गई. दोनों के तीन बच्चे करन, कुणाल और संजना कपूर हैं.

शम्मी कपूर और गीता बाली

शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार 1955 में फिल्म ‘रंगीन रातें’ के सेट पर शुरू हुआ था. चार महीने बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. चूंकि गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी को लग रहा था कि घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे, इसलिए इस कपल ने बिना बताए मंदिर में शादी कर ली. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हरि वालिया इस शादी के गवाह बने थे. हालांकि, अब शम्मी और गीता दोनों ही इस दुनिया में नहीं है.

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल जिनकी जोड़ी लगती है बेमेल (Mismatched Real Life Couples In Bollywood)

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

श्रीदेवी की डेथ एनीवर्सिरी पर इमोशनल हुईं जाह्नवी, शेयर की ये पिक (Sridevi Death Anniversary: Jahnvi Kapoor Gets Emotional; Shares A Heartwarming Post, ‘Miss You Everyday’)

आज से ठीक दो साल पहले भारतीय सिनेमा के इतिहास का सबसे काला दिन था, जब फिल्मों की लेडी सुपरस्टार…

कविता- सीमा (Kavita- Seema)

मेरे प्रेम की सीमा कितनी है, क्या है तुम्हें क्या पता है? बहुत छोटी हैं वो मन की रेखाएं नाराज़…

लैक्मे फैशन वीक समर रिज़ॉर्ट 2020 में ये बॉलीवुड स्टार्स थे शो स्टॉपर (These Bollywood Stars Were The Show Stopper At Lakme Fashion Week Summer Resort 2020)

लैक्मे फैशन वीक समर रिज़ॉर्ट 2020 में बॉलीवुड के कई सितारों ने रैक्प वॉक किया. इस समर में कौन-से आउटफिट…

बॉलीवुड हॉटीज़, जो सफलता के बाद अचानक सिल्वर स्क्रीन से ग़ायब हो गईं… (Bollywood Hotties Who Suddenly Disappeared)

बॉलीवुड हॉटीज़, जो सफलता के बाद अचानक सिल्वर स्क्रीन से ग़ायब हो गईं... (Bollywood Hotties Who Suddenly Disappeared) ममता कुलकर्णी:…

The Psychology Of Relationships: मुझे दोस्त बनाने में संकोच होता है (I Hesitate To Make Friends)

मैं फाइनल ईयर की छात्रा हूं. इंदौर में पली-बढ़ी हूं. आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई आई हूं. यहां सब कुछ…

स्टार्टअप शुरू करने से पहले जानें ये ज़रूरी बातें (Things To Know Before Starting A Startup)

ख़ुद का बिज़नेस शुरू करने की तमन्ना कई लोगों में होती है, लेकिन सही जानकारी और प्लानिंग के अभाव में…

© Merisaheli