Categories: TVEntertainment

शादी और परिवार के लिए इन 9 फेमस टीवी एक्ट्रेसेस ने बीच में ही छोड़ा अपना करियर! (9 Popular Television Actresses Who Quit Acting For Marriage And Family)

मोहिना कुमारी- रीवा की इस राजकुमारी ने पहले तो डान्सिंग शो के ज़रिए लोगों का दिल जीता और उसके बाद ये रिश्ता क्या कहलाता है…

मोहिना कुमारी- रीवा की इस राजकुमारी ने पहले तो डान्सिंग शो के ज़रिए लोगों का दिल जीता और उसके बाद ये रिश्ता क्या कहलाता है में काम करके ये सबकी चहेती बन गई, लेकिन शादी का रंग इन पर ऐसा चढ़ा कि इन्होंने अपना अच्छा-ख़ासा करियर बीच में ही छोड़ दिया. सुयश रावत संग इन्होंने सात फेरे लिए और अब ये अपनी शादी को ही पूरा टाइम देना चाहती हैं.

नेहा मारदा- इन्होंने अपनी पहचान बनाई थी बालिका वधू से जिसमें गहना का किरदार निभा ये फेमस हुई थीं. ये आनंदी की जेठानी बनी थीं शो में लेकिन 2012 में इन्होंने शादी कर ली और कुछ समय के लिए काम छोड़ दिया. उसके बाद इन्होंने कुछ शोज़ ज़रूर किए लेकिन अब पूरी तरह से इन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली है क्योंकि ये अपने परिवार पर ध्यान देना चाहती हैं.

दिशा वकानी- शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन का किरदार निभानेवाली दिशा ने भी परिवार के लिए अपने पॉप्युलर किरदार और फेमस शो को छोड़ दिया था. हालांकि दिशा ने प्रेग्नेंसी के चलते कुछ वक्त के लिए ही शो से अलग होने का फैसला किया था, लेकिन फिर वो काफ़ी लंबे वक्त तक वापस नहीं आईं. उनकी पॉप्युलैरिटी और फैंस की डिमांड के चलते उन्हें शो में वापस लाने के लिए मेकर्स ने काफी कोशिशें कीं, लेकिन कामयाब नहीं रहे. दिशा का कहना है कि वो चाहती तो हैं वापसी करना लेकिन फ़िलहाल उनके हालात उन्हें इजाज़त नहीं दे रहे.

मिहिका वर्मा- शो ये हैं मोहब्बतें इन्होंने बीच में ही छोड़ दिया था और इसकी वजह थी इनकी शादी. इन्होंने एनआरआई से शादी की और उसी में रम गईं.

रुचा हसबनीस- साथ निभाना साथिया की राशि ने भी साल 2015 में राहुल जगदाले से शादी करके करियर को अलविदा कह दिया था. वर्ष 2019 में रुचा ने एक बेटी को जन्म दिया और वो परिवार में ही रम गईं. उन्होंने मराठी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी.

एकता कौल- रब से सोणा इश्क टीवी शो से इन्होंने अपनी पहचान बनाई थी. आई थीं, इसके बाद उन्होंने बड़े अच्छे लगते हैं और मेरे अंगने में जैसे शो में काम किया, लेकिन फिर एक्टर सुमित व्यास से शादी के फ़ैसले के चलते इन्होंने टीवी करियर छोड़ने का फैसला किया.

कांची कॉल- एक लड़की अनजानी सी, भाभी और मायका जैसे शोज़ का हिस्सा रह चुकी कांची ने एक्टर शब्बीर अहलूवालिया से साल 2011 में शादी की थी, लेकिन जब वो मां बनीं तो अपने परिवार को संभालने के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

पूनम नरूला- एक समय था जब ये टीवी का बेहद जानामाना चेहरा हुआ करती थीं. वो एकता कपूर के लगभग हर शो में हुआ करती थीं- कसौटी ज़िंदगी की, कहानी घर घर की, कुसुम, कहीं किसी रोज़ उनके फेमस शो थे. उनके पहले शो शरारत शो से उन्हें काफ़ी पहचान मिली थी, साल 2010 में शादी करके उन्होंने इंडस्ट्री को बाय बाय कह दिया था और अब वो वेडिंग प्लानर बन चुकी हैं.

श्वेता साल्वे- हॉट एक्ट्रेस श्वेता ने हिप हिप हुर्रे, किसी रोज़, लेफ़्ट राइट लेफ़्ट, थोड़ी सी ज़मीन थोड़ा सा आसमान जैसे शो किए थे, वो कई डांस शो का भी हिस्सा रह चुकी हैं और कई वीडीयो एलबम्स में भी उन्हें देखा जा चुका है. लेकिन शादी के बाद अब वो गोवा में अपने पति के साथ होटेल बिज़नेस में बिज़ी हैं.

यह भी पढ़ें: मधुर भंडारकर ने करण जौहर के ख़िलाफ़ दर्ज की शिकायत, लगाया चोरी का बड़ा आरोप, जानें पूरा मामला! (Madhur Bhandarkar Files A Complaint Against Karan Johar)

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

© Merisaheli