Top Stories

गुड न्यूज़: बढ़ गई है आधार-पैन लिंकिंग की तारीख़ (Aadhar-PAN Linking Date Extended to 31st March, 2018)

जो लोग अभी तक अपने आधार कार्ड (Aadhar card) को पैन (Pan card) कार्ड से लिंक नहीं कर पाए हैं, उनके लिए सरकार की तरफ़ से बड़ी राहत और ख़ुशख़बरी आई है. उनके लिए लिंकिंग की डेट बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी गई है यानी अभी आपके पास पूरे 4 महीने हैं, अपना आधार और पैन कार्ड लिंक करने के लिए.

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा कि बहुत-से टैक्स पेयर्स अभी भी आधार कार्ड को पैन से लिंक नहीं कर पाए हैं, इसलिए उनकी सहूलियक को ध्यान में रखते हुए, केंद्र सरकार ने यह निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: जानें पीपीएफ से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

आपको बता कि हाल ही आधार कार्ड को पैन कार्ड के साथ-साथ सभी ज़रूरी सुविधाएं के लिए मोबाइल आदि से लिंक करना अनिवार्य बताया गया था, पर बहुत-से लोग अभी भी इस प्रक्रिया को पूरा नहीं कर पाए हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. आधार कार्ड को अनिवार्य बनाए जाने का विरोध कुछ लोगों ने किया था, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में इसके लिए बेंच बैठाई गई थी, ताकि किसी को भी इस फैसले के कारण असुविधा न हो.

आपको बता दें कि अब तक लिंकिंग कि यह तारीख़ 21 दिसंबर, 2018 थी. साथ ही आपको याद दिला दें कि सिम कार्ड के साथ आधार लिंकिंग की डेट 6 फरवरी २०१८ है. सरकार के इस फैसले से बहुतों को राहत मिलेगी और आधार-पैन कार्ड लिंकिंग की प्रकिया भी समय से पूरी हो जाएगी, ऐसी उम्मीद है.

और भी पढ़ें: इन्वेस्टमेंट से जुड़ी 10 ग़लतियां

[amazon_link asins=’B00WN41R5S,B013B5M0RQ,B075WPX5T9,B074DWRDPZ’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’13947dd7-dc12-11e7-a637-5b75306c770e’]

Aneeta Singh

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli