Categories: FILMEntertainment

राम गोपाल वर्मा की इस हरकत से बहुत अपसेट हो गए थे आमिर खान, एक्टर ने उठाया था यह कदम (Aamir Khan Was Very Upset by This Act of Ram Gopal Varma, Actor Took This Step)

एक तरफ जहां आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर फरफेक्शनिस्ट कहा जाता है, जो अपने हर काम को बड़े ही परफेक्शन के साथ करने के लिए जाने जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ मशहूर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा एक दौर में बनाई गई अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए काफी फेमस हैं. राम गोपाल वर्मा और आमिर खान ने मिलकर एक फिल्म के लिए काम किया था, जिसका नाम था ‘रंगीला’. यह फिल्म 8 सितंबर 1995 को रिलीज़ हुई थी, लेकिन इसके बाद राम गोपाल वर्मा और आमिर खान ने कभी साथ काम नहीं किया. दरअसल, आमिर खान राम गोपाल वर्मा की एक हरकत से काफी अपसेट हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए उनके साथ कभी काम न करने की कसम खा ली.

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ‘रंगीला’ जब पर्दे पर रिलीज़ हुई तो इसने न सिर्फ दर्शकों दिल जीता, बल्कि 4 करोड़ की लागत में बनी इस फिल्म ने 33 करोड़ का बिज़नेस भी किया था. फिल्म में आमिर खान, उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार नज़र आए थे, जबकि राम गोपाल वर्मा ने न सिर्फ इस फिल्म की कहानी लिखी थी, बल्कि इसे डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया था. हालांकि फिल्म के रिलीज़ होने के बाद राम गोपाल वर्मा ने आमिर खान की एक्टिंग को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था, जिससे दोनों के रिश्ते में हमेशा के लिए तल्खी आ गई. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्ममेकर्स पर बोले प्रकाश झा- बकवास फिल्में बना रहे हैं, कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दो… ज़्यादा पैसे खर्च करने से हिट नहीं होती मूवी… (Prakash Jha Slams Bollywood Filmmakers, Says People Are Making Bakwas Movies, If You Don’t Have Good Story And Content, Stop Creating Films)

फोटो सौजन्य: फाइल

यह फिल्म पर्दे पर काफी कामयाब रही, बावजूद इसके आमिर खान ने न तो दोबारा राम गोपाल वर्मा के साथ काम किया और न ही पर्दे पर उर्मिला मातोंडकर के साथ फिर से उनकी जोड़ी बन सकी. रिपोर्ट्स की मानें तो एक इंटरव्यू में आमिर खान ने राम गोपाल वर्मा के बारे में बात करते हुए कहा था कि इस फिल्म के बाद मैं उनसे कभी नहीं मिला और न कभी उनसे मिलना चाहता हूं, क्योंकि मैं पाखंडी नहीं हूं. आमिर ने कहा था कि रामू ने उन्हें महसूस कराया कि वे किस किस्म के इंसान हैं?

फोटो सौजन्य: फाइल

इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा था- मुझे अब भी लगता है कि ‘रंगीला’ बहुत ही अच्छी बनाई थी और मेरे भीतर से उन्होंने जो परफॉर्मेंस निकलवाई, उसके लिए मैं गर्व महसूस करता हूं, लेकिन मुझे उनकी कुछ बातें बहुत आहत कर गई हैं. मैं उनकी उस बात से दुखी हो गया, जो उन्होंने एक बार मेरे लिए कही थी. बतौर एक्टर उन्होंने मेरे लिए जो कहा वो काफी अपसेट करने वाला था.

फोटो सौजन्य: फाइल

आमिर की मानें तो फिल्म के रिलीज़ होने के तीन दिन बाद ही राम गोपाल वर्मा ने सन एंड सैंड में एक शानदार पार्टी रखी थी. आमिर ने कहा कि उस पार्टी में राम गोपाल वर्मा जब मुझसे मिले तो उनकी आंखों में आंसू थे और उन्होंने उस दौरान मुझसे कहा कि उन्होंने मुझसे काफी कुछ सीखा है. इसके बाद उन्होंने कहा कि फिल्म में मेरा परफॉर्मेंस बहुत खराब था. उनके अनुसार फिल्म में रेस्टोरेंट वाले सीन में वेटर ने मुझसे बेहतर प्रदर्शन किया था. उन्होंने एक एक्टर के तौर पर उस दिन मुझे काफी नीचा दिखाया था. यह भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा को लेकर आमिर खान पर विवेक अग्निहोत्री बोले- कहां हैं आपके फैंस, किस बात के 150-200 करोड़ रुपए ले रहे हो, लोगों को बेवकूफ बना रहे हो… दोष भक्तों को देते हो (Vivek Agnihotri Takes A Dig At Aamir Khan On Laal Singh Chaddha, Asks- Where Are Your Fans? Why Are You Even Charging 150-200 Crore Then?)

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

आपको बता दें कि इस फिल्म में आमिर खान के किरदार के लिए पहले शाहरुख खान से अप्रोच किया गया था, जबकि जैकी श्रॉफ वाले रोल के लिए सलमान खान और संजय दत्त से बात की गई थी, उधर उर्मिला मातोंडकर के रोल के लिए रवीना टंडन और श्रीदेवी से अप्रोच किया गया था, लेकिन बाद में आमिर, जैकी और उर्मिला को फिल्म के लिए फाइनल किया गया. फिल्म ‘रंगीला’ के 27 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन इस फिल्म के बाद आमिर खान ने कभी राम गोपाल वर्मा के साथ काम नहीं किया और न ही कभी उनसे मिले.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

दैव (Short Stoy: Daiv)

-ऋषिकेश वांगीकरआपणच फक्त मागे राहिलो हे कळल्यावर त्या मुलाचे अवसान गळाले आणि कुठलाही विचार न…

April 11, 2024

ईदच्या मुहूर्तावर सलमान खानची चाहत्यांना खुशखबर, नव्या सिनेमाची घोषणा ( Salman Khan Announce His New Movie Name Sikandar )

सलमान खान आणि ईद हे समीकरण गेली बरीच वर्ष बॉलिवूडमध्ये पाहायला मिळतं. पण यंदाची ईद…

April 11, 2024

अभिनेत्री भाग्यश्री मोटेचा साखरपुडा मोडला, सोशल मीडियावर पोस्ट करत दिली माहिती (Marathi Actress Bhagyashree Mote Broke Engagement With Vijay Palande Shared Post)

मराठमोळी अभिनेत्री भाग्यश्री मोटे सध्या तिच्या खासगी आयुष्यामुळे चर्चेत आली आहे. भाग्यश्री हिने सोशल मीडियावर…

April 11, 2024

उकाडा कमी करणारा थंडावा कसा मिळवाल? (How To Get A Coolness That Reduces Heat?)

वाढता असह्य उन्हाळा, घामाच्या धारा नि थकलेलं शरीर ह्यामुळे जीव अगदी नको नकोसा होतो. परंतु…

April 11, 2024

जान्हवी आणि शिखर पहाडियाच्या नात्याला शिक्कामोर्तब, मैदानच्या स्क्रिनिंगला घातला प्रियकराच्या नावाचा नेकलेस (Janhvi Kapoor Confirms Dating Shikhar Pahariya, Wears Necklace with His Name )

गेल्या काही दिवसांपासून जान्हवी कपूर आणि शिखर पहाडिया यांच्या डेटिंगच्या बातम्या सोशल मीडियावर चर्चेत होत्या.…

April 11, 2024
© Merisaheli